Canadian Open: सिमोना हालेप ने बीट्रीज़ हद्दाद मिया को हराया और टोरंटो में जीत हासिल की

    सिमोना हालेप रविवार को तीसरी बार National Bank Open के विजेता के रूप में बीट्रीज़ हदद मैया को 6-3, 2-6, 6-3 से हराकर उभरीं।

    सिमोना हालेप ने यूएस ओपन के लिए हासिल की कड़ी टक्कर सिमोना हालेप ने यूएस ओपन के लिए हासिल की कड़ी टक्कर

    रोमानियाई ने पहले 2016 और 2018 में खिताब जीता था जब वह रोजर्स कप के खिताब से गए थे। यह हालेप के करियर का 24वां खिताब है और पैट्रिक मौरतोग्लू के कोच के रूप में यह पहला खिताब है।

    26 वर्षीय ब्राजीलियाई, हद्दाद मैया अभी भी अपने गौरव के क्षण का इंतजार कर रही है क्योंकि वह इस स्तर की टूर्नामेंट जीत से वंचित है। हालांकि, उन्होंने इस साल डब्ल्यूटीए टूर के स्टैंडिंग में छलांग लगाई है।

    उन्होंने नेशनल बैंक ओपन में वरीयता प्राप्त खिलाड़ियों को पछाड़ दिया, जिसमें लावल की 13वीं वरीयता प्राप्त लेयला फर्नांडीज, चौथी वरीयता प्राप्त करोलिना प्लिस्कोवा और दुनिया की नंबर एक इगा स्विएटेक शामिल थीं।

    2021 में, हद्दाद मैया को दुनिया में 183 वां स्थान दिया गया था, लेकिन इस सप्ताह के टूर्नामेंट में नंबर 24 के रूप में चले गए और अगले सप्ताह शीर्ष 20 में प्रवेश करेंगे।

    खराब शुरुआत के बाद हालेप ने रफ्तार पकड़ी

    हालेप शुरूआती सेट में 3-0 से पीछे चल रही थी, जिससे वह खुद पर ही चिल्ला उठी। ब्राजील के कुछ प्रशंसकों ने उन्हे खुश करने के लिए हदद मैया के नाम का जाप करना शुरू कर दिया।

    कुछ ही समय बाद, रोमानियाई प्रशंसकों के समर्थन और मुखर उत्साह के बोझ तले उनकी आवाज गायब हो गई।

    मंत्रोच्चार ने उन्हें मंत्रमुग्ध कर दिया, और एक निर्धारित बिंदु पर एक फोरहैंड वापसी ने हालेप के लिए लगातार छह गेम लाए क्योंकि उन्होंने पहला सेट जीतने के लिए रैली की।

    हद्दाद मैया ने हालेप की चौंकाने वाली वापसी को जल्दी से हराकर दूसरा सेट शुरू किया और पहले दो गेम जीते। उन्होंने हालेप के खिलाफ दो और जोड़े और 4-0 की बढ़त बना ली।

    हालांकि हालेप ने एक गेम वापस जीत लिया, लेकिन वह अंतर को पाटने में विफल रही और ब्राजील की युवा खिलाड़ी ने अपनी गति फिर से हासिल कर ली, जिससे उन्हें स्कोर 5-1 तक ले जाने में मदद मिली।

    हालेप ने दूसरे सेट के लिए हद्दाद मैया की सर्विस से पहले एक और गेम जीता। हद्दाद मैया ने 40-15 का लाभ स्थापित करने के लिए तीन और अंक जीते, और फिर उन्होंने सेट बिंदु को मैच को निर्णायक तीसरे और अंतिम सेट में बदल दिया।

    तीसरा सेट रोमानियाई के पक्ष में खुला

    निर्णायक ने हालेप के साथ अपना पहला सेट ओपनिंग गेम विजेता बनाकर 2-0 की बढ़त बना ली। हालांकि, अपने प्रतिद्वंद्वी के फोरहैंड पर हदद मैया की प्रतिक्रिया लंबी चली।

    उसके बाद, हालेप का नेट पर ओवरहैंड स्मैश उन्हें खिताब के करीब ले गया क्योंकि स्कोर 5-2 था। हद्दाद मैया ने कायम रखा और एक और गेम जीतकर 5-3 से बराबरी कर ली। उनका हाई बैकहैंडेड वॉली एक बिंदु के लिए गिरा।

    हालेप ने फिर मैच का आखिरी गेम खेला, जहां उन्होंने 40-15 का फायदा उठाया और टोरंटो में अपना पहला खिताब हासिल किया क्योंकि हद्दाद मैया ने नेट में वापसी की।

    इस बीच, पाब्लो कारेनो बुस्टा ने आठवीं वरीयता प्राप्त ह्यूबर्ट हर्काज़ को तीन-सेटर में 3-6, 6-3, 6-3 से हराया।

     

    संबंधित आलेख