2022 क्वीन्स क्लब चैंपियनशिप: माटेओ बेरेटिनी ने खिताब बरकरार रखने के लिए फिलिप क्राजिनोविक को हराया

    दूसरे वरीयता प्राप्त माटेओ बेरेटिनी ने लगातार दूसरे वर्ष क्वीन्स का खिताब जीतने के लिए फ़िलिप क्राजिनोविक को हराया।
     

    माटेओ बेरेटिनी ने द क्वीन्स क्लब, लंदन में उपविजेता फ़िलिप क्राजिनोविक (बाएं) के साथ सिंच चैंपियनशिप का फाइनल जीतने का जश्न मनाया माटेओ बेरेटिनी ने द क्वीन्स क्लब, लंदन में उपविजेता फ़िलिप क्राजिनोविक (बाएं) के साथ सिंच चैंपियनशिप का फाइनल जीतने का जश्न मनाया

    इटालियन ने सर्ब को 7-5, 6-4 से सर्वश्रेष्ठ करने के लिए अपनी मजबूत सर्विस का इस्तेमाल किया। माटेओ बेरेटिनी के पास अब अपने पिछले 21 ग्रास-कोर्ट मैचों में से 20 जीत का रिकॉर्ड है। पिछले साल, उनकी एकमात्र हार विंबलडन शिखर सम्मेलन में नोवाक जोकोविच के खिलाफ थी। उन्होंने एंडी मरे को हराकर पिछले हफ्ते स्टटगार्ट ओपन जीतकर अब लगातार दो खिताब जीते हैं।

    माटेओ बेरेटिनी ने कहा, "बहुत अधिक भावनाएं हैं - मैं रोना चाहता हूं," 26 वर्षीय ने कहा। "मैं भूल गया कि ट्रॉफी कितनी भारी थी।" इटालियन ने सर्जरी से वापसी और लगातार दो खिताब जीतने की उम्मीद नहीं की थी। 27 जून से शुरू होने वाले इस साल विंबलडन के लिए वह पसंदीदा खिलाड़ियों में से एक होंगे।

    इस बीच, फ़िलिप क्रजिनोविक उन सभी पाँच फ़ाइनल में हार गए, जिनमें वह शामिल हुए थे, हालाँकि वह कुछ संतोष के साथ क्वीन्स क्लब छोड़ देंगे, इस सप्ताह से पहले घास पर एक मुख्य ड्रॉ एटीपी मैच जीतने में विफल रहे। उन्होंने कहा, मुझे इस टूर्नामेंट से पहले घास पर खेलने से नफरत थी, लेकिन यह बदल सकता है।

    माटेओ बेरेटिनी ने अपनी शक्तिशाली सर्विस के साथ दबदबा बनाया

    दूसरे वरीयता प्राप्त के खिलाफ अपने मैच के दौरान, बेरेटिनी ने अच्छी शुरुआत की और बैकहैंड वॉली के साथ पांचवां स्कोर करने से पहले चार शुरुआती ब्रेक पॉइंट बनाए। इसके बाद क्राजिनोविच ने वॉली से प्रहार किया और ब्रेक को पुनः प्राप्त किया। वे स्कोर के मामले में एक-दूसरे के गले मिले, लेकिन बेरेटिनी ने अपनी मजबूत सर्विस के कारण पूरे मैच में अपनी पहली सर्व के बाद 79% अंक जीते। क्राजिनोविक के नेटेड बैकहैंड ने बेरेटिनी को 6-5 के लिए ब्रेक दिया, और इटालियन ने सेट जीतने के लिए कोर्ट के कोने में एक बड़ा फोरहैंड विजेता बनाया।

    इटालियन ने दूसरे सेट में 3-2 की बढ़त को तोड़ दिया और फिर 5-4 से मैच के लिए काम किया। वह 15-30 से नीचे थे, लेकिन खेल जीतने के लिए निम्नलिखित दो अंक हासिल करने में सफल रहे।

    इस बीच, ब्रिटेन के लॉयड ग्लासपूल और उनके फिनिश जोड़ीदार हैरी हेलियोवारा को पुरुष युगल फाइनल में सर्बियाई जोड़ी निकोला मेक्टिक और मेट पाविक ​​से 3-6, 7-6 (7-3) 10-6 से हार का सामना करना पड़ा। अल्फी हेवेट और स्टीफ़न हाउडेट ने ब्रिटेन के एंड्रयू पेनी और बेल्जियम के जोआचिम जेरार्ड को 6-2, 6-2 से हराकर व्हीलचेयर युगल खिताब जीता।