US Open: ओपनर मैच में डंका कोविनिक से भिड़ेंगी सेरेना विलियम्स

    गुरुवार को मेजर के लिए ड्रा जारी होने के बाद 40 वर्षीय सेरेना विलियम्स यूएस ओपन में अपने शुरुआती मैच में मोंटेनेग्रो की डंका कोविनिक से भिड़ेंगी।
     

    सेरेना विलियम्स का आखिरी यूएस ओपन सेरेना विलियम्स का आखिरी यूएस ओपन

    आखिरी बार ग्रैंड स्लैम खेलने वाले 23 बार के ग्रैंड स्लैम खिताब का नाम उसी क्वार्टर में एस्टोनिया के दूसरे वरीय एनेट कोंटेविट के रूप में रखा गया है।

    1999 यूएस ओपन में अपना पहला ग्रैंड स्लैम खिताब जीतने वाली अमेरिकी, दूसरे दौर में कोंटेविट से भिड़ेंगी, अगर दोनों खिलाड़ी सोमवार से शुरू होने वाले साल के अंतिम ग्रैंड स्लैम इवेंट में पहले दौर से आगे निकल जाते हैं।

    विलियम्स वर्तमान रिकॉर्ड धारक मार्गरेट कोर्ट से एक ट्रॉफी पीछे हैं, जिनके नाम 24 स्लैम क्राउन हैं। अमेरिकी चौथे दौर में कनाडा की 14वीं वरीयता प्राप्त लेलाह फर्नांडीज से भिड़ सकती है, जो 2021 की चैंपियन एम्मा रादुकानु की उपविजेता है।

    क्वार्टर फाइनल में विलियम्स इस साल के विंबलडन फाइनलिस्ट ट्यूनीशिया के ओन्स जबेउर के खिलाफ खड़े हो सकते हैं। जो खिलाड़ी कोंटेविट के ड्रॉ के क्वार्टर में बच जाता है, वह सेमीफाइनल में ग्रीक की तीसरी वरीयता प्राप्त मारिया सककारी या रोमानिया की सातवीं वरीयता प्राप्त सिमोना हालेप से भिड़ सकता है।

    ड्रॉ के शेष आधे हिस्से में पोलैंड की शीर्ष वरीयता प्राप्त इगा स्विएटेक शामिल हैं, जिन्होंने इस साल फ्रेंच ओपन (French Open) और स्पेनिश ओपन चौथी वरीयता प्राप्त पाउला बडोसा ने जीता।

    क्वार्टर फाइनल में स्वीटेक का सामना अमेरिका की आठवीं वरीय जेसिका पेगुला से और बडोसा का मुकाबला छठी वरीय आर्यना सबलेंका से हो सकता है। बडोसा के क्वार्टर में जापान की नाओमी ओसाका भी हैं, जो अब तक चार ग्रैंड स्लैम जीत चुकी हैं।

    उनका रास्ता उन्हें तीसरे दौर में एम्मा रादुकानु और 16 के दौर में सबलेंका तक ले जा सकता है। दो बार की ऑस्ट्रेलियन ओपन (Australian Open) विजेता विक्टोरिया अजारेंका तीसरे दौर में बडोसा का सामना कर सकती हैं।

    वीनस विलियम्स तीसरे दौर में सबलेंका से भिड़ सकती हैं और केवल यूएस ओपन (US Open) फाइनल में सेरेना से मुकाबला कर सकती हैं। सेरेना ने संकेत दिया है कि वह अपने जीवन के अन्य क्षेत्रों को प्राथमिकता देने के लिए तैयार है, जिसमें संभवतः दूसरा बच्चा भी शामिल है।

     

    संबंधित आलेख