US Open: राफेल नडाल ने रिंकी हिजिकाता को हराया

    राफेल नडाल ने मंगलवार की शाम को यूएस ओपन में अपने पैर जमाने के लिए संघर्ष किया, लेकिन फ्लशिंग मीडोज में ऑस्ट्रेलियाई रिंकी हिजिकाटा के खिलाफ 4-6, 6-2, 6-3, 6-3 से जीत हासिल की।

    यूएस ओपन में कड़ी टक्कर यूएस ओपन में कड़ी टक्कर

    यह तीन साल के बाद यूएस ओपन (US Open) में स्पैनियार्ड की वापसी का प्रतीक है, और दूसरे वरीयता प्राप्त ने फ्लशिंग मीडोज में अपने पिछले 20 मैचों में से 19 में जीत हासिल की है।

    नडाल ने कहा, "यह एक लंबा इंतजार रहा है। कुछ समय के लिए मुझे लगा कि शायद मैं वापस नहीं आ पाऊंगा, इसलिए मैं बहुत खुश हूं। रात के सत्र सबसे अच्छे हैं," नडाल ने कहा। वह इटली के फैबियो फोगनिनी से भिड़ेंगे, जिन्होंने 2015 में न्यूयॉर्क में 22 बार के स्लैम चैंपियन के खिलाफ दो सेटों से वापसी की थी।

    ऑस्ट्रेलियाई ने शुरुआती सेट में केवल छह अप्रत्याशित त्रुटियों के लिए 11 विजेता हासिल किए। नडाल ने दूसरे सेट में अपनी सर्विस में सुधार किया और अपनी पहली सर्व में 75 प्रतिशत सटीकता दर्ज की, जिससे तालिकाएँ पलट गईं।

    नडाल ने अंतिम तीन सेटों में तेजी से ब्रेक लिया और मैच जीत लिया। यह विंबलडन (Wimbledon) के बाद नडाल का दूसरा मैच है, जहां वह पेट की चोट के कारण सेमीफाइनल से पहले बाहर हो गए थे।

    नडाल के अगले प्रतिद्वंद्वी फैबियो फोगनिनी हैं, जिन्होंने 3 घंटे और 34 मिनट की दृढ़ता के बाद असलान करात्सेव को 1-6, 5-7, 6-4, 6-1, 6-4 से हराया।

     

    संबंधित आलेख