Vienna Open: ग्रिगोर दिमित्रोव ने शुरुआती दौर और मौजूदा एटीपी रैंकिंग में थियागो मोंटेइरो को पीछे छोड़ दिया

    बुल्गारिया के ग्रिगोर दिमित्रोव ने 25 अक्टूबर को ऑस्ट्रिया के विएना में वीनर स्टैडथल में ब्राजील के क्वालीफायर थियागो मोंटेइरो पर सीधे सेटों में आसान जीत के साथ अपने वियना ओपन अभियान की शुरुआत की।
     

    ग्रिगोर दिमित्रोव ने थियागो मोंटेइरो को पार किया ग्रिगोर दिमित्रोव ने थियागो मोंटेइरो को पार किया

    स्टॉकहोम ओपन और सोफिया ओपन के पहले दौर में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद ग्रिगोर दिमित्रोव वियना पहुंचे। उन्होंने थियागो मोंटेइरो को 6-3, 6-4 से हराकर सीजन की 22वीं जीत का दावा करने के लिए एटीपी 500 इवेंट में अपनी गति को फिर से खोजा।

    31 वर्षीय बल्गेरियाई ने दस एसेस की सर्व की, पहली सर्व पर 85% अंक जीते और छह अवसरों में से दो बार अपने ब्राजीलियाई प्रतिद्वंद्वी की सर्व को तोड़ा। इसके विपरीत, थियागो मोंटेइरो ने नौ एसेस की सर्व की, पहले पर 75% अंक और दूसरे पर 44% अंक जीते।

    ग्रिगोर दिमित्रोव 27 अक्टूबर को वियना ओपन के दूसरे दौर में रूस के एंड्री रुबलेव से भिड़ेंगे। अर्जेंटीना के डिएगो श्वार्ट्जमैन पर 6-4, 6-1 से जीत के बाद, 25 वर्षीय रूसी दूसरे दौर में पहुंच गए।

    टेलर फ्रिट्ज ने जापानी क्वालीफायर योशिहितो निशिओका को पीछे छोड़ा

    संयुक्त राज्य अमेरिका के चौथे वरीय टेलर फ्रिट्ज ने पहले दौर में जापान के क्वालीफायर योशीहितो निशिओका पर 6-7(4), 7-6(7), 6-3 से जीत हासिल करके एटीपी फाइनल के लिए क्वालीफाई करने की संभावना बढ़ा दी। 

    24 वर्षीय अमेरिकी ने शुरुआती सेट 6-7 (4-7) से गंवा दिया और दूसरे सेट के टाईब्रेक में मैच हारने के करीब था। हालांकि, उन्होंने दूसरे सेट को 7-6 (9-7) से जीतकर मैच को निर्णायक बनाने के लिए अपने खेल को आगे बढ़ाया।

    योशिहितो निशिओका ने तीसरे सेट की आक्रामक शुरुआत की और 1-3 की बढ़त बना ली, लेकिन टेलर फ्रिट्ज ने मैच के अंतिम पांच गेम जीतकर ATP 500 इवेंट में 2 घंटे 45 मिनट के खेल के बाद दूसरे दौर में जगह बनाई।

    वर्ल्ड नं 10 टेलर फ्रिट्ज इस सीजन में चौथा टूर-स्तरीय खिताब जीतना चाह रहे हैं, इस साल की शुरुआत में पहले ही जापान ओपन, ईस्टबोर्न इंटरनेशनल और इंडियन वेल्स में खिताब का दावा कर चुके हैं।

    टेलर फ्रिट्ज का अगला मुकाबला कनाडा के डेनिस शापोवालोव से 26 अक्टूबर को ऑस्ट्रिया में इंडोर हार्डकोर्ट में दूसरे दौर में होगा।

    पेपरस्टोन एटीपी लाइव रैंकिंग में सप्ताह के टॉप मूवर्स पर एक नजर

    माटेओ बेरेटिनी ने दो पायदान की छलांग लगाकर दुनिया की नं. 13 टेनिस नेपोली कप के फाइनल में पहुंचने के बाद। उसी समय, फेलिक्स ऑगर-अलियासिमे एक स्थान से दूसरे स्थान पर चला गया। सात यूरोपीय ओपन में खिताब जीतने के बाद।

    1 कार्लोस अल्काराज़

    2 राफेल नडाल

    3 स्टेफ़ानोस सितसिपास

    4 कैस्पर रुड

    5 डेनियल मेदवेदेव

    6 एंड्री रुबलेव

    7 फेलिक्स ऑगर-अलियासिमे

    8 टेलर फ्रिट्ज

    9 ह्यूबर हर्काज़्ज़

    10 नोवाक जोकोविच

    11 अलेक्जेंडर ज्वेरेव

    12 कैमरून नॉरी

    13 माटेओ बेरेटिनी

    14 पाब्लो कैरेनो बुस्टा

     

    संबंधित आलेख