US Open: राफेल नडाल ने यूएस ओपन से पहले जताई चोट की चिंता

    राफेल नडाल ओहियो के सिनसिनाटी में यूएस ओपन ट्यून-अप इवेंट के माध्यम से एटीपी में वापसी करने के लिए तैयार हैं। 35 वर्षीय ने जुलाई में विंबलडन में पेट में खिंचाव के कारण कैनेडियन ओपन (Canadian Open) को छोड़ दिया था।

    यूएस ओपन से पहले राफेल नडाल ने जताई चोट की चिंता यूएस ओपन से पहले राफेल नडाल ने जताई चोट की चिंता

    हालांकि, सिनसिनाटी मास्टर्स (Cincinnati Masters) के शुरू होने से पहले, नडाल ने अपनी चोट के बारे में एक अपडेट जारी किया। वह कथित तौर पर 7 मिमी के एब्डॉमिनल टियर के कारण विंबलडन सेमीफाइनल से बाहर हो गए थे।

    एक संक्षिप्त रिकवरी अवधि के बाद, स्पैनियार्ड मॉन्ट्रियल मैच में प्रतिस्पर्धा करने के लिए तैयार थे। फिर भी, प्रतियोगिता की पूर्व संध्या पर, नडाल अपने एब्डॉमिनल में परेशानी के कारण पीछे हट गए।

    उस घोषणा के एक सप्ताह के भीतर, नडाल ने वेस्टर्न एंड साउदर्न ओपन में अपनी भागीदारी की पुष्टि की, एक ऐसा आयोजन जो उन्होंने पांच वर्षों में नहीं खेला था।

    दुर्भाग्य से, स्पैनियार्ड ने कहा कि चोट सिर्फ दो सप्ताह दूर यूएस ओपन (US Open) के साथ जोखिम भरी हो सकती है।

    नडाल ने स्वस्थ रहने के महत्व पर जोर दिया, जिससे आगामी टूर्नामेंटों में उनकी भागीदारी प्रभावित हुई। इसलिए उन्हें इस बारे में चुनना होगा कि वह कहां प्रतिस्पर्धा करना चाहते हैं।

    स्पैनियार्ड की चोट उन्हें पेट पर दबाव डालने से रोकती है, इसलिए वह आसानी से सर्विस करने में असमर्थ है। वह जानबूझकर जितना संभव हो उतना कम इवेंट खेलने की कोशिश कर रहे हैं, रिकवरी के लिए और अधिक समय आरक्षित करने की उम्मीद कर रहे हैं।

    नडाल ने 2013 में अपने करियर में एक बार सिनसिनाटी खिताब जीता था और बुधवार की रात के सत्र में उन्हें बोर्ना कोरिक के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करनी है।

    हालांकि, अगर वह सिनसिनाटी जीतते हैं तो उनके दुनिया के नंबर 1 खिताब को फिर से हासिल करने की संभावना से प्रशंसकों को उनकी मौजूदा चोट के बावजूद सर्वश्रेष्ठ की उम्मीद है।

    स्पेन की डेविस कप टीम में नहीं हैं राफेल नडाल

    राफेल नडाल अगले महीने डेविस कप (Davis Cup) फाइनल के ग्रुप चरण से अनुपस्थित रहेंगे क्योंकि उनका नाम स्पेन की टीम की सूची में शामिल नहीं है।

    36 वर्षीय ने इस साल की शुरुआत में ऑस्ट्रेलियन ओपन और फ्रेंच ओपन खिताब जीते थे और रिकॉर्ड तोड़ ग्रैंड स्लैम एकल खिताब 22 तक ले गए थे।

    हालांकि, सेमीफाइनलिस्ट निक किर्गियोस के खिलाफ प्रतिस्पर्धा करने से पहले ही वह पेट की चोट के साथ विंबलडन से बाहर हो गए। नडाल सिनसिनाटी मास्टर्स में वापसी करेंगे, लेकिन डेविस कप को छोड़ देंगे, जहां उन्होंने 2019 में स्पेन के साथ पांचवीं बार टूर्नामेंट जीता था।

    स्पेन अपनी उम्मीद किशोर सनसनी कार्लोस अलकाराज़ पर लगाएगा। सर्गी ब्रुगुएरा की टीम ग्रुप बी में कनाडा, सर्बिया और दक्षिण कोरिया से भिड़ेगी जो 13-18 सितंबर तक वालेंसिया में होगा।

    चार समूहों में से प्रत्येक के टॉप दो नवंबर में मलागा में नॉक-आउट चरण में प्रवेश करेंगे। जून रोलैंड गैरोस सेमीफाइनल में नडाल के खिलाफ टखने की चोट के बाद ज्वेरेव सक्रिय नहीं थे।

    दुनिया की दूसरे नंबर की खिलाड़ी हैम्बर्ग में फ्रांस, बेल्जियम और ऑस्ट्रेलिया के साथ घरेलू सरजमीं पर खेलेगी। एंडी मरे 2015 के विजेता ब्रिटेन का हिस्सा होंगे जो ग्लासगो में कजाकिस्तान, संयुक्त राज्य अमेरिका और नीदरलैंड का सामना करेंगे।

     

    संबंधित आलेख