US Open: 4 खिलाड़ी जो 2022 में अपना आखिरी यूएस ओपन खेलेंगे, ये भारतीय खिलाडी भी है शामिल

    2022 यूएस ओपन (US Open) दौरे पर कुछ पेशेवर खिलाड़ियों के लिए आखिरी बार होगा। इस साल, हमने एटीपी दौरे पर 17 और डब्ल्यूटीए टूर से 19 खिलाड़ियों को खेल से संन्यास की पुष्टि करते हुए देखा।

    सानिया मिर्जा खेलेंगी आखिरी यूएस ओपन 2022 सानिया मिर्जा खेलेंगी आखिरी यूएस ओपन 2022

    यहां चार खिलाड़ियों की सूची दी गई है जो फ्लशिंग मीडोज में आखिरी बार खेलते नजर आएंगे।

    अल्जाज़ बेडेन

    मई 2022 में पूर्व टॉप 50 खिलाड़ी अल्जाज़ बेडेन के संन्यास की खबरें आईं। उन्होंने घोषणा की कि स्लोवेनिया के डेविस कप मुकाबले के बाद यह उनका आखिरी सत्र था।

    बेडेन ने अपने पेशेवर करियर की शुरुआत 2008 में की और एटीपी 250 के स्तर पर चार फाइनल में प्रवेश किया। वह उन सभी में उपविजेता बने।

    स्लोवेनियाई ने कभी भी स्लैम या मास्टर्स स्पर्धाओं में तीसरे दौर को पार नहीं किया है। वह इस समय जर्मनी में टेनिस बुंडेसलीगा में खेल रहे हैं और उन्हें तीन हार का सामना करना पड़ा है।

    उन्हें 2022 यूएस ओपन के लिए एकल प्रविष्टि सूची में नामित किया गया है। वह रिटायर होने के बाद एक फुटबॉल एजेंट बनने की योजना बना रहे हैं।

    गाइल्स साइमन

    गाइल्स साइमन के पेशेवर करियर की शुरुआत 2002 में हुई, और 20 साल के दौरे के बाद, अब उनके लिए अपने करियर को समाप्त करने का समय आ गया है। अनुभवी फ्रेंचमैन टॉप 10 में रहा है और उन्होंने 14 एकल टूर-स्तरीय ट्राफियां जीती हैं।

    वह 2008 में मैड्रिड में मास्टर्स इवेंट और 2014 में शंघाई में उपविजेता रहे। उन्होंने 2009 ऑस्ट्रेलियन ओपन (Australian Open) और 2015 विंबलडन (Wimbledon) चैंपियनशिप के दौरान शिखर प्राप्त किया, जहां वे क्वार्टर फाइनलिस्ट बने।

    हालांकि, फ्लशिंग मीडोज में फ्रांसीसी ने कभी भी चौथे दौर को पार नहीं किया।

    सानिया मिर्जा

    सानिया मिर्जा युगल वर्ग में अपने रिकॉर्ड के लिए जानी जाती हैं। वह युगल में विश्व की नंबर एक थी और उसने छह और छह मिश्रित युगल मेजर जीते हैं।

    सानिया मिर्जा एकल में टॉप-30 खिलाड़ी हैं, और अब तक, वह युगल में टॉप 30 में हैं। वह ऑस्ट्रेलियन ओपन में अपने युगल मैच के पहले दौर में हार गईं, जिसके बाद सीज़न के अंत तक उनकी रिटायरमेंट की खबर आई।

    उन्होंने खुलासा किया कि उनका शरीर खराब हो रहा है, और उम्र के साथ ठीक होने की प्रक्रिया धीमी हो गई है। इसके अलावा, वह यात्राओं पर यात्रा करके अपने तीन साल के बेटे के स्वास्थ्य को खतरे में डाल रही थी। इसलिए उनके लिए अपना करियर खत्म करने का यह सही समय था।

    भारतीय ने मिक्सड डबल्स में 2014 यूएस ओपन और महिला डबल्स वर्ग में 2015 यूएस ओपन जीता। सानिया मिर्जा और कोको वांडेवेघे को इस साल के यूएस ओपन में युगल मुख्य ड्रॉ के लिए वाइल्डकार्ड मिला।

    सेरेना विलियम्स

    सेरेना विलियम्स यकीनन टेनिस खेलने वाली सबसे महान महिला हैं, और उनके आगामी प्रस्थान ने खेल के दायरे को हिला दिया है। उसने 23 एकल मेजर, 14 डबल्स और दो मिक्सड डबल्स स्लैम जीते हैं।

    विलियम्स 319 सप्ताह तक शीर्ष क्रम की खिलाड़ी रही। उन्होंने 1995 में अपने पेशेवर करियर की शुरुआत की और 73 टूर-स्तरीय एकल खिताब और 23 युगल खिताब जीते।

    सिंगल्स में तीन बार के करियर स्लैम विजेता और डबल्स में दो बार के करियर स्लैम विजेता ने ओलंपिक पर एक स्थायी प्रभाव छोड़ा है, जहां उन्होंने सिंगल्स में एक बार और डबल्स में तीन बार गोल्ड जीता है।

    वह वर्तमान में 2022 यूएस ओपन के लिए प्रवेश सूची में 16वें स्थान पर है और एक विशेष रैंकिंग के साथ ड्रॉ में प्रवेश कर रही हैं।

     

    संबंधित आलेख