US Open: राफेल नडाल चोटिल होते हुए भी फैबियो फोगनिनी से आगे निकल गए, ग्रिगोर दिमित्रोव बाहर

    राफेल नडाल (Rafael Nadal) ने नाक से बहते खून के साथ फैबियो फोगनिनी को 2-6, 6-4, 6-2, 6-1 से हराकर यूएस ओपन (US Open) के तीसरे दौर में प्रवेश किया 

    यूएस ओपन में नडाल पटरी पर यूएस ओपन में नडाल पटरी पर

    अपने पिछले मैच की तरह, इटालियन ने 4-2 की बढ़त लेने के लिए दौड़ लगाई, और नडाल खेल में जल्दी लय पाने में असफल रहे। यह सात साल पहले आर्थर ऐश स्टेडियम में स्पेन के खिलाफ फोगनिनी के प्रदर्शन की याद दिलाता है।

    कुछ ही समय बाद, नडाल ने अपनी लय पा ली और चौथे सेट में 3-0 से आगे चल रहे थे, लेकिन जब रैकेट कोर्ट पर लगा तो उन्होंने खुद को चोट पहुंचाई और जोरदार वापसी की।

    इसके लिए चिकित्सकीय हस्तक्षेप की आवश्यकता थी, और 22 बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन आंखें बंद करके जमीन पर लेट गए। नडाल ने मैच की जीत पर मुहर लगा दी जब फोगनिनी ने अपनी 60वीं अप्रत्याशित त्रुटि की जिसमें खिलाड़ियों ने सर्विस के 15 ब्रेक और 11 डबल फॉल्ट दिए।

    मैच के बाद, नडाल ने कहा, "डेढ़ घंटे से अधिक समय तक मैं प्रतिस्पर्धा नहीं कर रहा था, यह मेरी अब तक की सबसे खराब शुरुआत थी। जब ऐसा होता है, तो उम्मीद है कि बहुत बार नहीं हो, आपको सकारात्मक रहना होगा और धैर्य रखना होगा। मैच लंबा है।"

    अब, स्पेनिश उस्ताद का सामना रिचर्ड गास्केट से होगा, जिन्होंने सर्बिया के मिओमिर केकमानोविक को 6-2, 6-4, 4-6, 6-4 से हराकर तीसरे दौर में प्रवेश किया। नडाल का फ्रेंचमैन के खिलाफ 18-0 का रिकॉर्ड है।

    36 वर्षीय रिचर्ड गैस्केट ने मियोमिर केकमानोविच को रौंदा

    रिचर्ड गास्केट ने क्रोएशिया के मिओमिर केकमानोविक को चार सेटों में 6-2, 6-4, 4-6, 6-4 से हराकर यूएस ओपन के तीसरे दौर में प्रवेश किया। पूर्व विश्व नंबर 7 वर्तमान में 91 वें स्थान पर है, लेकिन वह जल्दी अपने युवा प्रतिद्वंद्वी पर हावी हो गए।

    उन्होंने पहला सेट आराम से जीत लिया और उनकी सटीकता ने क्रोएशियाई को गहरा खेलने के लिए प्रेरित किया। दूसरे सेट में गास्केट ने अपने प्रतिद्वंद्वी पर और अधिक गलतियां करने के लिए दबाव डाला और उनका फायदा उठाया।

    तीसरे सेट में 23 वर्षीय गैस्केट के खिलाफ शानदार आक्रमणकारी शॉट्स के साथ वापस उछलते हुए देखा गया। केकमानोविक ने फ्रेंचमैन को तीन-सेटर की जीत से वंचित कर दिया।

    36 वर्षीय ने चौथे सेट में अपने युवा प्रतिद्वंद्वी की अप्रत्याशित त्रुटियों का शिकार किया और मैच जीत लिया।

    हमारे लाइव मैच सेंटर पर आज के सभी टेनिस मैचों को फॉलो करें।

     

    संबंधित आलेख