US Open: 2022 संस्करण में देखने योग्य 5 महिलाओं का प्रदर्शन

    यूएस ओपन टेनिस कैलेंडर वर्ष में अंतिम मेजर है, और आगामी सत्र अगस्त से सितंबर तक होगा।

    जेसिका पेगुला पिछले कुछ सीज़न में उल्लेखनीय रिकॉर्ड छोड़ रही है जेसिका पेगुला पिछले कुछ सीज़न में उल्लेखनीय रिकॉर्ड छोड़ रही है

    जैसा कि शीर्ष खिलाड़ी कोर्ट पर अपना सर्वश्रेष्ठ फॉर्म लाने की तैयारी कर रहे हैं, यहां उन पांच महिलाओं की सूची दी गई है जो इस साल यूएस ओपन (US Open) खिताब जीत सकती हैं।

    जेसिका पेगुला

    हालांकि वह डब्ल्यूटीए दौरे पर सबसे प्रसिद्ध खिलाड़ी नहीं है, जेसिका पेगुला पिछले कुछ सत्रों में उल्लेखनीय रिकॉर्ड छोड़ रही है, खासकर चालू वर्ष में।

    वह वर्तमान में दुनिया में आठवें स्थान पर है और शीर्ष अमेरिकी वरीयता प्राप्त है। 28 वर्षीय, सीजन के अंत में एलीट डब्ल्यूटीए फाइनल में आगे बढ़ने की दौड़ में तीसरे स्थान पर हैं।

    वर्तमान में, वह दुनिया की नंबर एक इगा स्विएटेक और विंबलडन उपविजेता ओन्स जबेउर से पीछे हैं। पेगुला तीन मौकों पर एक स्लैम में क्वार्टर फाइनलिस्ट बनी, जिनमें से दो 2022 में आए।

    पेगुला अपने रैंक के कारण न्यूयॉर्क में क्वार्टर फ़ाइनल से पहले अपने से ऊपर की रैंक वाली खिलाड़ी से नहीं मिल रही होंगी।

    कोको गौफ

    इस साल फ्रेंच ओपन (French Open) में उपविजेता बनकर सुर्खियां बटोरने वाली कोको गौफ सभी की नजरों में होंगी। उन्होने फाइनल में प्रवेश किया, जहां वह सिर्फ 18 साल की उम्र में नंबर एक स्विएटेक से हार गई।

    वह वर्तमान में डब्ल्यूटीए दौड़ में पांचवें स्थान पर है और 2022 डब्ल्यूटीए फाइनल में आगे बढ़ने के लिए शीर्ष 25 में नामित एकमात्र किशोरी है। वह न्यूयॉर्क में 12वीं वरीयता प्राप्त टूर्नामेंट में प्रवेश करेंगी।

    वह सेरेना विलियम्स के 1999 में खिताब जीतने के बाद से सबसे कम उम्र की यूएस ओपन चैंपियन बनने की कोशिश करेंगी।

    मैडिसन कीज़

    27 वर्षीय कीज़ 2017 में यूएस ओपन फाइनलिस्ट थीं, जहां वह साथी अमेरिकी स्लोएन स्टीफेंस से हार गईं, जो न्यूयॉर्क में एकल खिताब जीतने वाली नवीनतम अमेरिकी खिलाड़ी बन गईं।

    कीज़ दुनिया की सातवें नंबर की खिलाड़ी हैं, लेकिन अब तक, वह इस साल सिनसिनाटी ओपन (Cincinnati Open) के सेमीफाइनल में प्रवेश करने के बाद यूएस ओपन में अच्छा प्रदर्शन करके 20वीं रैंक से ऊपर उठने का प्रयास करेंगी।

    अमांडा अनिसिमोवा

    20 वर्षीय अनिसिमोवा 2017 के शिखर सम्मेलन में कोको गौफ को हराकर जूनियर यूएस ओपन खिताब जीत चुकी हैं।

    हालाँकि उन्होंने फ्लशिंग मीडोज के दूसरे सप्ताह में कभी जगह नहीं बनाई, लेकिन दुनिया की 24 वें नंबर की खिलाड़ी ने जुलाई में विंबलडन में क्वार्टर फाइनलिस्ट बनकर 2019 में अपना सर्वश्रेष्ठ मेजर प्रदर्शन दर्ज किया।

    सेरेना विलियम्स

    सेरेना विलियम्स, जो 40 साल की हैं, ने न्यूयॉर्क में अपने आखिरी ग्रैंड स्लैम से एक साल पहले सिर्फ चार एकल मैच खेले हैं।

    हालाँकि, 23 बार की ग्रैंड स्लैम विजेता को अभी भी सभी का समर्थन प्राप्त है, चाहे वह किसी भी प्रतियोगिता में भाग ले। यदि वह टूर्नामेंट जीत जाती है, तो सेरेना ने अपना 1999 का संस्करण पहला मेजर जीतने के बाद अपनी पहली और आखिरी स्लैम जीत के बीच 23 साल के अंतर को सील कर दिया होगा।

    हमारे लाइव मैच सेंटर पर आज के सभी टेनिस मैचों को फॉलो करें।

     

    संबंधित आलेख