सेरेना विलियम्स, स्टेन वावरिंका और टिम वान रिजथोवेन सहित 2022 के विंबलडन के लिए वाइल्डकार्ड की घोषणा

    सेरेना विलियम्स की वापसी की खबर जारी होने के बाद, इस बात की पुष्टि हो गई कि उन्हें इस साल की विंबलडन चैंपियनशिप में वाइल्डकार्ड एंट्री मिली है।
     

    कोर्ट पर सेरेना विलियम्स की वापसी कोर्ट पर सेरेना विलियम्स की वापसी

    वह अन्य वाइल्डकार्ड प्रविष्टियों के साथ महिला एकल ड्रा में खेलेंगी। वह डब्ल्यूटीए ईस्टबॉर्न भी खेलेंगी लेकिन केवल युगल में ओन्स जबूर के साथ उनके साथी के रूप में। पुरुषों की तरफ, वाइल्डकार्ड सूची में कई ब्रिट्स जैसे रयान पेनिस्टन, लियाम ब्रॉडी और पॉल जुब शामिल हैं। महिलाओं की सूची में केटी बौल्टर, सोनाय करताल और केटी स्वान हैं।

    विलियम्स के साथ, गैर-ब्रिटिश नामों में स्टेन वावरिंका शामिल हैं, जो क्ले कोर्ट पर खेल में लौटे और विंबलडन में दो बार क्वार्टर फाइनलिस्ट रहे, एकमात्र ग्रैंड स्लैम जो उन्होंने नहीं जीता है। इसके अलावा, डच खिलाड़ी टिम वैन रिजथोवेन, जिन्होंने फाइनल में डेनियल मेदवेदेव को पछाड़कर वाइल्डकार्ड के रूप में लीबेमा ओपन जीता था, ने वाइल्डकार्ड अर्जित किया है। इस बीच पुरुष वर्ग में एक और महिला पक्ष की ओर से दो और नामों की घोषणा की जाएगी।

    पैट्रिक मौराटोग्लो से अलग होने के बाद सेरेना विलियम्स अपनी बहन वीनस विलियम्स के कोच के साथ विंबलडन की यात्रा के लिए तैयार हैं

    23 बार की ग्रैंड स्लैम विजेता सेरेना विलियम्स के दौरे पर लौटने के फैसले से टेनिस जगत उत्साह से भर गया है। इसकी घोषणा मंगलवार को की गई और अब दुनिया की पूर्व नंबर एक खिलाड़ी ने अपनी कोचिंग टीम को झकझोर कर रख दिया है। प्रारंभिक विंबलडन प्रविष्टि सूची में विलियम्स का नाम नहीं था, लेकिन उनके हालिया बयान ने वाइल्डकार्ड के रूप में महिला एकल के मुख्य ड्रॉ में उनकी उपस्थिति की पुष्टि की।

    उसने खबर साझा करने के लिए इंस्टाग्राम का सहारा लिया और अपनी बहन वीनस विलियम्स के कोच एरिक हेचमैन को भी टैग किया। बाद में उन्होंने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर विलियम्स के साथ अपनी आगामी यात्रा का उल्लेख करते हुए पोस्ट को फिर से साझा किया। हालांकि उनका बायो अभी भी "वीनस विलियम्स के कोच" पढ़ता है, हेचमैन, जिन्होंने 2019 से वीनस के कोच के रूप में काम किया है, मियामी विश्वविद्यालय में अपने समय के दौरान सबसे अधिक जीत के लिए स्कूल रिकॉर्ड हासिल करने के लिए तीन साल के लिए टीम के कप्तान थे। वह राफेल नडाल, रोजर फेडरर, वीनस विलियम्स और सेरेना विलियम्स जैसे खिलाड़ियों के लिए एक हिटिंग पार्टनर भी रहे हैं।

    सेरेना विलियम्स अब पूर्व कोच पैट्रिक मौराटोग्लू के तहत प्रशिक्षण नहीं ले रही हैं, जो वर्तमान में दो बार की मेजर चैंपियन सिमोना हालेप के साथ काम कर रही हैं। विलियम्स और मौरतोग्लू ने 2012 में एक साथ काम करना शुरू किया और 10 ग्रैंड स्लैम जीत और अमेरिकी के लिए एक ओलंपिक स्वर्ण पदक अर्जित किया।

    सेरेना विलियम्स की वापसी देखने के लिए उत्साहित इगा स्विएटेक

    डब्ल्यूटीए खिलाड़ियों में, इगा स्विएटेक विलियम्स के विंबलडन में खेलने को लेकर उत्साहित हैं और उन्होंने सेरेना की सोशल मीडिया तस्वीर पर टिप्पणी करते हुए विंबलडन को टैग करते हुए उनकी भागीदारी की पुष्टि की। स्विएटेक ने उस तस्वीर पर अपनी खुशी बताते हुए कमेंट किया। पोलिश खिलाड़ी प्रतियोगिता के बारे में चिंतित नहीं है और विलियम्स को सेंटर कोर्ट पर खेलने के लिए उत्साहित है। स्विएटेक ने पहले खुलासा किया था कि उसके लिए टूर्नामेंट जीतने से ज्यादा घास पर खेलना सीखना है।