US Open: जननिक सिनर ने पांच-सेटर के मुकाबले में डेनियल अल्तमेयर को पीछे छोड़ा

    11वें वरीयता प्राप्त जननिक सिनर ने हार्ड-कोर्ट ग्रैंड स्लैम के पहले दौर में डेनियल अल्तमेयर के खिलाफ पांच सेटों के रोमांचक मुकाबले में कड़ी मेहनत की। इटालियंस दुनिया के 93वें नंबर के खिलाफ 5-7, 6-2, 6-1, 3-6, 6-1 से बचे।

    जननिक सिनर नंबर 11 सीड ने जीता पांच सेट का थ्रिलर जननिक सिनर नंबर 11 सीड ने जीता पांच सेट का थ्रिलर

    3 घंटे और 35 मिनट तक चलने वाली अपनी पहली करियर मीटिंग में, सिनर ने कुछ बेसलाइन हिटिंग के बाद दूसरे और तीसरे सेट पर आसानी से नियंत्रण कर लिया, लेकिन अल्तमेयर ने छह बार के टूर टाइटल को दूरी को चुनौती देने के लिए कड़ी मेहनत की।

    "यह बहुत कठिन है, जाहिर है, हर टूर्नामेंट में पहला दौर खेलना, और विशेष रूप से यहां जहां मुझे लगता है कि मैं अच्छा खेल सकता हूं," सिनर ने टिप्पणी की, "मेरे पास ऐसे क्षण थे जहां मैंने अच्छा खेला और मेरे पास ऐसे क्षण थे जहां मैं बेहतर खेल सकता था, लेकिन ऐसा करना बहुत कठिन है।"

    पाँचवाँ सेट पापी के लिए चुनौतीपूर्ण था, अपने सर्विस गेम के दौरान 1-1 से 0/40 से पीछे रहे। हालांकि, उन्होंने अगले गेम को ब्रेक कर 3-1 की बढ़त हासिल कर ली जिससे बाकी का मैच उनके पक्ष में चला गया।

    2021 में न्यूयॉर्क में चौथे दौर में खेलने वाले सिनर का सामना घरेलू क्वालीफायर क्रिस्टोफर यूबैंक्स से होगा जिन्होंने स्पैनियार्ड पेड्रो मार्टिनेज को 7-5, 6-3, 7-6 से हराया।

    बोर्ना कॉरिक एंज़ो कौआकॉड के खिलाफ सर्वाइव किया और दूसरे दौर में पहुंचे

    सिनसिनाटी में मास्टर्स 1000 के हालिया विजेता, बोर्ना कोरिक को दुनिया के 193 वें नंबर के खिलाड़ी एंज़ो कौआकॉड से चुनौती मिली, जिन्होंने अंततः यूएस ओपन (US Open) के पहले दौर में पांच सेटों में 6-2 7-6 3-6 4-6 7-5 से हार का सामना किया।

    4 घंटे और 5 मिनट के गहन टेनिस में, कौआकॉड ने पहला सेट हारने के बाद कड़ी मेहनत की और क्रोएशियाई को टाई-ब्रेक खेलने के लिए मजबूर किया, जिसे उन्होंने अंततः गंवा दिया।

    27 वर्षीय मॉरीशस ने अधिक निरंतरता दिखाई और तीसरे सेट में उनकी डिफेंस की गुणवत्ता में सुधार हुआ। अपनी औसत पहली सर्विस के बावजूद, उन्होंने हर प्वाइंट का सामना किया और चौथे सेट में अपनी फॉर्म जमा ली।

    उन्होंने 3-1 और 5-3 पर दो बार तोड़ा, फिर मैच को 5-4 पर पॉकेट में डालने के लिए काम किया, लेकिन एक डबल फॉल्ट सहित तीन त्रुटियों ने कोरिक को अप्रत्याशित लाभ दिया।

    उन्होंने बढ़ी हुई आक्रामकता के साथ खेला और पिछले तीन मैचों पर नियंत्रण कर लिया। 74 विजयी शॉट्स के लिए 81 अप्रत्याशित त्रुटियों को मारने के बावजूद, कॉरिक ने जेनसन ब्रूक्सबी के खिलाफ दूसरे दौर के संघर्ष की स्थापना की, जिन्होंने दुसान लाजोविक को 6-2, 6-0, 3-0, ए.बी. एक दौर मे पहुंचाया।

     

    संबंधित आलेख