US Open: डेनियल मेदवेदेव ने निक किर्गियोस के खिलाफ मैच को स्थापित किया, वाइल्डकार्ड जे.जे. वुल्फ को हराया

    वर्ल्ड नंबर एक और गत चैंपियन डेनियल मेदवेदेव यूएस ओपन (US Open) के चौथे दौर में ऑस्ट्रेलियाई निक किर्गियोस से भिड़ेंगे। तीसरे दौर में रूस ने चीन के वू यिबिंग को हराया।

    डेनियल मेदवेदेव ने तीसरे दौर में चीन के वू यिबिंग को हराया Image credit: PA Images डेनियल मेदवेदेव ने तीसरे दौर में चीन के वू यिबिंग को हराया

    मेदवेदेव ने वू को 6-4 6-2 6-2 से लगातार चौथे वर्ष दूसरे सप्ताह में प्रवेश करने के लिए भेजा। उन्होंने टूर्नामेंट में अब तक की सबसे लंबी 35-शॉट रैली जीती, दूसरे सेट के आखिरी गेम में अपनी सर्विस बरकरार रखी और मैच को 1 घंटे 55 मिनट में खत्म कर दिया।

    26 वर्षीय, पेप्परस्टोन एटीपी लाइव रैंकिंग में राफेल नडाल से पीछे है और अगर वह अगले मैच में किर्गियोस से हार जाते हैं तो वह रैंकिंग में नीचे आ जाएंगे। ऑस्ट्रेलियाई ने पिछले महीने मेदवेदेव को हराकर अपनी एटीपी हेड टू हेड की बढ़त 3-1 से बढ़ा दी थी।

    यूएस ओपन 2021 के विजेता ने कहा, "हमने शानदार मैच खेले हैं। मुझे लगता है कि सभी स्कोरबोर्ड पर हैं।" "यह उनके लिए 3-1 है, लेकिन मैं इस बार बेहतर करने की कोशिश करूंगा, और यह लोगों के देखने के लिए एक उत्कृष्ट मैच होगा।

    2004 से 2008 तक रोजर फेडरर द्वारा लगातार पांच जीते जाने के बाद वह लगातार यूएस ओपन खिताब जीतने का प्रयास कर रहे हैं। अब तक, पूर्व ने इस साल के संस्करण में एक भी सेट नहीं गंवाया है।

    वह 2019 के शिखर सम्मेलन में नडाल को पांच सेटों में चुनौती देने के बाद फ्लशिंग मीडोज में अपना तीसरा फाइनल मैच खेलने की कोशिश करेंगे। इस बीच, वू 1881 के बाद से यूएस ओपन में तीसरे दौर में प्रवेश करने वाले पहले चीनी खिलाड़ी हैं। वह अब पेपरस्टोन एटीपी लाइव रैंकिंग में 129वें नंबर पर है।

    निक किर्गियोस अपने पहले यूएस ओपन चौथे दौर में पहुंचे

    ऑस्ट्रेलियाई निक किर्गियोस ने अमेरिकी वाइल्डकार्ड जे.जे. को हराकर यूएस ओपन के चौथे दौर में प्रवेश किया। वुल्फ 6-4 6-2 6-3। विंबलडन फाइनलिस्ट को उनकी शानदार सर्विस का समर्थन मिला क्योंकि उन्होंने मैच को 1 घंटे 56 मिनट में ले लिया।

    उन्होंने शुरुआत में गति प्राप्त करने के बाद 21 एसेस लगाए और 35 से अधिक विजेताओं को मारा। उन्होंने पहले सेट के पांचवें गेम में अपने प्रतिद्वंद्वी को तोड़ा। किर्गियोस ने इसके बाद उन पर दागे गए सात ब्रेक प्वाइंट बचाए।

    लुई आर्मस्ट्रांग स्टेडियम में उनका एक अशांत इतिहास रहा है, जहां फ्रांस के बेंजामिन बोन्ज़ी के खिलाफ अपने दौर के दो मैचों के दौरान "थूकने और श्रव्य अश्लीलता" के लिए उन्हें $7,500 का जुर्माना लगाया गया था।

    वह तीसरे सेट में दूसरे गेम में 0-40 से पिछड़ गए, लेकिन शैली में सर्विस पर बने रहने के लिए संघर्ष किया। पिछले राउंड में उनका सामना एक वरीय प्रतिद्वंद्वी से नहीं हुआ था, लेकिन मौजूदा चैंपियन डेनियल मेदवेदेव चौथे दौर के ठोस मुकाबले में अपनी उपस्थिति का इंतजार कर रहे हैं।

     

    संबंधित आलेख