टेनिस: टखने की चोट के बाद बेलिंडा बेनसिक के रिटायर होने के बाद ओन्स जबेउर ने बर्लिन ओपन खिताब जीता

    ट्यूनीशिया की ओन्स जबेउर ने रविवार को बर्लिन ओपन के फाइनल में चोट के कारण मौजूदा ओलंपिक चैंपियन बेलिंडा बेनसिक के रिटायर होने के बाद अपने करियर की दूसरी ग्रासकोर्ट टूर्नामेंट जीत हासिल की।
     

    बर्लिन ओपन के फाइनल में चोट के कारण मौजूदा ओलंपिक चैंपियन बेलिंडा बेनसिक रिटायर बर्लिन ओपन के फाइनल में चोट के कारण मौजूदा ओलंपिक चैंपियन बेलिंडा बेनसिक रिटायर

    बेलिंडा बेनसिक पहले सेट के अंत में फिसल गई और उपचार प्राप्त करने के बाद भी जारी नहीं रख सकी। जबेउर 6-3, 2-1 से आगे चल रही थी, और अपने प्रतिद्वंद्वी के बाहर निकलने से स्वचालित रूप से जबेउर की जीत हुई। बेनसिक को इस सप्ताह तीन सेट के चार मैचों के अपने प्रदर्शन से थकान महसूस हो रही थी, इसलिए उन्होंने धीमी शुरुआत की और मैच में नौ मिनट के लिए तीन गेम गंवाए। उन्होंने फिर तेजी से गति पकड़ी, हालांकि वह फिसल गई और उनके टखने में चोट लग गई, ड्यूस में जबेउर ने पहले सेट में 5-3 से बढ़त बना ली, जो तब 6-3 पर बंद हो गया।

    जबेउर ने 2021 के ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता के दूसरे सेट में खेलने के लिए संघर्ष करने से पहले पहला सेट पूरा किया। ऐसा लग रहा था कि सर्विस करते समय उन्हें दर्द हो रहा था और तीसरे गेम में जबेउर के टूटने पर वह अपने चरम पर पहुंच गई थी। ट्यूनीशियाई को नेट पर अपने प्रतिद्वंद्वी को दिलासा देते हुए देखा गया, फिर जल्दी से बेनकिक के इलाज में मदद की और उसके टखने में दर्द को कम करने के लिए उसे एक बर्फ की बाल्टी का इस्तेमाल किया। हालांकि, बेनसिक को मैच को फिर से शुरू करने के लिए पर्याप्त नहीं था, और जबेउर ने अपने करियर का तीसरा डब्ल्यूटीए खिताब जीता। उन्होंने पिछले साल बर्मिंघम में घास पर और मई 2022 में डब्ल्यूटीए 1000 क्लेकोर्ट मैड्रिड ओपन जीता था।

    विंबलडन में शीर्ष वरीयता प्राप्त करने के लिए ओन्स जबेउर दुनिया की तीसरे नंबर की खिलाड़ी बनेंगी

    ओन्स जबेउर सोमवार को विश्व रैंकिंग में तीसरे स्थान पर चढ़ जाएंगी। उन्होंने टूर्नामेंट के दौरान केवल एक सेट स्वीकार किया, जो कि विंबलडन में उनके प्रतिद्वंद्वियों के लिए बुरी खबर है, जो 27 जून को शुरू होने वाला है। जबेउर अब ईस्टबोर्न के लिए उड़ान भरेगी, जहां वह महिलाओं के लिए 23 बार की प्रमुख चैंपियन सेरेना विलियम्स के साथ जोड़ी बनाएगी। विलियम्स अपना आखिरी मैच खेलने के एक साल बाद दौरे पर वापसी करेंगी। "मैंने उनसे कहा, 'इसके बारे में भूल जाओ, आज भूल जाओ।' मेरे लिए सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि वह ठीक है," जबेउर ने टिप्पणी की। बर्मिंघम क्लासिक जीतने और डब्ल्यूटीए एकल खिताब जीतने वाली पहली अरब महिला बनने के लगभग एक साल बाद, वह करियर फाइनल में 3-5 तक पहुंच गई हैं। तब से, उनके प्रदर्शन में केवल सुधार हुआ है और अब, वह डब्ल्यूटीए के शीर्ष पांच में जगह बना चुकी है।