विंबलडन मिक्सड डबल्स 2022: सानिया मिर्जा और मेट पैविक ​​अब क्वार्टर फाइनल में हैं

    भारत में टेनिस की महान खिलाड़ियों में से एक सानिया मिर्जा ने मिक्सड डबल्स के लिए मेट पैविक ​​के साथ साझेदारी की है। वह क्वार्टर फाइनल में पहुंच चुकी हैं।

    सानिया मिर्जा: विंबलडन 2022 में भारत की आखिरी उम्मीद सानिया मिर्जा: विंबलडन 2022 में भारत की आखिरी उम्मीद

    भारत की सानिया मिर्जा और क्रोएशिया की पैविक ने अपने विरोधियों नटेला ज़ालामिद्ज़े और डेविड वेगा हर्नांडेज़ को 6-4, 3-6, 7-6 (3) से हराया।

    वे अब क्वार्टर फाइनल में पहुंच गए हैं क्योंकि लतीशा चान-इवान डोडिग ने उन्हें वॉक ओवर दिया है।

    सानिया मिर्जा, जिन्होंने महिला युगल में चेक लूसी हरडेका के साथ भागीदारी की, मैग्डेलेना फ़्रेच और बीट्रिज़ हदाद मैया से तीन सेटों में 6-4, 4-6, 2-6 से हारने के बाद टूर्नामेंट से बाहर हो गईं।

    जैक सॉक और साथी कोको गॉफ ने ओलिविया निकोल्स और काइल एडमंडो को हराया

    यूएस, जैक सॉक और साथी कोको गॉफ की मिक्सड डबल्स जोड़ी ने 2 जुलाई को ओलिविया निकोल्स और काइल एडमंड को 6-4 6-1 से बहुत आराम से हराया। यह जोड़ी एक ट्विटर स्टोरी के माध्यम से सोशल मीडिया के माध्यम से एक टीम बन गई। जब वह 19 साल की थीं, तो कोको गॉफ ने अपने ट्विटर अकाउंट पर पोस्ट किया और पूछा कि क्या कोई विंबलडन में मिक्सड डबल्स खेलना चाहती हैं। ट्वीट पर कई कमेंट्स के बीच एक गंभीर जवाब भी आया। सॉक ने ट्वीट का जवाब दिया और कहा, "हम एक अच्छी टीम बनेंगे।"

    बाद में, टूर्नामेंट शुरू होने से लगभग एक हफ्ते पहले, गॉफ ने संकेत दिया कि वह मिक्सड डबल्स के लिए जैक सॉक के साथ मिलकर काम करेगी। जब एक फैन ने उनसे टिकटॉक पर उनके मिक्स्ड डबल्स पार्टनर के बारे में पूछा तो उन्होंने जवाब दिया, "उनका लास्ट नेम कपड़ों के एक आर्टिकल जैसा ही है।" उनके हिंट ने फैंस को साफ कर दिया कि वह इस सीजन में जैक सॉक के साथ खेलेंगी।

    यह जोड़ी शानदार खेल रही है। उन्होंने ग्रेट ब्रिटेन के काइल एडमंड्स और ओलिविया निकोल्स के खिलाफ पदार्पण किया। इस जोड़ी ने उन्हें 6-4, 6-1 से बेहद सहज जीत में हराया। हालाँकि सॉक और गॉफ़ दोनों विंबलडन एकल टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं, फिर भी वे मिक्स्ड डबल्स वर्ग में मजबूत हो रहे हैं। सॉक अमेरिकी डेनिस कुडला के साथ मिक्स्ड डबल्स भी खेल रहे हैं और उन्होंने बुधवार को अपना पहला दौर जीता।

    मैकेनरो ने अतीत में जैक की क्षमता के बारे में भी विशिष्ट टिप्पणी की है। उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि उनके पास बहुत सारे फायदे हैं। उनके पास कुछ गंभीर मारक क्षमता है, वह एक अच्छे एथलीट है, इसलिए मुझे लगता है कि उनके पास शीर्ष दस की क्षमताएं हैं। मेजर गेम जीतने के लिए इन लोगों को चुनौती देना - यही हम वास्तव में चाहते हैं। मुझे लगता है कि वह शीर्ष दस में पहुंचने वाले हैं।"