विंबलडन समाचार 2022: सेंटर कोर्ट गॉसिप्स और सामान्य ज्ञान

    निक किर्गियोस ने विंबलडन के सफेद ड्रेस कोड को तोड़कर एक और विवाद खड़ा कर दिया है।
     

    निक किर्गियोस ने तोड़ा विंबलडन का सफेद ड्रेस कोड निक किर्गियोस ने तोड़ा विंबलडन का सफेद ड्रेस कोड

    विंबलडन क्वार्टर फाइनलिस्ट किर्गियोस ने विंबलडन के ऐतिहासिक ऑल-व्हाइट ड्रेस कोड को तोड़कर एक और विवाद खड़ा कर दिया है। उन्होंने हॉल में लाल जूते पहने थे और सफेद टोपी और जूते के बजाय लाल टोपी भी पहनी थी जिसे वह पहनने वाले थे। यह पूछे जाने पर कि क्या उन्हें लगता है कि वह नियमों से ऊपर हैं, उन्होंने कहा कि वह ऐसा नहीं सोचते लेकिन जो चाहते हैं वही करते हैं।

    जबकि कुछ एथलीट विंबलडन के ऐतिहासिक सफेद ड्रेस कोड को पसंद करते हैं, कई लोग मानते हैं कि यह उचित समय है कि नियम बदल दिया जाए। किर्गियोस हमेशा उन लोगों में से एक रहे हैं जिन्हें कभी भी नियम पसंद नहीं आया। किर्गियोस ने कहा, "ब्लैक हेडबैंड या ब्लैक स्वेटबैंड की तरह अनुमति देना अच्छा होगा। मुझे लगता है कि यह अच्छा लगेगा।" उन्होंने कहा, "विंबलडन को परवाह नहीं है कि क्या अच्छा लगता है।"

    नोवाक जोकोविच ने शानदार बैकहैंड देने के बाद यादगार इशारा किया

    जोकोविच ने मंगलवार को विंबलडन पुरुष एकल क्वार्टर फाइनल में जानिक सिनर को 5-7, 2-6, 6-3, 6-2, 6-2 से हराया। दो सेट डाउन होने के बावजूद उन्होंने उम्मीद नहीं छोड़ी। उन्होंने अपना सर्वश्रेष्ठ खेल दिखाया और अंततः सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करने के लिए मैच जीत लिया। मैच के दौरान लेजेंड ने एक आश्चर्यजनक बैकहैंड को पकड़ लिया, उसके बाद उन्होंने अपने हाथों को पंखों की तरह फैलाते हुए एक सुंदर और यादगार ईगल पोज़ बनाकर अपने शॉट का जश्न मनाया। उनके इस हावभाव पर भीड़ गदगद हो गई। जोकोविच अब शुक्रवार को सेमीफाइनल में ब्रिटेन के कैमरून नोरी से भिड़ेंगे।

    निक किर्गियोस की पूर्व प्रेमिका ने उनके खिलाफ अटैक के आरोपों के बारे में बात की

    कुख्यात किर्गियो को लेकर हमेशा विवाद होते रहते हैं। विंबलडन में उनके हालिया आउटबर्स्ट ने उन्हें फिर से सुर्खियों में ला दिया है, इसके बाद उनकी पूर्व प्रेमिका ने निक किर्गियोस के खिलाफ उनके अटैक के आरोपों के बारे में बात की है। ऑल इंग्लैंड क्लब द्वारा उनके दुर्व्यवहार और बुरे आचरण के लिए चल रहे विंबलडन में उन पर पहले ही दो बार जुर्माना लगाया जा चुका है। दर्शकों, विरोधियों और उनके द्वारा खेले जाने वाले टूर्नामेंटों के नियमों के प्रति सम्मान की कमी के लिए जाने जाने पर उन्हें दोषी साबित होने पर दो साल की जेल की सजा भुगतनी पड़ सकती है। कैनबरा की अदालत ने उन्हें सुनवाई के लिए अगस्त में अदालत में पेश होने का नोटिस दिया है। 27 वर्षीय टेनिस स्टार विंबलडन 2022 पुरुष एकल क्वार्टर फाइनल खेलने के लिए तैयार है।