विंबलडन: कोको गॉफ के पावर सर्व के कारण मिहेला बुजरनेस्कु हारी, सिमोना हालेप ने टेनिस में कर्स्टन फ्लिपकेंस के रन को समाप्त करने के लिए रैलियां करी

    वर्ल्ड नंबर 12 कोको गॉफ ने लंदन में ऑल इंग्लैंड लॉन टेनिस एंड क्रोकेट क्लब में विंबलडन 2022 के दूसरे दौर में रोमानिया की मिहेला बुजारनेस्कु को 6-2, 6-3 से हराकर आसान किया।
     

    बेल्जियम के कर्स्टन फ्लिपकेंस ने 2022 के विंबलडन ग्रैंड स्लैम दस में बेल्जियम फ्लिपकेंस (डब्ल्यूटीए 190) और रोमानियाई हालेप (डब्ल्यूटीए 18) के बीच महिला एकल टूर्नामेंट में दूसरे दौर के खेल के बेल्जियम के कर्स्टन फ्लिपकेंस ने 2022 के विंबलडन ग्रैंड स्लैम दस में बेल्जियम फ्लिपकेंस (डब्ल्यूटीए 190) और रोमानियाई हालेप (डब्ल्यूटीए 18) के बीच महिला एकल टूर्नामेंट में दूसरे दौर के खेल के

    कोको गॉफ ने तीन सेटों के एक रोमांचक मुकाबले में एलेना गैब्रिएला रुसे को हराकर एक और शानदार प्रदर्शन किया। 18 वर्षीय अमेरिकी ने टूर्नामेंट के अब तक के दो सबसे तेज सर्व के साथ एक और रोमानियाई को पीछे छोड़ दिया। उन्होंने शुरुआती सेट में 196.34 किमी/घंटा की सर्विस की, इसके बाद दूसरे सेट में 199 किमी/घंटा की सर्विस की, दोनों सर्व्स ने पेट्रा क्वितोवा और एलेना रयबकिना दोनों द्वारा 119 किमी/घंटा के पिछले रिकॉर्ड को तोड़ा।

    महिला एकल ड्रा में सबसे कम उम्र की खिलाड़ी कोको गॉफ ने पहली सर्व पर 85% अंक जीते और केवल 31 मिनट के खेल के बाद पहला सेट हासिल किया। वह थोड़ा फिसल गई और दूसरे सेट में मिहेला बुजारनेस्कु से पीछे हो गई लेकिन कभी भी अपनी गति नहीं खोई। अमेरिकी किशोरी ने अपने रोमानियाई प्रतिद्वंद्वी को आठवें गेम में एक त्रुटि के लिए मजबूर किया और शानदार इक्का के साथ मैच का समापन किया। इस जीत ने विंबलडन में कोको गॉफ के रिकॉर्ड को 8-2 से बेहतर कर दिया।

    जीत के बाद, कोको गॉफ ने कहा, "मैं कोर्ट पर चलने में घबराई नहीं थी। यह पहली बार था जब मैंने सेंटर कोर्ट पर कदम रखा था, और मुझे चिंता नहीं थी। मैं एक अप्रत्याशित सतह पर खेल रही थी। मुझे इसका श्रेय बहुत जाता है। मेरी गति और प्रतिक्रिया और समायोजन करने में सक्षम होने की मेरी क्षमता। मुझे लगता है कि आपको इन सतहों पर यही चाहिए।

    कोको गॉफ ने टेनिस जगत को तब चौंका दिया जब वह 2019 में विंबलडन के चौथे दौर में पहुंचीं जब वह सिर्फ 15 साल की थीं। जीत ने उन्हे अपने अमेरिकी हमवतन अमांडा अनिसिमोवा के साथ तीसरे दौर के संघर्ष के लिए तैयार किया।

    राफेल नडाल पर कोको गॉफ ने कहा, "वह सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक हैं, वह हमेशा मुझे डराते हैं।"

    राफेल नडाल ने कोको गॉफ की परिपक्वता की प्रशंसा की और भविष्यवाणी की कि वह अपने करियर में कई ग्रैंड स्लैम खिताब जीतेगी।

