विलियम्स बहनें विंबलडन छोड़ेंगी, नडाल ने ब्रेक लिया और नवरातिलोवा ने नडाल को अपना रिकॉर्ड तोड़ने की सलाह दी

    वर्ष का तीसरा ग्रैंड स्लैम, विंबलडन, एक महीने से भी कम समय दूर है, और नए आयोजन में डब्ल्यूटीए की बहनें सुपरस्टार सेरेना विलियम्स और वीनस विलियम्स की अनुपस्थिति होगी।
     

    विलियम्स बहनें विंबलडन छोड़ेंगी विलियम्स बहनें विंबलडन छोड़ेंगी

    ये दोनों पिछले कई महीनों से चोटों से जूझ रहे हैं. सेरेना को 2021 में ऑल इंग्लैंड क्लब में शुरुआती दौर के मैच में हैमस्ट्रिंग की चोट लगी थी, जबकि वीनस भीषण चोटों से उबरने की कोशिश कर रही है, बड़ी बहन पिछली गर्मियों से कोर्ट से बाहर है। उनके नाम विंबलडन प्रवेश सूची में शामिल नहीं थे, इसलिए उनके इस कार्यक्रम में आने की संभावना नहीं है।

    अमेरिकी टेनिस आइकन सेरेना संरक्षित रैंकिंग का उपयोग करके टूर्नामेंट में शामिल हो सकती थीं। हालांकि 40 वर्षीय खिलाड़ी अभी भी वाइल्ड कार्ड एंट्री के जरिए हिस्सा ले सकती हैं, लेकिन उनकी वापसी की संभावना नहीं दिख रही है। अगर 23 बार का ग्रैंड स्लैम खिताब धारक विंबलडन से पहले या उसके दौरान किसी अन्य टूर्नामेंट में शामिल होने में विफल रहता है, तो उनका नाम जुलाई में पूरी तरह से डब्ल्यूटीए रैंकिंग से हटा दिया जाएगा, पूरे एक साल तक नहीं खेलने के कारण।

    फ्रेंच ओपन के बाद ब्रेक लेंगे राफेल नडाल

    रिपोर्ट्स में कहा गया है कि 21 ग्रैंड स्लैम चैंपियन राफेल नडाल फ्रेंच ओपन के बाद एक विस्तारित ब्रेक लेंगे और इस साल फिर से विंबलडन को छोड़ देंगे। यह खबर दुनिया के लिए एक झटके के रूप में आयी है, यह टूर्नामेंट कई महत्वपूर्ण खिलाड़ियों के बिना होगा। डेनियल मेदवेदेव को खेलने से प्रतिबंधित कर दिया गया है, और टखने की चोट अलेक्जेंडर ज्वेरेव को प्रभावित करेगी, इसलिए दुनिया के नंबर एक नोवाक जोकोविच पुरुष एकल चार्ज का नेतृत्व करेंगे। विंबलडन से एटीपी रैंकिंग अंक छीनने के बारे में पूछे जाने पर जोकोविच ने कहा, जब आप गलत निर्णय लेते हैं तो इसके परिणाम यही होते हैं।

    जोकोविच महामारी के बाद टूर्नामेंट में नहीं आए हैं और पैर की पुरानी चोट से पीड़ित होने के बावजूद खेल में कामयाब रहे हैं जो हाल के महीनों में खराब हो गया है। वह क्वार्टर फाइनल में 2-6 6-4 2-6 6-7 से नडाल से हार गए, जो अब रविवार को रिकॉर्ड-सेटिंग 14 वें फ्रेंच ओपन और 22 वें ग्रैंड स्लैम पुरुष एकल खिताब का लक्ष्य रखेंगे, जब उनका सामना कैस्पर रूड से होगा।

    नवरातिलोवा ने नडाल को दिया अपना रिकॉर्ड तोड़ने का सुझाव

    मार्टिना नवरातिलोवा के पास वर्तमान में विंबलडन में 120 के साथ एक ग्रैंड स्लैम इवेंट में सर्वाधिक एकल जीत का रिकॉर्ड है। हालांकि, उन्हें लगता है कि नडाल रोलैंड गैरोस में अपना रिकॉर्ड तोड़ देंगे। इस उपलब्धि को हासिल करने के लिए स्पैनियार्ड को इसके बाद दो और इवेंट खेलने होंगे, लेकिन नवरातिलोवा को यकीन है कि वह ऐसा करेंगे। उन्होंने कहा, "राफा निश्चित रूप से यह रिकॉर्ड तोड सकते हैं, और मैं इसके साथ बहुत ठीक हूँ!" नडाल ने अपने पूरे करियर में 112 जीत दर्ज की है। उन्हे कम से कम दो रोलैंड गैरोस कार्यक्रमों में भाग लेना चाहिए और इसे पूरा करने के लिए बाद के चरणों में जाना चाहिए।