Tennis News: युकी भांबरी और साकेत माइनेनी सियोल में एटीपी टेनिस टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में पहुंचे

    युकी भांबरी और साकेत माइनेनी टूर इवेंट्स में भारत के गौरव का स्रोत रहे हैं, जो यादगार प्रदर्शनों को पीछे छोड़ते हैं। सियोल ओपन के 16वें दौर में उनकी नवीनतम जीत ने जोड़ी फिर से सुर्खियां बटोर रही है।

    युकी भांबरी युकी भांबरी

    उन्होंने मंगलवार को सियोल में $1,237,570 एटीपी टेनिस इवेंट के डबल्स प्री-क्वार्टर फाइनल में 4-6, 7-6, 10-6 से जीत हासिल करने के कड़ी मेहनत की।

    एटीपी में 114 और एटीपी में 100 वें स्थान पर रहने वाले भारतीयों ने न्यूजीलैंड के सीताक और फ्रांसीसी टेनिस खिलाड़ी ईसेरिक के खिलाफ 1 घंटे और 56 मिनट तक चले मैच में उम्मीदों पर खरा उतरे।

    अगले दौर में युकी और माइनेनी का सामना तीसरी वरीयता प्राप्त डिएगो हिडाल्गो और क्रिस्टियन रोड्रिगेज से होगा।

    कोर्ट पर भांबरी और माइनेनी का प्रदर्शन

    रिपोर्टों के अनुसार, विजेता जोड़ी ने एक अवसर पर अपने विरोधियों की सर्विस तोड़ी और पराजित जोड़ी का काउंटर दो बार टूटा। भारतीय जोड़ी के पास पहले सर्व की 70% सटीकता थी और सर्व पर 77% अंक प्राप्त किए।

    इसके विपरीत, उनके विरोधी 73% थे, और उन्हें सर्विस पर 68% अंक मिले। जहां तक ​​फाउल और एरर का सवाल है, विजेताओं ने चार डबल फॉल्ट किए, और हारने वाली टीम ने दो डबल फॉल्ट किए।

    क्वार्टर फाइनल के दौरान, भांबरी और माइनेनी का सामना क्रिस्टियन रोड्रिग्ज और डिएगो हिडाल्गो से होगा, जिन्होंने राउंड 16 में जॉन पीयर्स और मिओमिर केकमानोविक को 6-2, 6-1 से हराया था।

    टूर्नामेंट सियोल में 26 सितंबर से 2 अक्टूबर के बीच आउटडोर हार्ड कोर्ट में होगा।

    2022 में पूरा होगा भांबरी और मायनेनी का सपना

    भांबरी और माइनेनी ने इससे पहले इसी महीने राफा ओपन का खिताब जीता था और अपनी पांचवीं खिताबी जीत दर्ज की थी। उन्होंने फाइनल में चेक रिपब्लिकन जोड़ी मारेक गेंगेल और लुकास रोसोल को 6-2, 6-2 से हराकर आसान रन बनाए।

    तीसरी वरीयता प्राप्त जोड़ी ने सेमीफाइनल में शीर्ष वरीयता प्राप्त मार्को बोरतोलोट्टी और सर्जियो मार्टोस गोर्न्स को 2-6, 7-6, 10-5 से हराया था। अप्रैल में, टीम ने सालिनास चैलेंजर में पुरुष युगल खिताब जीतकर शानदार साल की शुरुआत की।

    उन्होंने राफा नडाल ओपन जीतने से पहले चेक ओपन, पोर्टो चैलेंजर और लेक्सिंगटन चैलेंजर जीता, जो 2022 में चैलेंजर ट्रॉफी की उनकी चौथी जीत है।

    लेक्सिंगटन चैलेंजर का शिखर संघर्ष एक शानदार प्रदर्शन था जहां दूसरी वरीयता प्राप्त भारतीय जोड़ी ने गिज्स ब्रौवर और एडन मैकहुग की डच-ब्रिटिश टीम को 6-3, 4-6, 8-10 से हराकर खिताब जीता।

    इस साल सियोल में 16 मैचों के दौर की तरह, यह जोड़ी एक सेट से उबर गई और मैच को निर्णायक बना दिया। टीम ने पूरे खेल में काफी संयम बनाए रखा और एक बहुत जरूरी खिताबी जीत हासिल की।

     

    संबंधित आलेख