Winston-Salem Open: जैक ड्रेपर ने डोमिनिक थिएम को हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया

    विश्व के 55वें नंबर के जैक ड्रेपर (jack Draper) ने 25 अगस्त को संयुक्त राज्य अमेरिका के उत्तरी कैरोलिना में वेक फॉरेस्ट यूनिवर्सिटी में डोमिनिक थिएम को 6-1, 6-4 से हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई।

    जैक ड्रेपर ने डाउन थिएम को हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया जैक ड्रेपर ने डाउन थिएम को हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया

    13वें वरीय जैक ड्रेपर ने सीधे सेटों में सहज जीत के साथ विंस्टन-सलेम ओपन में अपनी पहली उपस्थिति में अपना प्रभावशाली प्रदर्शन जारी रखा। वह इस साल की शुरुआत में ईस्टबोर्न इंटरनेशनल और मॉन्ट्रियल ओपन में अंतिम 8 में पहुंचने के बाद सीजन के तीसरे क्वार्टर फाइनल में पहुंच गए हैं।

    जैक ड्रेपर ने शुरूआती सेट में आक्रामक शुरुआत की और 5-0 की बढ़त के साथ पहला सेट 6-1 से जीत लिया। डोमिनिक थिएम ने अपने ब्रिटिश प्रतिद्वंद्वी पर दबाव बनाने के लिए नेट की ओर अधिक जोखिम भरे कदम उठाए लेकिन छह डबल फॉल्ट किए।

    28 वर्षीय ऑस्ट्रेलियाई ने 2-2 से दो ब्रेक पॉइंट बचाए और फिर 3-3 पर दूसरा। हालांकि, जैक ड्रेपर ने नौवें गेम में नियंत्रण हासिल कर लिया और उत्तरी कैरोलिना में आउटडोर हारकोर्ट्स पर अपनी जीत हासिल कर ली।

    जैक ड्रेपर ने आठ एसेस की सर्व की, पहले सर्व पर 85% अंक जीते और अपने इटालियन प्रतिद्वंद्वी की सर्विस को दस अवसरों में से तीन बार तोड़ा। उन्होंने दस विजेताओं के साथ चार अप्रत्याशित त्रुटियों के साथ मैच को एक प्रमुख नोट पर समाप्त किया।

    इसके विपरीत, डोमिनिक थिएम ने तीन एसेस लगाए, पहले सर्व पर 68% अंक जीते, और सात डबल फॉल्ट किए।

    मैच के बाद के एक साक्षात्कार में, जैक ड्रेपर ने कहा, "मैंने आत्मविश्वास से शुरुआत की। मैंने अच्छी शुरुआत की। मैं गेंद को हिट कर रहा था और परिस्थितियों में अच्छा महसूस कर रहा था। यह एक कठिन शुरुआत थी क्योंकि मुझे लगा कि हर कोई डोमिनिक का समर्थन कर रहा है। मुझे पता था कि मुझे आत्मविश्वास और तीक्ष्णता के साथ सामने आने की जरूरत थी और मैंने यही किया।"

    जैक ड्रेपर 26 अगस्त को विंस्टन-सलेम ओपन क्वार्टर फाइनल मुकाबले में स्विट्जरलैंड के मार्क-एंड्रिया हुस्लर के साथ भिड़ेंगे।

    26 वर्षीय स्विस अंतरराष्ट्रीय ने बेलारूस की गत चैंपियन इल्या इवाश्का पर 7-6 (2), 3-6, 7-6 (3) की कड़ी जीत के साथ क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया।

    दिन के एक अन्य मैच में नीदरलैंड के नंबर 2 सीड बोटिक वैन डे ज़ैंडशुल्प ने भी स्पेन के नंबर 2 सीड जाउम मुनार को 6-3, 6-3 से हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया।

    2021 यूएस ओपन (US Open) के क्वार्टरफाइनलिस्ट बॉटिक वैन डे ज़ैंडस्चुल्प ने सात एसेस लगाए और अपनी जीत पर मुहर लगाने के लिए सात अवसरों में से पांच बार अपने स्पेनिश प्रतिद्वंद्वी की सर्विस तोड़ी।

    26 अगस्त को क्वार्टर फ़ाइनल में बॉटिक वैन डे ज़ैंड्सचुल्प का सामना फ़्रांस के बेंजामिन बोन्ज़ी से होगा।

     

    संबंधित आलेख