विंबलडन न्यूज़: डुओस एलिस मर्टेंस-शुआई झांग और डेनिएल कोलिन्स-देसिरा क्रावज़िक ने महिला युगल के सेमीफाइनल में जगह बनाई

    एलिस मर्टेंस और शुआई झांग ने बिना किसी परेशानी के विंबलडन के महिला युगल ड्रॉ के सेमीफाइनल में प्रवेश किया। शीर्ष वरीयता प्राप्त मर्टेंस और उनकी चीनी युगल जोड़ीदार ने चिली-स्लोवेनियाई जोड़ी, आंद्रेजा क्लेपैक और एलेक्सा गुआराची के खिलाफ दो सेटों में 6-3, 6-2 से मैच जीत लिया।
     

    एलिस मर्टेंस और शुआई झांग ने विंबलडन में महिला युगल के सेमीफाइनल में प्रवेश किया एलिस मर्टेंस और शुआई झांग ने विंबलडन में महिला युगल के सेमीफाइनल में प्रवेश किया

    विजेता जोड़ी ने एक ऐस मारा और सिंगल, डबल फॉल्ट किया। हालाँकि, क्लेपैक और गुआराची ने तीन दोहरे फॉल्ट बनाए और कोई भी ऐस नहीं मार सके। सातवीं वरीयता प्राप्त करने की सटीकता अधिक थी, लेकिन मर्टेंस और झांग के विपरीत, बहुत अधिक विजेता नहीं बना सके, जिन्होंने अपनी पहली सेवा के लिए लक्ष्य पर सिर्फ 67% होने के बावजूद अधिक विजेता बनाए।

    उन्होंने 29 प्राप्त अंक हासिल किए, और उनकी प्रतिद्वंद्वी केवल 12 का प्रबंधन कर सकीं। शीर्ष वरीयता प्राप्त 60 अंक को बर्खास्त करने के लिए कड़ी मेहनत की और सातवें क्रम की जोड़ी को 38 के पार नहीं जाने दिया। चिली-स्लोवेनियाई जोड़ी एलेक्सा गुआराची और आंद्रेजा क्लेपैक रोक नहीं सकी क्वार्टर फाइनल में मर्टेंस और झांग ने 6-3 और 6-2 से जीत हासिल की। मर्टेंस और झांग ने सेमीफाइनल में प्रवेश करने के लिए अपनी बोली के दौरान एक भी सेट नहीं छोड़ा। 2021 में, मर्टेंस ने ताइवान के हसीह सु-वेई के साथ लंदन में पहली बार समग्र विजेता का ताज पहनाया।

    ऑल-अमेरिकन जोड़ी डेनिएल कोलिन्स और देसिरा क्रावज़िक ने क्वार्टर फाइनल जीता

    गैर वरीय अमेरिकी डेनियल कोलिन्स और उनकी जोड़ीदार देसिरा क्रावज़िक ने इस साल घास पर अच्छा खेलने वाली 11वीं वरीय एलिजा रोसोलस्का और एरिन रूटलिफ को हराया। उन्होंने 6-1 6-7 6-3 से आश्चर्यजनक जीत हासिल की और शीर्ष वरीयता प्राप्त मर्टेंस और झांग के खिलाफ सेमीफाइनल मैच की स्थापना की। यह जीत अमेरिकी डेनियल कोलिन्स के लिए राहत का काम करती है, जो विंबलडन में पहले दिन सबसे ज्यादा महिला वरीय खिलाड़ी बनीं और सोमवार को मैरी बुज़कोवा से 5-7, 6-4, 6-4 से हार गईं। ऑस्ट्रेलियन ओपन की उपविजेता कोलिन्स सात वरीयता प्राप्त, दूसरे दौर के लिए तैयार लग रही थी, लेकिन 66 वीं रैंकिंग के चेक खिलाड़ी के रास्ते में आ गए।

    इसके अलावा, वह अपने साथी नील स्कूप्स्की के साथ मिश्रित युगल के सेमीफाइनल में भी पहुंच गई है क्योंकि वे अपने खिताब की रक्षा करना चाहते हैं। अब उनका सामना छठी वरीयता प्राप्त सानिया मिर्जा और पाविक ​​से होगा। महिला युगल क्वार्टर फ़ाइनल टाई में, कोलिन्स और उनके साथी ने एक भी ऐस नहीं बनाया, लेकिन अपने प्रतिद्वंद्वी की तुलना में कम दोहरे दोष बनाए। उन्होंने 11वीं रैंकिंग की जोड़ी के 25 की तुलना में 38 प्राप्त अंक भी जीते।