US Open: पहला राउंड- सेरेना विलियम्स ने जीता, सिमोना हालेप ने डारिया स्निगुरो को हराया

    सेरेना विलियम्स का लास्ट मुकाबला यूएस ओपन में शुरू हुआ, उन्होंने सिनसिनाटी और टोरंटो की तुलना में बेहतर प्रदर्शन के बाद डंका कोविनिक को हराया।

    राउंड 2 में सेरेना विलियम्स राउंड 2 में सेरेना विलियम्स

    उन्होंने 6-3, 6-3 से जीत दर्ज की और दूसरे दौर में प्रवेश किया, जहां दूसरी वरीयता प्राप्त एनेट कोंटेविट टूर्नामेंट में गहरी दौड़ लगाने के लिए विलियम्स की बोली को समाप्त कर सकती थी।

    रैंकिंग के खिलाड़ी ने शुरुआती दौर में जैकलीन क्रिस्टियन को भेजा। विलियम्स ने शुरुआत में ही दो डबल फॉल्ट किए और कोविनिक को डबल ब्रेक प्वाइंट दिया।

    हालांकि, अमेरिकी ने कड़ी रैली करके और दूसरी बार एक ऐस मारकर उनका बचाव किया। अगला गेम सेरेना के लिए महत्वपूर्ण था, जिन्होंने एक ब्रेकपॉइंट को बदल दिया और 2-0 से अपनी बढ़त बनाए रखी।

    सेरेना का फोरहैंड नेट से टकराने से कोविनिक वापस टूट गया, जो 2-1 था। मोंटेनिग्रिन फिर से 3-2 पर टूट गया, लेकिन डबल फॉल्ट मारने के लिए उनकी आत्मीयता ने सेरेना को स्कोर को 3-3 से बराबर करने की अनुमति दी।

    सेरेना ने अगले गेम में अपनी सर्विस बरकरार रखी और 4-3 की बढ़त बना ली, जो जल्द ही 5-3 हो गई। कोविनिक ने लगातार नौ अंक गंवाए और सेरेना को बैक-टू-बैक एसेस मारने के खिलाफ टूट गई।

    कोविनिक का फोरहैंड नेट को छूने के बाद आखिरकार उन्होंने 55 मिनट में सेट जीत लिया। दूसरे सेट में विलियम्स ने सर्विस को 2-2 से तोड़कर 3-2 की बढ़त बना ली। अंत में, उन्होंने ट्रिपल-मैच पॉइंट को बदल दिया क्योंकि उनके प्रतिद्वंद्वी ने फोरहैंड को नेट में भेज दिया।

    सिमोना हालेप 20 वर्षीय डारिया स्निगुर से हार गईं

    20 वर्षीय यूक्रेन की डारिया स्निगुर ने पहले दौर में सिमोना हालेप को 6-2 0-6 6-4 से हराकर उलटफेर किया। पूर्व में खेलने की एक आक्रामक शैली और अनूठी तकनीक है जो उनके फ्लैट ग्राउंडस्ट्रोक में गहराई जोड़ती है।

    रोमानियाई ने खुद को बचाव में एक छोर से दूसरे छोर तक पांव मारते हुए पाया क्योंकि स्निगुर ने ऊपरी हाथ ले लिया था। हालेप ने पहले सेट के 2-6 प्रदर्शन में 11 गलतियां कीं।

    दिलचस्प बात यह है कि वह अगले सेट में फिर से उभरी, और स्निगुर हर उस गेंद से चूक गई जिसे उन्होंने खेलने का प्रयास किया था। यूक्रेनियन ने भी खराब प्रदर्शन किया और सेट में एक भी गेम जीतने में असफल रहे।

    मैच को निर्णायक बनाने के लिए मजबूर करने के बावजूद, हालेप ने गलतियाँ करना शुरू कर दिया और अंततः 20 वर्षीय को पछाड़ने में विफल रही। स्निगुर नर्वस होने से कोसों दूर थी और बल से गेंद को हिट करते रही।

    उन्हें और अधिक एंगल्स को देखने की अनुमति देने के लिए उन्हें लाइनों के पीछे तैनात किया गया था, और उन्होने 6-3 से जीत हासिल की, हालांकि रोमानियाई के खिलाफ जीत को सील करने के लिए उसके तीन मैच अंक लगे, जिसने उन्हें 30वीं अप्रत्याशित त्रुटि सौंप दी।

    बियांका एंड्रीस्कु ने यूएस ओपन में हार्मनी टैन को हराने के लिए रैलियां की

    इस बीच, बियांका एंड्रीस्कु ने पहले दौर में हार्मनी टैन को 6-0, 3-6, 6-1 से हराकर एक सेट से पिछड़ गए। एंड्रीस्क्यू को कोर्ट पर चीजों को जटिल बनाने के लिए जाना जाता है, यही वजह है कि उनका दूसरा सेट हारना दर्शकों के लिए आश्चर्यजनक नहीं था।

    हालांकि, टैन के खिलाफ उनकी पहली सेट जीत उसी कारण से असामान्य थी। उन्होंने अपने प्रतिद्वंद्वी को ऑफ गार्ड से पकड़ लिया और सेट 6-0 से जीत लिया। टैन की खराब सर्विस और गेंद पर नियंत्रण की कमी ने उन्हें केवल छह गेम में दस त्रुटियां दीं।

    फ्रांसीसी खिलाड़ी ने दूसरे सेट में बेहतर प्रदर्शन किया, जो उनके पक्ष में रहा। एंड्रीस्क्यू ने मैच पर अपनी पकड़ ढीली कर दी और नौ मैचों में 15 त्रुटियां स्वीकार कीं।

    एंड्रीस्क्यू के लिए अंतिम सेट बेहतर था, जिसने अपना ध्यान फिर से हासिल कर लिया और अपनी रैलियों पर हावी हो गई। उन्होंने 6-1 से तीसरे सेट में जीत दर्ज करने के लिए जल्दबाजी की और मैच जीत लिया। हालाँकि, पहले दौर के प्रदर्शन ने भी लंबे समय तक मुद्दों को प्रकाश में लाया।

    एक अच्छी खिलाड़ी होने के बावजूद, उनमें निरंतरता की कमी है जो उनके वर्तमान यूएस ओपन रन को प्रभावित कर सकती है।

    हमारे लाइव मैच सेंटर पर आज के सभी टेनिस मैचों को फॉलो करें।

     

    संबंधित आलेख