टेनिस समाचार: अलेक्जेंडर ज्वेरेव यूएस ओपन में नहीं खेलेंगे

    टोक्यो ओलंपिक में स्वर्ण पदक जीतने के एक साल बाद, अलेक्जेंडर ज्वेरेव राकुटेन ओपन में प्रतिस्पर्धा करने के लिए होंशू लौटेंगे। टोक्यो में 2020 ओलंपिक में उनके उल्लेखनीय प्रदर्शन ने काफी प्रभाव छोड़ा, और अब, उनके आगमन की उम्मीद की जा रही है, भले ही वह एटीपी टेनिस खेलेंगे।

    अलेक्जेंडर ज्वेरेव अलेक्जेंडर ज्वेरेव

    आउटडोर हार्ड कोर्ट इवेंट अक्टूबर की शुरुआत में होने का अनुमान है। पिछला संस्करण 2019 में हुआ था और नोवाक जोकोविच ने जीता था।

    घटना लोकप्रिय है क्योंकि यह जापान और इसकी संस्कृति की खोज के विकल्प की अनुमति देती है। अलेक्जेंडर ज्वेरेव के अलावा, कैस्पर रूड और देशी केई निशिकोरी जैसे अन्य शीर्ष खिलाड़ियों ने इस आयोजन के लिए साइन अप किया है।

    खेलने के लिए अपनी उत्सुकता के बावजूद, ज्वेरेव यूएस ओपन से पहले वापसी नहीं कर सकते हैं लेकिन फिर भी इसे सफल बनाने की उम्मीद करते हैं। वह टखने की एक भयानक चोट को झेलने के बाद ठीक होने लगा है, जिसके कारण वह व्हीलचेयर में एरिना से बाहर निकल गए थे।

    चोट उन्हें फ्रेंच ओपन सेमीफाइनल के दौरान राफेल नडाल के खिलाफ लगी थी, जिसके परिणामस्वरूप उन्हें पिछले महीने अपने दाहिने टखने में फटे लिगामेंट की सर्जरी करानी पड़ी थी।

    क्या एलेक्ज़ेंडर ज्वेरेव यूएस ओपन में प्रतिस्पर्धा करेंगे?

    25 वर्षीय के इस साल के फाइनल ग्रैंड स्लैम से बाहर होने की सबसे अधिक संभावना है, जो 29 अगस्त से न्यूयॉर्क में फ्लशिंग मीडोज के हार्डकोर्ट में शुरू होगा।

    वह तेजी से ठीक होने की राह पर है लेकिन अभी भी यूएस ओपन के लिए तैयार नहीं है, कम से कम अपने सामान्य रूप में नहीं है। ज्वेरेव ने स्पष्ट किया कि वह पीछे नहीं हटेंगे और केवल तभी लौटेंगे जब उन्हें अपना मोजो वापस मिल जाएगा।

    ऐसा लगता है कि सितंबर के अंत से पहले वह बेहतर महसूस कर सकता है। एक प्रवक्ता के मुताबिक, ''साशा ठीक हो रही है और अब भी उम्मीद कर रही है कि वह यूएस ओपन के लिए तैयार हो सकते हैं। हालांकि अभी यह कहना जल्दबाजी होगी कि वह वहां मुकाबला कर पाएंगे या नहीं।''

    एलेक्जेंडर ज्वेरेव डेविस कप में खेलने के लिए फिट हो सकते हैं

    विश्व के दूसरे नंबर के खिलाड़ी के सितंबर के मध्य में डेविस कप फाइनल्स के ग्रुप चरण से पहले ठीक होने की उम्मीद है। एक प्रवक्ता ने कहा, "साशा ठीक हो रही है और अब भी उम्मीद कर रही है कि वह यूएस ओपन के लिए तैयार हो सकती है।"

    2020 यूएस ओपन के उपविजेता ज्वेरेव ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो डाला जिसमें वह बिना बैसाखी के चल रहे थे। वह अब 13 सितंबर से शुरू हो रहे डेविस कप के ग्रुप चरण में जर्मनी के अभियान की अगुवाई करने की उम्मीद कर रहे हैं।

    जर्मनी हैम्बर्ग में अपने घर में फ्रांस, बेल्जियम और ऑस्ट्रेलिया से मुकाबला करेगा। चार समूहों में से प्रत्येक से टॉप दो टीमें पुरुष ड्रॉ के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश करेंगी।

    हमारे लाइव मैच सेंटर पर आज के सभी टेनिस मैचों को फॉलो करें