हाले ओपन: स्टेफानोस सितसिपास ने हाले में निक किर्गियोस शोडाउन सेट किया

    दूसरे वरीयता प्राप्त स्टेफानोस सितसिपास ने 14 जून को जर्मनी के हाले में गेरी वेबर स्टेडियन में हाले ओपन के पहले दौर में फ्रांस के बेंजामिन बोन्जी को 7-6 (1), 1-6, 6-3 से हराया।
     

    हाले ओपन: स्टेफानोस सितसिपास ने बेंजामिन बोंजिक को हराया हाले ओपन: स्टेफानोस सितसिपास ने बेंजामिन बोंजिक को हराया

    स्टेफानोस सितसिपास ने मजबूत शुरुआत की और अपने 23 वर्षीय फ्रांसीसी प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ हाले ओपन के पहले दौर में शुरुआती टाई-ब्रेक पर हावी रहे। यूनानियों ने कई महत्वपूर्ण क्षणों में गुणवत्तापूर्ण टेनिस का शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने दूसरे सेट में तीन बार सर्विस गिरा दी लेकिन तीसरे सेट में उलटफेर करते हुए बेंजामिन बोन्ज़ी को लगातार चौथे सर्विस ब्रेक से वंचित कर दिया।

    स्टेफानोस सितसिपास ने अंतिम सेट में अपने पैर जमा लिए और दूसरे दौर के स्थान को सुरक्षित करने के लिए लगातार तीन होल्ड का इस्तेमाल किया। ग्रीक ने अपने चार ब्रेक चांसों में से दो को बदल दिया, सात इक्के दागे और मैच में दस में से सात ब्रेकपॉइंट बचाए।

    मैच के बाद के एक साक्षात्कार में, स्टेफानोस सितसिपास ने कहा, "उन्होंने इसे चुनौतीपूर्ण बना दिया। यह आसान नहीं था। मुझे अंत में कुछ अच्छा टेनिस खेलना था, और मैंने किया। सब कुछ बेहद करीब था। मैं थोड़ा बेहतर खेल खोजने की कोशिश कर रहा था।“

    उन्होंने कहा, "यह उन मैचों में से एक है जहां मैंने खुद से कहा, बाहर जाओ और इसका आनंद लो। यह बहुत सहज और बहुत स्वतंत्र था।"

    स्टीफानोस सितसिपास ने जीत के साथ सीजन के लिए ग्रास कोर्ट पर अपनी दूसरी जीत दर्ज की। वह अब 15 जून को हाले ओपन के दूसरे दौर में ऑस्ट्रेलिया के निक किर्गियोस से भिड़ेंगे।

    स्टेफानोस सितसिपास और निक किर्गियोस दोनों पहले स्टटगार्ट ओपन में एंडी मरे से हार गए थे।

    निक किर्गियोस ने पहले दौर में डेनियल अल्तमेयर को हराया

    वाइल्डकार्ड निक किर्गियोस ने गेरी वेबर स्टेडियन में हाले ओपन के पहले दौर में जर्मनी के डेनियल अल्तमेयर को 6-3, 7-5 से हराकर सीधे सेटों में जीत हासिल की।

    निक किर्गियोस को पूरे मैच में ब्रेकप्वाइंट का सामना नहीं करना पड़ा और उन्होंने डेनियल अल्तमेयर को आराम से हरा दिया। जीत ने मौजूदा सत्र में ग्रास कोर्ट पर उनके रिकॉर्ड को 4-1 से बेहतर कर दिया।

    मैच के बाद, निकोलोज़ बेसिलशविली ने कहा, "मुझे बहुत अच्छा लग रहा था। यह एक महान कोर्ट है, घर के अंदर। मुझे ऐसा लगा जैसे मेरे पास अपना सर्वश्रेष्ठ सर्विस डे नहीं था। लेकिन कोर्ट के पीछे से, मैंने वह सब कुछ किया जो मैं कर सकता था। यह घास है। और वह एक जर्मन है, बहुत स्वतंत्र खेल रहे हैं। उन्होंने भीड़ को शामिल करना शुरू कर दिया और खुद को चला गया। इसलिए, जिस तरह से मैंने इसे समाप्त किया उससे मैं बहुत खुश हूं। "