Tennis News: पूर्व नंबर 1 ने रिटायरमेंट की घोषणा के बाद आगामी योजनाओं का खुलासा किया

    रोजर फेडरर शुक्रवार को लेवर कप में युगल में अपना अंतिम पेशेवर टेनिस मैच खेलने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। उनके अंतिम गेम के बारे में पुष्टि उनके संन्यास की खबर के बाद हुई।
     

    रोजर फेडरर: फाइनल कॉल रोजर फेडरर: फाइनल कॉल

    20 ग्रैंड स्लैम खिताबों के साथ 24 साल के लंबे करियर के बाद 41 वर्षीय अब फिट नहीं है। कई घुटने की सर्जरी के कारण, स्विस खिलाड़ी 2021 में विंबलडन क्वार्टर फाइनल में ह्यूबर्ट हर्काज़ से हारने के बाद पेशेवर मैचों में प्रतिस्पर्धा करने में असमर्थ थे।

    फेडरर का आखिरी टेनिस मैच

    स्विस दिग्गज ने पुष्टि की है कि वह O2 एरिना में एक और युगल मैच खेलेंगे, जो वर्तमान में फेडरर का आखिरी पेशेवर एकल मुकाबला है।

    उन्होंने कहा कि वह अपने प्रतिद्वंद्वी राफेल नडाल के साथ युगल जोड़ीदार के रूप में खेलना पसंद करेंगे। फेडरर ने इसे एक असामान्य स्थिति कहा, जिसे उनके साथ टीम बनाने के बजाय स्पेनिश उस्ताद के खिलाफ खेलने की आदत थी।

    रोजर फेडरर की टीम वर्ल्ड प्रतिद्वंदी

    फेडरर के टीम वर्ल्ड विरोधियों पर कोई अपडेट नहीं किया गया है, लेकिन टीम यूरोप के लिए उनके साथियों में नोवाक जोकोविच और एंडी मरे शामिल हो सकते हैं।

    रोजर फेडरर द्वारा शुरू किए गए एक टूर्नामेंट, लेवर कप के शुरुआती दो दिनों में प्रत्येक टीम में एक-एक मैच में प्रतिस्पर्धा करने के लिए छह खिलाड़ी होंगे।

    हालांकि, फेडरर ने खुलासा किया है कि उन्होंने टूर्नामेंट के आयोजकों से अनुरोध किया है कि उन्हें एकल दौर से बाहर होने की अनुमति दी जाए। उन्होंने टीम यूरोप के चेयरमैन ब्योर्न ब्योर्ग और टीम वर्ल्ड लीडर जॉन मैकेनरो के साथ एक युगल मैच खेलने की बात कही।

    माटेओ बेरेटिनी शनिवार को एकल प्रतियोगिता में फेडरर की जगह लेंगे।

    रोजर फेडरर ने रिटायरमेंट के बाद की योजनाओं का खुलासा किया

    फेडरर ने शुरू में एटीपी 500 टूर्नामेंट के लिए अगले महीने बेसल जाने से पहले लेवर कप में इस महीने एटीपी दौरे में भाग लेने की योजना बनाई थी। हालाँकि, उनके स्वास्थ्य के मुद्दों ने उन्हें इस सप्ताह लंदन में लेवर कप टूर्नामेंट में अपना करियर बंद करने के लिए प्रेरित किया।

    सौभाग्य से, 41 वर्षीय की योजना विंबलडन में प्रदर्शनी मैचों और सक्रिय कमेंट्री के माध्यम से रिटायरमेंट के बाद भी खेल का हिस्सा बने रहने की है।

    "मैं प्रदर्शनी मैच करना जारी रखना चाहता हूं, और मुझे पता है कि मेरे पास अभी भी स्टेडियम भरने का मौका है," उन्होंने कहा। उन्होंने याद किया कि एक कमेंटेटर के रूप में भविष्य के करियर का विरोध किया जा रहा था, लेकिन वे विंबलडन में एक अच्छा समय बिताने के लिए उत्सुक हैं।

    इसके अलावा, फेडरर ने संन्यास लेने से पहले ग्रैंड स्लैम स्पर्धाओं और अपने करियर के अन्य महत्वपूर्ण स्थानों पर फिर से जाने की इच्छा व्यक्त की। फेडरर ने टिप्पणी की, "जाहिर तौर पर ग्रैंड स्लैम मुझे भी अलविदा कहते हुए देखना चाहेंगे।"

    भले ही एक पेशेवर टेनिस खिलाड़ी के रूप में उनका करियर समाप्त होने वाला है, उन्होंने स्वीकार किया कि वह अपने नए जीवन से ऊब नहीं पाएंगे। उन्हें एक पिता होने पर गर्व है, सबसे पहले और सबसे महत्वपूर्ण यह है, एक पति होने के अलावा जो अपने परिवार के साथ समय बिताते हैं।

    हालांकि, वह नई चीजों का पता लगाने के लिए तैयार होने का दावा करते हैं और अक्सर यात्रा करने के विचार के लिए तैयार रहते हैं।

     

    संबंधित आलेख