    कोको ने धन्यवाद के साथ राफेल नडाल की प्रशंसा का जवाब दिया, साथ ही यह भी कहा कि वह स्पैनियार्ड से भयभीत महसूस करती हैं। उन्होंने कहा, "यह मेरे लिए बहुत मायने रखता था। राफा इस खेल में सबसे महान में से एक है। मैं उन्हे खिलाड़ियों के क्षेत्र में देखती हूं। वह बहुत अच्छे हैं लेकिन हमेशा मुझे डराते हैं क्योंकि वह राफा है। मुझे याद है कि रोलैंड गैरोस में, उन्होंने मुझे कंधे पर थप्पड़ मारा और कहा, "अच्छा काम। मैंने उन्हे उत्तर दिया जब वह पहले ही गलियारे से गुजर चुके थे क्योंकि मैं चौंक गई थी।

    सिमोना हालेप ने कर्स्टन फ्लिपकेंस की विंबलडन विदाई में जीत हासिल की

    सिमोना हालेप ने विंबलडन के दूसरे दौर में बेल्जियम की कर्स्टन फ्लिपकेंस को 7-5, 6-4 से हराया।

    कर्स्टन फ्लिपकेंस ने दमदार शुरुआत की और सिमोना हालेप को जोरदार चुनौती दी। उसने शुरुआती सेट में जल्दी से 5-2 की बढ़त बना ली, लेकिन सिमोना हाल्पे ने तीव्र आक्रामक खेल के साथ वापसी की क्योंकि उन्होंने पहला सेट जीतने के लिए सीधे पांच गेम जीते।

    कर्स्टन फ्लिपकेंस ने दूसरे सेट में 1-4 से दौड़ लगाते हुए बढ़त वापस ले ली। हालांकि, सिमोना हालेप ने पहले सेट के दोहराव में एक और प्रभावशाली उलटफेर किया और तीसरे दौर के स्थान को सुरक्षित करने के लिए सीधे पांच गेम जीतकर।

    सिमोना हालेप ने 20 विजेताओं के साथ 17 अप्रत्याशित त्रुटियों के साथ मैच का अंत किया, जबकि 24 विजेताओं की तुलना में कर्स्टन फ्लिपकेंस द्वारा 21 अप्रत्याशित त्रुटियां की गईं। इस जीत ने सिमोना हालेप के अपने बेल्जियम प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ जीत-हार के रिकॉर्ड को 5-0 से सुधार दिया।

    ऑन-कोर्ट साक्षात्कार में, नंबर 16 सीड सिमोना हालेप ने कहा, "निश्चित रूप से, यह मेरे आज के मैच के बारे में नहीं है। यह उसके बारे में है। मैं रोमांचित हूं। मैं उनके खिलाफ आखिरी गेम खेल सकती हूं। हमने इस पल के बारे में दुबई में बात की थी। तब यह काफी भावुक पल था, लेकिन अब यह दोगुना है। सिमोना हालेप का सामना 2 जुलाई को विंबलडन के तीसरे दौर में पोलैंड की मैग्डेलेना फ्रेच से होगा।

    अपने शानदार करियर में, कर्स्टन फ्लिपकेंस ने एक एकल खिताब और पांच युगल खिताब जीते हैं। बेल्जियम ने पहले घोषणा की थी कि 2022 का विंबलडन उनका अब तक का आखिरी एकल टूर्नामेंट होगा।

    मैच के बाद कर्स्टन फ्लिपकेंस ने अपने अंतिम विचार साझा किए। उन्होंने कहा, "मेरा मतलब है, मेरे शरीर में बहुत सारी भावनाएं चल रही हैं, निश्चित रूप से। हर चीज के लिए, जीवन का अंत होता है। मैं एक नया अध्याय शुरू करने के लिए तैयार हूं। यह एक विशेष एहसास है।

    जब बात की जाए कि वह अपने सिंगल्स करियर के बारे में सबसे ज्यादा क्या मिस करेंगी। उन्होंने मैच के बाद स्टैंडिंग ओवेशन के बारे में बात की और कहा कि वह अपने प्रशंसकों को सबसे ज्यादा मिस करेंगी।