टेनिस समाचार: पशु क्रूरता के चलते निक किर्गियोस को सिनसिनाटी ओपन में वाइल्डकार्ड एंट्री मिली

    निक किर्गियोस एक सक्रिय पशु अधिकार अधिवक्ता रहे हैं, और ऑस्ट्रेलियाई शाकाहारी भी बन गए। जब उन्होंने खुलासा किया कि वह अब मांस या डेयरी नहीं खाते हैं, तो किर्गियोस ने स्पष्ट किया कि उनके निर्णय का उनके स्वास्थ्य से कोई लेना-देना नहीं है, बल्कि केवल इसलिए कि वह जानवरों को खाने के खिलाफ हैं।

    निक किर्गियोस निक किर्गियोस

    हालाँकि, अब उनकी विश्वसनीयता पर सवाल उठाया जा रहा है क्योंकि उन्होंने खुद का एक वीडियो शार्क को किनारे तक खींचते हुए पोस्ट किया था। वीडियो में किर्गियोस के साथ अन्य लोग भी हैं जो एक छोटी शार्क से जुड़ी रस्सी पर टगिंग करते दिखे जो खुद को मुक्त करने की कोशिश करती है। प्रशंसक अंततः इस बात से नाखुश हैं कि यह कैसे हुआ, लेकिन कुछ ने उनका बचाव किया।

    एक व्यक्ति ने टिप्पणी की: "शाकाहारी लेकिन शार्क को यातना देने वाले? वाह," जबकि एक अन्य टिप्पणीकार ने कहा कि उन्हें '' शार्क को अकेला छोड़ देना चाहिए, ''और तीसरे ने कहा, "तुम लोगों पर शर्म आती है।" अन्य लोग शार्क के बारे में चिंतित थे जिसने कई बार टेनिस खिलाड़ी से दूर तैरने की कोशिश की, लेकिन उसे रस्सी से वापस खींच लिया गया। किर्गियोस की पोस्ट के तहत कॉमेंट सेक्शन में एक तर्क है कि क्या किसी जानवर को पीटना और उसे घसीटना एक अच्छा काम है। कुछ लोगों ने सोचा कि शार्क को खाना खिलाया जा रहा है, और रस्सी से कोई हुक नहीं लगाया गया था, जिसका अर्थ था कि उसे चोट नहीं लगी थी।

    हालांकि, दूसरों ने निष्कर्ष निकाला कि शार्क को भोजन के साथ बांधना और उसे घसीटना शोषक था। किर्गियोस अगले महीने शुरू होने वाले यूएस ओपन की शुरुआत से पहले बहामास में विंबलडन के बाद छुट्टी पर हैं। वह पिछले साल पहले दौर में सीधे सेटों में यूएस ओपन से बाहर होने के बाद खुद को भुनाने की योजना बना रहे हैं। वह अब अपना पहला एकल ग्रैंड स्लैम खिताब हासिल करने में सक्षम हो सकते हैं क्योंकि नोवाक जोकोविच को कोविड-19 के खिलाफ टीकाकरण नहीं करने के अपने फैसले पर प्रतिस्पर्धा करने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

    2019 के मंदी के बाद से किर्गियोस वेस्टर्न एंड साउदर्न ओपन में अपनी पहली उपस्थिति दर्ज करेंगे

    विंबलडन फाइनलिस्ट निक किर्गियोस ने 13-21 अगस्त, 2022 तक सिनसिनाटी में होने वाले वेस्टर्न एंड साउदर्न ओपन में वाइल्डकार्ड एंट्री अर्जित की है। किर्गियोस, जो दुनिया में 13वें नंबर पर हुआ करते थे, इस पर अपने पहले एटीपी मास्टर्स 1000 फाइनल में पहुंचे। पांच साल पहले घटना और ग्रिगोर दिमित्रोव से हार गए। दो साल के बाद, किर्गियोस पर एक मंदी में रिकॉर्ड $113,000 का जुर्माना लगाया गया था जिसमें कई टूटे हुए रैकेट, मौखिक दुर्व्यवहार और कई उदाहरण शामिल थे, जहां उन्होंने करेन खाचानोव को दूसरे दौर में हराने के लिए शुरू किए गए गैर-खेल वाले आचरण का प्रदर्शन किया था। एटीपी ने 16 सप्ताह के निलंबित प्रतिबंध की घोषणा करते हुए कार्रवाई की।

    कैनबरा के मूल निवासी ने उस घटना के बाद से आयोजन स्थल में भाग नहीं लिया है, लेकिन अब वह विंबलडन उपविजेता होने के लिए जाने जाते हैं। किर्गियोस वर्तमान में 47वें स्थान पर है, लेकिन ऑल इंग्लैंड क्लब द्वारा रूसी और बेलारूसी प्रतिस्पर्धियों पर प्रतिबंध लगाने के जवाब के रूप में एटीपी और डब्ल्यूटीए टूर्स स्ट्रिपिंग रैंकिंग अंक के कारण अपने पहले प्रमुख फाइनल मैच से अंक प्राप्त करने से छूट दी गई थी।