US Open: राफेल नडाल और कार्लोस अल्कराज एक ही हाफ में, दुनिया के नंबर एक डेनियल मेदवेदेव मुश्किल में

    22 बार के ग्रैंड स्लैम विजेता राफेल नडाल और 19 वर्षीय हमवतन कार्लोस अल्काराज़ यूएस ओपन के ड्रॉ के समान भाग में हैं।
     

    राफेल नडाल और कार्लोस अल्काराज़ यूएस ओपन ड्रॉ के समान हाफ में राफेल नडाल और कार्लोस अल्काराज़ यूएस ओपन ड्रॉ के समान हाफ में

    एटीपी पेपरस्टोन लाइव रैंकिंग में शीर्ष क्रम के खिलाड़ी बनने की दौड़ शीर्ष वरीयता प्राप्त के रूप में शुरू होगी और गत चैंपियन डेनियल मेदवेदेव फ्लशिंग मीडोज में आगे एक कठिन रास्ता देख रहे हैं।

    चौथे दौर में उनका सामना विंबलडन (Wimbledon) फाइनलिस्ट निक किर्गियोस से हो सकता है। इस बीच, नडाल शीर्ष रैंक को पुनः प्राप्त करने के उच्चतम अवसरों के साथ वर्ष के अंतिम मेजर में प्रवेश कर सकते हैं।

    चार बार के यूएस ओपन चैंपियन अपने भाग्य के लिए जिम्मेदार होंगे और वह ट्रॉफी उठाने के लिए उत्सुक होंगे। 26 वर्षीय पुरुष टेनिस सीढ़ी के शीर्ष पर चढ़ जाएंगे।

    नडाल अपने अभियान की शुरुआत न्यूयॉर्क में अपने अभियान की शुरुआत ऑस्ट्रेलियाई रिंकी हिजिकाता के खिलाफ करेंगे, जिन्होंने मेदवेदेव को लॉस काबोस में रोमांचक दो-सेटर में चुनौती दी थी।

    यदि नडाल आगे बढ़ते हैं, तो उन्हें फैबियो फोगनिनी के खिलाफ दूसरे दौर की भिड़ंत का सामना करना पड़ सकता है, जिन्होंने 2015 में स्पैनियार्ड को पांच सेटों में हराया था। नडाल के क्वार्टर में अन्य उल्लेखनीय खिलाड़ियों में कैमरन नोरी, डिएगो श्वार्ट्जमैन, डेनिस शापोवालोव और घरेलू पसंदीदा फ्रांसेस टियाफो शामिल हैं।

    अल्कराज सबसे कम उम्र के शीर्ष क्रम के खिलाड़ी बन सकते हैं

    अल्कराज अगले दो हफ्तों में पेपरस्टोन एटीपी रैंकिंग के इतिहास में सबसे कम उम्र के नंबर एक के रूप में इतिहास रच सकता है। यूएस ओपन के पिछले संस्करण में क्वार्टर फाइनलिस्ट 19 वर्षीय, शुरुआती दौर में सेबस्टियन बेज से भिड़ेंगे।

    ड्रा के अपने क्वार्टर में एक और शीर्ष वरीयता प्राप्त ह्यूबर्ट हर्काज़ है। दूसरी ओर, वेस्टर्न एंड सदर्न ओपन विजेता के रूप में उभरे बोर्ना कोरिक को तीसरे दौर में अलकाराज़ के खिलाफ खड़ा किया जा सकता है।

    मेदवेदेव, जो विश्व नंबर एक के रूप में टूर्नामेंट से बाहर हो सकते हैं, को अमेरिकी स्टीफन कोज़लोव के खिलाफ अपने खिताब की रक्षा की शुरुआत करनी है, जो 2016 के विंबलडन क्वालीफायर में रूसी से 6-2, 6-2 से हार गए थे, वे एक बार ही मैच में मिले थे।

    26 वर्षीय का सामना तीसरे दौर में अमेरिकी बेन शेल्टन और चौथे दौर में ऑस्ट्रेलियाई निक किर्गियोस से हो सकता है। किर्गियोस ने मॉन्ट्रियल में मेदवेदेव को तीन सेटों में हरा दिया, इसलिए दोनों खिलाड़ियों के लिए मैच चुनौतीपूर्ण होने की उम्मीद है।

    हालांकि, उन्हें अपने युगल जोड़ीदार और हमवतन थानासी कोकिनाकिस के खिलाफ एक कठिन शुरूआती मैच से गुजरना होगा। चौथी वरीयता प्राप्त त्सित्सिपास न्यूयॉर्क में दूसरे सप्ताह तक कभी आगे नहीं बढ़ी।

    तीसरे दौर में, ग्रीक एक क्वालीफायर, अमेरिकी मैक्सिमे क्रेसी को भेजने की कोशिश करेगा। 2020 में यूएस ओपन (US Open) में तीसरे दौर में प्रवेश करने वाले रुड पांचवीं वरीयता प्राप्त हैं, और नॉर्वेजियन खिलाड़ी पहले दौर में ब्रिटन काइल एडमंड से भिड़ेंगे।

    दुनिया के 666वें नंबर के एडमंड अभी भी चोट से उबर रहे हैं। 2020 में यूएस ओपन जीतने के बाद, डोमिनिक थिएम पहली बार न्यूयॉर्क लौटेंगे और मॉन्ट्रियल चैंपियन पाब्लो कारेनो बुस्टा के खिलाफ प्रतिस्पर्धा करेंगे।

     

    संबंधित आलेख