Tennis News: ब्रिटेन के एंडी मरे के डेविस कप में खेलने की संभावना कम

    एंडी मरे ने खुलासा किया कि वह टेनिस से हट सकते हैं और अपने स्वास्थ्य के बारे में अच्छा महसूस करने के बावजूद ब्रिटेन के डेविस कप फाइनल अभियान को छोड़ सकते हैं।
     

    एंडी मरे एंडी मरे

    ब्रिटेन को कड़ी प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ेगा क्योंकि कैमरन नोरी, डैन इवांस, जो सैलिसबरी और नील स्कूप्स्की अंतिम ड्रॉ की तैयारी कर रहे हैं। नोरी और इवांस टॉप 25 में हैं, जबकि शेष दो खिलाड़ी पुरुष युगल में क्रमश: पहले और तीसरे स्थान पर हैं।

    मरे ने 2015 में 79 वर्षों में ब्रिटेन को अपना पहला डेविस कप खिताब दिलाया और आखिरी बार 2019 में टूर्नामेंट में देखा गया था। दुनिया के 43वें नंबर के खिलाड़ी की अनुपस्थिति को उन मुद्दों के लिए जिम्मेदार ठहराया जाता है, जिनका वह दो हिप सर्जरी से गुजरने के बाद सामना कर रहे थे।

    35 वर्षीय ने मंगलवार को कहा, "मुझे खेलने की उम्मीद नहीं है।" "यहां बैठे हम में से हर कोई प्रतिस्पर्धा करने के अवसर का हकदार है। अगर मैं बिल्कुल नहीं खेलता हूं, तो मुझे विश्वास है कि जो खिलाड़ी वहां जाएंगे वे अच्छा काम करेंगे और हमारे लिए मैच जीतेंगे।"

    वह टूर्नामेंट के 2021 संस्करण को छोड़ देने पर भी पछताते हुए दिखाई दिए। उन्होंने खुलासा किया कि वह तब थक गए थे और प्रतिस्पर्धा के बारे में अनिश्चित थे। हालांकि, जब उन्होंने अपने हमवतन को खेलते हुए देखा तो उनका मन बदल गया।

    ब्रिटेन बुधवार को संयुक्त राज्य अमेरिका के खिलाफ अपने डेविस कप अभियान की शुरुआत करने वाला है। ग्रुप चरण से टॉप 8 टीमें नॉकआउट दौर में प्रवेश करेंगी, जो नवंबर में मलागा में होने वाली है।

    एलेक्जेंडर ज्वेरेव अत्यधिक दर्द में है, कुछ महीनों तक आराम करने की संभावना है

    25 वर्षीय एलेक्जेंडर ज्वेरेव को पिछले महीने डेविस कप के लिए जर्मनी की टीम में शामिल किया गया था, लेकिन विंबलडन से बाहर होने के बाद उनकी रिकवरी में एक और झटका लगा है।

    जून 2022 में फ्रेंच ओपन (French Open) में राफेल नडाल के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले के दौरान ज्वेरेव को टखने में चोट लग गई थी। वह व्हीलचेयर में रोलांड गैरोस में कोर्ट से बाहर निकले और फिर अपने दाहिने टखने में तीन फटे लिगामेंट्स को ठीक करने के लिए सर्जरी करवाई।

     

    संबंधित आलेख