US Open: राफेल नडाल ने तीसरे दौर में रिचर्ड गैस्केट को पीछे छोड़ा

    राफेल नडाल (Rafael Nadal) ने रिचर्ड गास्केट को 6-0, 6-1, 7-5 से हराकर यूएस ओपन के चौथे दौर में प्रवेश किया। यूएस ओपन के चौथे दौर में स्पैनियार्ड का सामना अमेरिकी फ्रांसेस टियाफो से होगा।

    ट्रैक पर नडाल ट्रैक पर नडाल

    गैस्केट सभी टेनिस प्रतियोगिताओं में 0-18 के अपने हेड टू हेड रिकॉर्ड में नडाल से पीछे है। ओपनर 0-6 से हारने के बाद गास्केट ने दूसरे सेट में एक गेम जीत लिया।

    हालांकि, नडाल ने अपनी सही फॉर्म का फायदा उठाया और अगले पांच गेम जीतकर दूसरा सेट जीत लिया और 2-0 की बढ़त बना ली। पूर्व नंबर 1 ने फिर ढीला कर दिया, और गैस्केट ने उन्हें और अधिक विस्तारित सेट के लिए चुनौती दी।

    गैस्केट 2-2 से बराबर हो गए, और नडाल ने अपना मोजो वापस पाने के लिए समय लिया, लेकिन उन्होंने 7-5 पर सेट समाप्त कर दिया और अगले दौर में आगे बढ़ने के लिए मैच जीत लिया। खेल के बाद, स्पैनियार्ड ने कहा कि यह उनके यूएस ओपन 2022 अभियान का सर्वश्रेष्ठ मैच था।

    उनका मानना ​​​​है कि उन्होंने काफी सुधार किया है और कहा कि यह "टूर्नामेंट में सर्वश्रेष्ठ मैच, आसान" था, नडाल ने टिप्पणी की। "एक महत्वपूर्ण सुधार। लेकिन मुझे चलते रहने की जरूरत है।"

    उन्होंने कहा, "मुझे पता है कि अगर मैं टूर्नामेंट में आगे बढ़ने के मौके बनाए रखना चाहता हूं तो सुधार करने का यह सही समय है। आज एक सुधार था। मुझे अगले दिन के लिए एक और महत्वपूर्ण सुधार की जरूरत है।"

    यूएस ओपन (US Open) के चौथे राउंड में नडाल के अगले प्रतिद्वंद्वी अमेरिकी फ्रांसेस टियाफो हैं।

    हमारे लाइव मैच सेंटर पर आज के सभी टेनिस मैचों को फॉलो करें।

     

    संबंधित आलेख