US Open: ओन्स जबेउर ने वेरोनिका कुडरमेतोवा को हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया

    वर्ल्ड नंबर 5 ओन्स जबेउर 1998 के बाद से पहली अफ्रीकी महिला बनीं, जिन्होंने 5 सितंबर को वेरोनिका कुडरमेतोवा को 7-6 (7-1), 6-4 से हराकर यूएस ओपन के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया।

    यूएस ओपन: ओन्स जबेउर ने क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया यूएस ओपन: ओन्स जबेउर ने क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया

    वेरोनिका कुडरमेतोवा ने एक ठोस नोट पर मैच की शुरुआत की और 0-3 की तेज बढ़त हासिल की। 25 वर्षीय रूसी ओन्स जबेउर के खिलाफ अपने नाबाद रिकॉर्ड को बनाए रखने के लिए उत्सुक दिखी और इसे 2-5 से आगे बढ़ाया।

    हालाँकि, ओन्स जबेउर ने मजबूती से कायम रखा और मैच को निर्णायक बनाने के लिए कई मैच पॉइंट बचाए। उन्होंने एक उत्कृष्ट बैकहैंड एंगल्ड विजेता के साथ टाईब्रेक की शुरुआत की और पहले सेट में एक निर्णायक टाईब्रेक जीत के रास्ते में 4-0 की बढ़त ले ली।

    28 वर्षीय ट्यूनीशियाई ने दूसरे सेट में अपनी जीत की गति को जारी रखा और इसे 5-3 से बनाया लेकिन अपने पहले मैच प्वाइंट अवसर पर गोल करने में विफल रही। वह लड़खड़ाई नहीं और अंततः 1 घंटे और 30 मिनट के खेल के बाद वेरोनिका कुडरमेतोवा पर अपनी पहली जीत हासिल करने के लिए परिवर्तित हो गई।

    नंबर 5 सीड ओन्स जबेउर ने 11 एसेस परोसे, पहले सर्व पर 70% अंक जीते, और वेरोनिका कुडरमेतोवा की सर्विस को तीन मौकों से तीन बार ब्रेक किया।

    इसके विपरीत, वेरोनिका कुडरमेतोवा ने चार एसेस खेले, पहले सर्व पर 68% अंक जीते, और पांच डबल फॉल्ट किए।

    इस जीत ने ओन्स जबेउर को यूएस ओपन के क्वार्टर फाइनल में पहुंचने वाली तीसरी अफ्रीकी और पहली उत्तर अफ्रीकी महिला बना दिया।

    ओन्स जबेउर 6 सितंबर को यूएस ओपन के क्वार्टर फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया की अजला टॉमलजानोविक से भिड़ेंगी।

    हमारे लाइव मैच सेंटर पर आज के सभी टेनिस मैचों का पालन करें

     

    संबंधित आलेख