Winston Salem Open: एड्रियन मन्नारिनो ने फाइनल में जाने के लिए बॉटिक वैन डे ज़ैंड्सचुल्प को हराया

    विश्व के 65वें नंबर के खिलाड़ी फ्रांस के एड्रियन मन्नारिनो ने 26 अगस्त को उत्तरी कैरोलिना के विंस्टन-सलेम में वेक फॉरेस्ट यूनिवर्सिटी में सेमीफाइनल मुकाबले में नीदरलैंड के बॉटिक वैन डे ज़ैंड्सचुल्प के खिलाफ 6-0, 6-4 से जीत हासिल की।

    एड्रियन मन्नारिनो एड्रियन मन्नारिनो

    एड्रियन मन्नारिनो ने आक्रामक तरीके से शुरुआती सेट की शुरुआत की और पूरी तरह से नंबर 2 सीड बोटिक वैन डे ज़ैंड्सचुल्प पर हावी होकर पहला सेट बैगेल के साथ हासिल किया।

    बॉटिक वैन डे ज़ैंडस्चुल्प ने दूसरे सेट में वापसी करने की कोशिश की, लेकिन एड्रियन मन्नारिनो ने दूसरे सेट के नौवें गेम में चार अप्रत्याशित त्रुटियों का फायदा उठाते हुए 1 घंटे 15 मिनट के खेल के बाद 6-0, 6-4 से जीत हासिल की।

    एड्रियन मन्नारिनो ने दो एसेस की सर्विस की, पहली सर्व पर 81% अंक जीते और आठ अवसरों में से चार बार अपने डच प्रतिद्वंद्वी की सर्व को तोड़ा।

    इसके विपरीत, बॉटिक वैन डे ज़ैंडस्चुल्प ने तीन एसेस की सर्व की, पहली सर्व पर 67% अंक जीते और पांच डबल फॉल्ट किए।

    जीत के बाद, एड्रियन मन्नारिनो ने कहा, "मैं बूढ़ा हो गया हूं! मेरा शरीर उतनी अच्छी प्रतिक्रिया नहीं दे रहा है जब मैं 20 साल का था, लेकिन जाहिर है, मैं अभी भी ऊपर और अच्छी तरह से चल रहा हूं। मुझे लगता है कि बॉटिक ने मैच की शुरुआत इतनी अच्छी नहीं की थी। लेकिन फिर, दूसरे सेट में, यह वास्तव में कड़ा था।"

    34 वर्षीय फ्रांसीसी खिलाड़ी दो साल पहले नूर-सुल्तान ओपन में अपना आखिरी चैंपियनशिप मैच खेलने के बाद अब अपने करियर में दसवीं बार फाइनल में पहुंचे हैं।

    एड्रियन मन्नारिनो ने फाइनल में 9-1 का स्कोर बनाया, 2019 में 'एस-हर्टोजेनबोश' में अपनी एकमात्र खिताबी जीत के साथ, वह अब विंस्टन-सलेम ओपन में अपने उत्कृष्ट प्रदर्शन के बाद पेपरस्टोन एटीपी लाइव रैंकिंग में विश्व में 52 वें स्थान पर है।

    दिन के दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में, लास्लो सेरे ने दो घंटे और 17 मिनट के खेल के बाद स्विस क्वालीफायर मार्क-एंड्रिया ह्यूसलर के खिलाफ 7-6 (3), 7-6 (5) की जीत हासिल करने के बाद चैंपियनशिप मैच में प्रवेश किया।

    लास्लो सेरे का लक्ष्य 2022 सीज़न के अपने पहले फ़ाइनल में आगे बढ़ते हुए, अपने करियर का तीसरा टूर स्तर जीतना है।

    28 अगस्त को विंस्टन-सलेम ओपन के चैंपियनशिप मैच में बॉटिक वैन डे ज़ैंड्सचुल्प सर्बिया के लास्लो सेरे के साथ भिड़ेंगे।

     

    संबंधित आलेख