US Open: कैस्पर रूड ने फाइनल में प्रवेश किया और अपने विश्व नंबर 1 बनने के मौके बढ़ाए

    कैस्पर रूड ने शुक्रवार को करेन खाचानोव पर 7-6, 6-2, 5-7, 6-2 से जीत के साथ यूएस ओपन (US Open) के फाइनल में प्रवेश किया।

    फाइनल में कैस्पर रूड फाइनल में कैस्पर रूड

    सीज़न के अपने दूसरे ग्रैंड स्लैम फ़ाइनल में, वह रूसी डेनियल मेदवेदेव को दुनिया के नए नंबर एक के रूप में बदलने की उम्मीद करेंगे।

    पांचवीं रैंकिंग वाले रूड जून में फ्रेंच ओपन (French Open) में राफेल नडाल से उपविजेता रहे थे। नार्वे ने इससे पहले न्यूयॉर्क में तीसरा दौर कभी पार नहीं किया था।

    रूड और उनके 27 वें वरीयता प्राप्त प्रतिद्वंद्वी, जिन्होंने निक किर्गियोस को पांच सेटों में अंतिम चार में जाने से पहले भेजा था, ने शुरुआती सेट में एक-दूसरे को दो बार ब्रेक किया।

    हालांकि, टाईब्रेक ने रूड का पक्ष लिया, जिन्होंने अपना तीसरा सेट प्वाइंट बदलने के लिए 55-शॉट रैली जीती। उन्होंने 33 मिनट में दूसरा सेट हासिल किया क्योंकि तीसरे और पांचवें गेम में उनके डबल ब्रेक ने गति निर्धारित की।

    खाचानोव ने तीसरे सेट के 12वें गेम में कुछ ही देर बाद स्कोर बराबर कर लिया। हालांकि रूड का फोरहैंड ओलंपिक रजत पदक विजेता के लिए फायदेमंद था, लेकिन वह मैच के चौथे और अंतिम सेट में अपनी गति को बनाए नहीं रख सके।

    रूड ने एक पिनपॉइंट फोरहैंड पास का उपयोग करके रूसी की सर्विस को 2-1 से ब्रेक किया और 4-1 से उन्हें फिर से ब्रेक किया। उन्होंने जल्दी से तीन मैच अंक हासिल किए और एक ड्रॉप शॉट के साथ इसे लपेट लिया, खाचानोव बेसलाइन के पीछे असहाय खड़े थे।

    रूड ने कहा, "रोलैंड गैरोस के बाद, मैं बेहद खुश था लेकिन साथ ही यह सोचने के लिए काफी विनम्र था कि मेरे करियर में ग्रैंड स्लैम में यह मेरा एकमात्र फाइनल हो सकता है। वे आसानी से नहीं आते हैं।" "यह वर्णन करने के लिए शब्दों से परे लगता है।"

     

    संबंधित आलेख