Tennis News: टोक्यो ओपन दिन 4- प्रिडिक्शन और टिप्स

    दूसरे दौर के मैच गुरुवार को जापान के टोक्यो में डब्ल्यूटीए 500 स्तर के टोरे पैन पैसिफिक ओपन में आयोजित किए जाएंगे। चौथे दिन नाओमी ओसाका और पांचवीं वरीयता प्राप्त बीट्रिज़ हद्दाद मैया के बीच रोमांचक मुकाबले का इंतजार है

    नाओमी ओसाका नाओमी ओसाका

    इस बीच, वेरोनिका कुदरमेतोवा दूसरे दौर में फर्नांडा कॉन्ट्रेरास गोमेज़ से भिड़ेंगी। तो क्वार्टर फाइनल में कौन आगे बढ़ेगा? आइए एक नजर डालते हैं दोनों मैचों की प्रिडिक्शन पर।

    बीट्रिज़ हद्दाद मैया बनाम नाओमी ओसाका प्रिव्यू

    विश्व की 16वें नंबर की खिलाड़ी बीट्रिज हद्दाद मैया गुरुवार को 2022 पैन पैसिफिक ओपन के दूसरे दौर में चार बार की ग्रैंड स्लैम खिताब विजेता नाओमी ओसाका से भिड़ेंगी।

    हद्दाद मैया ने पहले दौर में युकी नाइतो का सामना किया, और जापानी ने उनकी सर्विस को बनाए रखने के लिए तीन ब्रेक पॉइंट बचाकर उन्हें चुनौती दी। उसके बाद, उन्होंने एक और ब्रेक प्वाइंट का बचाव किया।

    हालांकि, उन्होंने सातवां गेम जीत लिया और 4-3 से पीछे हो गई। हद्दाद मैया ने सर्विस ब्रेक का फायदा उठाया और बाद में सेट जीत लिया। उन्होंने मैच के लिए सर्विस देने से पहले दूसरे सेट में 5-1 की बढ़त ले ली, जिससे उन्हें 6-4, 6-2 से जीत मिली।

    इस बीच, ओसाका ने अपने करियर में एक कठिन पैच मारा है, टोक्यो लौटकर, चार मैचों की हार का सिलसिला साथ लाई। उन्होंने पहले दौर में डारिया सैविल के खिलाफ अपनी बोली शुरू की।

    ओसाका ने मैच की शुरुआत में अपनी सर्विस को रोके रखा, इसके बाद सैविल ने अपने प्रतिद्वंद्वी पर दबाव बनाने का प्रयास किया। हालांकि, उनका घुटना मुड गया, जिससे खेल रुक गया।

    इधर-उधर चलने में सक्षम होने के बावजूद, चोट के मुद्दों के अपने लंबे इतिहास के कारण उन्होने मैच छोड़ दिया। इसलिए, ओसाका हद्दाद मैया के खिलाफ जो चुनौती लाती है, उसे समझना अब कठिन है।

    हद्दाद मैया ने इस साल दुनिया की नंबर एक इगा स्विएटेक, सिमोना हालेप और पेट्रा क्वितोवा पर प्रभावशाली जीत दर्ज की है। नेट पर उनका आत्मविश्वास और नियंत्रण उन्हे बल देता है।

    ओसाका के लिए भी ऐसा नहीं कहा जा सकता है, जो केवल अपनी शानदार सर्विस के साथ अपने प्रतिद्वंद्वी को चुनौती दे सकती है- एक ऐसा कौशल जो उन्हे मुफ्त अंक अर्जित कराता है। यहां तक ​​कि हाल ही में उनकी सर्विस की गुणवत्ता में भी गिरावट आई है।

    यूएस ओपन में पहले दौर की हार के दौरान वह दूसरे सर्व के अपने 23% अंक ही हासिल कर सकीं, जो उनके फॉर्म के बारे में बहुत कुछ बताता है।

    इसलिए हद्दाद मैया अधिक फॉर्म में हैं, क्योंकि वह इस सीजन में ओसाका से अधिक प्रभावशाली रही हैं। जापानी स्टार अभी भी अपने घरेलू दर्शकों पर जीत हासिल करने और चुनौतियों का सामना करने की कोशिश करेगी।

    प्रिडिक्शन: नाओमी ओसाका के पास तीन सेटों में जीतने का अच्छा मौका है।

    वेरोनिका कुडरमेतोवा बनाम फर्नांडा कॉन्ट्रेरास गोमेज़ प्रिव्यू

    कुदरमेतोवा और गोमेज़ के बीच आगामी मैच टेनिस में उनकी पहली मुलाकात होगी। मुख्य ड्रॉ के शुरुआती दौर में क्वालीफाइंग दौर से गुजरने और सोफिया केनिन को हराने के बाद गोमेज़ अपने करियर के सर्वश्रेष्ठ परिणामों का आनंद ले रही है।

    चौथी वरीयता प्राप्त कुदरमेतोवा अपने प्रतिद्वंद्वी के अभियान का अंत कर सकती है। हालांकि, अगर रूसी एक निर्धारित गोमेज़ को दूर करने में विफल रहता है, तो यह पूर्व के करियर के सर्वश्रेष्ठ सीज़न को समाप्त कर सकता है, जिसमें बहुत कम रैंक वाले प्रतिद्वंद्वी को नुकसान भी होगा।

    प्रिडिक्शन: कुदरमेतोवा मैच को दो सेटर में खाते में ले सकती है।

     

    संबंधित आलेख