Winston-Salem Open: जैक ड्रेपर ने फैबियो को हराया और यूएस ओपन चैरिटी में खेलते नजर आएंगे ये दो चैम्पियन खिलाडी

    वर्ल्ड नंबर 55 जैक ड्रेपर ने 24 अगस्त को संयुक्त राज्य अमेरिका के उत्तरी कैरोलिना में वेक फॉरेस्ट यूनिवर्सिटी में विंस्टन-सलेम ओपन के दूसरे दौर में इटली के फैबियो फोगनिनी के खिलाफ 6-2, 4-6, 6-1 से जीत दर्ज की।
     

    जैक ड्रेपर ने फैबियो फोगनिनी के खिलाफ 6-2,4-6,6-1 से जीत दर्ज की जैक ड्रेपर ने फैबियो फोगनिनी के खिलाफ 6-2,4-6,6-1 से जीत दर्ज की

    जैक ड्रेपर ने मॉन्ट्रियल ओपन में क्वालीफायर से क्वार्टर फाइनल तक अपनी सफलता की दौड़ की गति को बनाए रखने के लिए मैच में प्रवेश किया, जिसने उन्हें विश्व नंबर 55 की करियर-उच्च रैंकिंग में धकेल दिया।

    उन्होंने पहले दौर की बाय प्राप्त करने के बाद विंस्टन-सलेम ओपन के दूसरे दौर में सीधे अपने अभियान की शुरुआत की।

    नंबर 13 सीड जैक ड्रेपर और फैबियो फोगनिनी ने शुरुआती सेट में सर्विस के शुरुआती ब्रेक का आदान-प्रदान किया। 20 वर्षीय ब्रिट ने अपने वापसी के खेल को आगे बढ़ाया और पहला सेट 6-2 से जीतने के साथ दूसरा ब्रेक हासिल किया।

    फैबियो फोगनिनी ने दूसरा सेट जीतने के लिए वापसी की और मैच को निर्णायक बना दिया। जैक ड्रेपर ने तीसरे सेट की आक्रामक शुरुआत की और जीत हासिल करने से पहले पांच-ड्यूस पांचवें गेम में पांच ब्रेकपॉइंट बचाते हुए 5-0 की बढ़त बना ली।

    जैक ड्रेपर ने छह एसेस लगाए, पहले सर्व पर 72% अंक जीते और अपने इटालियन प्रतिद्वंद्वी की सर्विस को दस मौकों से छह बार तोड़ा।

    इसके विपरीत, फैबियो फोगनिनी ने एक ऐस की सर्विस की, पहली सर्व में 61 प्रतिशत अंक जीते और 13 अवसरों में से तीन बार सर्व को तोड़ा।

    जैक ड्रेपर 25 अगस्त को विंस्टन-सलेम ओपन के प्री-क्वार्टर क्लैश में 2020 यूएस ओपन चैंपियन डोमिनिक थिएम के साथ भिड़ेंगे।

    डोमिनिक थिएम तीसरे दौर में आगे बढ़े जब ग्रिगोर दिमित्रोव को बैगेल के साथ पहला सेट जीतने के बावजूद रिटायर होने के लिए मजबूर होना पड़ा, जब 28 वर्षीय ऑस्ट्रियाई ने बल्गेरियाई को थका देने के लिए अपने खेल को दूसरे में आगे बढ़ाया।

    मैच के बाद के एक साक्षात्कार में, डोमिनिक थिएम ने कहा, "आज सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि ग्रिगोर बहुत जल्द फिर से ठीक हो जाते हैं। मैच प्राथमिकता नहीं है; इस तरह से मैं कभी भी मैच जीतना नहीं चाहता, खासकर ग्रिगोर के खिलाफ।"

    यूक्रेन का समर्थन करने के लिए यूएस ओपन (US Open) चैरिटी इवेंट में खेलेंगे राफेल नडाल और कार्लोस अल्कराज

    United States Tennis Association 24 अगस्त को यूक्रेन के स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर "द टेनिस प्ले फॉर पीस एक्जीबिशन" का आयोजन करेगा।

    इस आयोजन में राफेल नडाल, कार्लोस अल्कराज, टेलर फ्रिट्ज, माटेओ बेरेटिनी, इगा स्विएटेक, कोको गॉफ और जेसिका पेगुला सहित शीर्ष टेनिस सितारे न्यूयॉर्क शहर के लुइस आर्मस्ट्रांग स्टेडियम में एकल मिक्सड डबल्स मैचों में भाग लेंगे।

    यूनाइटेड स्टेट्स टेनिस एसोसिएशन के अध्यक्ष, माइक मैकनल्टी ने कहा, "यूएस ओपन एक ऐसा मंच है जो लाखों उत्साही प्रशंसकों को आकर्षित करता है। यह उन लोगों की मदद करने के लिए इस जुनून का मार्गदर्शन करने में मदद करने के लिए जरूरी है, जिन्हें इसकी सख्त जरूरत है।

    उन्होंने कहा, "मैं हर किसी से यूक्रेन के लोगों को यह दिखाने में मदद करने के लिए हर संभव प्रयास करने का आग्रह करता हूं कि हम उनकी जरूरत के समय में उनके साथ खड़े हैं।"

     

    संबंधित आलेख