विंबलडन: नोवाक जोकोविच पहले दौर में चार सेटों तक पहुंचे

    शीर्ष वरीयता प्राप्त नोवाक जोकोविच ने 27 जून को लंदन, इंग्लैंड में ऑल इंग्लैंड लॉन टेनिस एंड क्रोकेट क्लब में विंबलडन 2022 के शुरुआती दौर में दक्षिण कोरिया के सूनवू क्वोन को 6-3, 3-6, 6-3, 6-4 से हराया।

    नोवाक जोकोविच ऑल इंग्लैंड लॉन टेनिस एंड क्रोकेट क्लब, विंबलडन में 2022 विंबलडन चैंपियनशिप के पहले दिन सून वू क्वोन के खिलाफ एक्शन में नोवाक जोकोविच ऑल इंग्लैंड लॉन टेनिस एंड क्रोकेट क्लब, विंबलडन में 2022 विंबलडन चैंपियनशिप के पहले दिन सून वू क्वोन के खिलाफ एक्शन में

    डिफेंडिंग चैंपियन नोवाक जोकोविच ने ठोस प्रदर्शन किया, लेकिन उनके दक्षिण कोरियाई प्रतिद्वंद्वी ने सर्बियाई चैंपियन को परेशान करने के लिए अपनी आक्रामक खेल शैली का अच्छा इस्तेमाल किया। सूनवू क्वोन पहले सेट में ब्रेक से आगे चल रहे थे लेकिन नोवाक जोकोविच की बेहतर निरंतरता को मात नहीं दे सके।

    सूनवू क्वोन ने अच्छी शुरुआत की और शुरुआती सेट में 3-1 की बढ़त बना ली। हालांकि, सर्ब ने पहले सेट को 6-3 से सुरक्षित करने के लिए लगातार अगले पांच गेम जीते। दक्षिण कोरियाई ने दूसरे सेट में नोवाक जोकोविच को 3-1 से तोड़ा। उन्होंने अगले गेम में 0/40 से नीचे प्राप्त किया क्योंकि उन्होंने अपना पहला सेट पॉइंट परिवर्तित किया।

    नोवाक जोकोविच ने अपनी निरंतरता हासिल की और अंतिम दो सेटों में मैच पर नियंत्रण कर लिया। 2 घंटे और 27 मिनट के खेल के बाद दूसरे दौर में आगे बढ़ने के लिए उन्होंने पहले पाओ में 86% अंक और 15 एसेस सहित 31 विजेता अंक जीते।

    जीत ने विंबलडन में नोवाक जोकोविच की जीत की लकीर को 22 मैचों तक सुधार दिया क्योंकि उनका लक्ष्य विंबलडन में लगातार चौथा खिताब और सीजन के लिए दूसरी ट्रॉफी जीतना है। उन्होंने सूनवू क्वोन के खिलाफ अपने जीत-हार के रिकॉर्ड को भी 2-0 से सुधार लिया।

    एक ऑन-कोर्ट साक्षात्कार में, नोवाक जोकोविच ने कहा, "मैंने यह पहले भी कहा है, लेकिन यह कोर्ट वास्तव में विशेष है। मेरे लिए, यह हमेशा वह कोर्ट रहा है जिसमें मैंने खेलने और जीतने का सपना देखा था, और मेरे बचपन के सभी सपने यहां सच हुए, इसलिए सेंटर कोर्ट में वापस आना सम्मान और खुशी की बात है।"

    विंबलडन के दूसरे दौर में 29 जून को नोवाक जोकोविच का सामना ऑस्ट्रेलिया के थानासी कोकिनाकिस से होगा।

    कैस्पर रूड ने पहली विंबलडन जीत दर्ज की

    तीसरे वरीयता प्राप्त कैस्पर रुड ने 27 जून को स्पेन के अल्बर्ट रामोस-विनोलस के खिलाफ 7-6(1), 7-6(9), 6-2 से जीत हासिल कर टूर स्तर पर अपनी 150वीं जीत हासिल की।

    मैच की शुरुआत खराब रही क्योंकि बारिश के कारण इसे दो बार रोकना पड़ा। मैच के पहले दो सेटों में खिलाड़ियों की बराबरी की गई और उन्हें टाई-ब्रेक में भेज दिया गया। कैस्पर रूड टाई-ब्रेक पर हावी रहे और दूसरे सेट में 2/6 से नीचे आकर दो सेट की बढ़त ले ली। इसके बाद उन्होंने आसानी से तीसरा सेट 6-2 से जीत लिया और अपनी तीसरी उपस्थिति पर अपनी पहली ग्रासकोर्ट जीत हासिल की।

    दो हफ्ते पहले क्वीन्स क्लब में घास पर खराब शुरुआत के बावजूद कैस्पर रूड ने शानदार 2022 सीज़न का आनंद लिया है। उन्होंने ब्यूनस आयर्स और जिनेवा ओपन में खिताब जीते, मियामी ओपन में अपने पहले एटीपी मास्टर्स 1000 फाइनल में आगे बढ़े और फिर रोलैंड गैरोस में अपना पहला ग्रैंड स्लैम फाइनल खेला, जहां वह स्पेनिश दिग्गज राफेल नडाल से हार गए।

    विंबलडन के दूसरे दौर में कैस्पर रूड का मुकाबला फ्रांस के यूगो हम्बर्ट से होगा। फ्रेंचमैन ने पहले दौर में अर्जेंटीना के टॉमस मार्टिन एचेवेरी को 4-6, 6-3, 6-4 से हराकर दूसरे दौर में प्रवेश किया।