US Open: कैसे कार्लोस अल्काराज़ ने सेमीफाइनल में फ्रांसिस टियाफो को हराया?

    यूएस ओपन के पुरुष एकल सेमीफाइनल में प्रवेश करते हुए, किशोर सनसनी कार्लोस अल्कराज को पता था कि उनका काम उनके लिए कट गया था।

    कार्लोस अल्काराज़ कार्लोस अल्काराज़

    आखिरकार, उनके पिछले दो मैच कुल मिलाकर लगभग 10 घंटे तक चले। और वह फ्रांसिस टियाफो के खिलाफ होगा, जो इस बिंदु तक अपने करियर के सर्वश्रेष्ठ रन का आनंद ले रहे हैं।

    मामले को बदतर बनाने के लिए, उनके पीछे न्यू यॉर्क की एक पक्षपातपूर्ण भीड़ का समर्थन होगा। कई मायनों में यह टियाफो का हराने वाला मैच था।

    और हार उन्हें प्राप्त हुई, चौथे सेट में मैच प्वाइंट होने के बावजूद फ्लशिंग मीडोज में टियाफो का रन खत्म हो गया।

    और यह 18 वर्षीय अल्कराज था, जिसे व्यापक रूप से टेनिस में अगली बड़ी चीज के रूप में देखा जाता था, जो जीत में लंबी दौड़ में बने रहे और न केवल अपनी पहली ग्रैंड स्लैम बल्कि नंबर एक रैंकिंग का दावा करने का मौका था।

    ऐसा नहीं है कि यह मैच दोनों में से किसी के लिए भी आसान था। पहला सेट टाईब्रेक तक गया, हालांकि दोनों पुरुषों के पास एक दूसरे को तोड़ने का मौका था।

    लेकिन अल्कराज की एक गलती के कारण टियाफो को फायदा हुआ। एक महत्वपूर्ण डबल फॉल्ट ने महत्वपूर्ण समय पर गति को गति दी और 'फो' ने पहला सेट लिया।

    हालाँकि, पहला सेट हारने से केवल स्पेनियों को उत्साहित करने का काम किया। उन्होंने दूसरे सेट में टियाफो की सर्विस को तोड़ा, फिर चीजों को बराबर करने के लिए खुद को मजबूती से पकड़ लिया। 1-1, और गेंद वास्तव में अलकराज के पाले में थी।

    और वह यह भी जानता था। उन्होंने तीसरे सेट की शुरुआत टियाफो को तोड़ा, जैसे ही स्टेडियम में उतरे। अलकराज ने दो बार और तोड़ा और 33 मिनट में सेट पर कब्जा कर लिया, और जीत उनकी झोली में थी।

    यह निश्चित रूप से मदद करता है कि टियाफो उस अटैक से स्तब्ध लग रहे थे जिसका उन्होंने सामना किया था। और चौथा सेट एक समान सुस्त अंत के लिए नेतृत्व कर रहा था।

    लेकिन, जब टियाफो गिनती के लिए नीचे लग रहा था, उसने अपने भीतर लड़ाई की भावना का एक आखिरी औंस पाया।

    उन्होंने दो बार तोड़ा और सेट को एक टाईब्रेकर में खींच लिया, जिसे उन्होंने विधिवत जीत लिया - टूर्नामेंट की उनकी आठवीं टाईब्रेक जीत। और एक निर्णायक में, हम गए।

    टियाफो की शुरुआत अच्छी नहीं रही, क्योंकि उन्हें एक बार फिर अल्कराज ने तोड़ा। एक ब्रेक बैक ने अमेरिकियों को आशा दी, लेकिन अल्कराज को शीघ्र ही एक और गियर मिल गया।

    वह वापस टूट गए, सर्व की और अपने प्रतिद्वंद्वी को कई हिट विजेताओं से हराया। मैच के बाद टियाफो काफी परेशान था लेकिन उन्होंने अपने बहुत छोटे प्रतिद्वंद्वी को सलामी दी।

    अमेरिकी ने कहा कि अल्कराज लंबे समय तक एक समस्या होगी, एक ऐसा आकलन जिससे उसकी उम्र और इस तथ्य से असहमत होना मुश्किल है कि वह पहले से ही इतना अच्छा है।

    जहां तक ​​टियाफो का सवाल है, तो यह इस बात की याद दिलाता है कि टेनिस की दुनिया कितनी तेजी से आगे बढ़ती है। अमेरिकी ने पिछले राउंड में राफेल नडाल को सर्वश्रेष्ठ दिया, लेकिन खुद को एक युवा प्रतिद्वंद्वी से मात दी, जिसे कई लोग नडाल के उत्तराधिकारी के रूप में देखते थे।

    फिर भी, फाइनल में जो कुछ भी होता है, इस मैच को देखने वाले प्रशंसकों को यह जानकर सुकून मिलेगा कि दोनों पुरुषों ने अपना सब कुछ झोंक दिया।

     

    संबंधित आलेख