टेनिस समाचार: राफेल नडाल की वापसी; नोवाक जोकोविच मास्टर्स 1000 टूर्नामेंट में प्रतिस्पर्धा करेंगे

    राफेल नडाल इस महीने की शुरुआत में विंबलडन 2022 के सेमीफाइनल मुकाबले के दौरान पेट में लगी चोट के बाद एटीपी में अपना पहला प्रदर्शन करेंगे।
     

    राफेल नडाल और नोवाक जोकोविच मास्टर्स 1000 टूर्नामेंट में प्रतिस्पर्धा करेंगे राफेल नडाल और नोवाक जोकोविच मास्टर्स 1000 टूर्नामेंट में प्रतिस्पर्धा करेंगे

    राफेल नडाल को इस महीने की शुरुआत में विंबलडन 2022 में पेट में खिंचाव के कारण सेमीफाइनल मैच छोड़ने के लिए मजबूर होना पड़ा, जिससे कैलेंडर ईयर ग्रैंड स्लैम जीतने की उनकी संभावना समाप्त हो गई। यह कहा गया था कि स्पैनियार्ड के पास 7-मिलीमीटर आंसू था, और नडाल ने बाद में स्वीकार किया कि सेमीफाइनल में निक किर्गियोस का सामना करने से पहले उन्हें करियर के लिए खतरनाक चोट लगी। 36 वर्षीय, हालांकि, नोवाक जोकोविच के साथ प्रमुख एटीपी इवेंट में प्रतिस्पर्धा करने के लिए एक महीने की लंबी वापसी कर रहे हैं।

    कैनेडियन ओपन अगले महीने मॉन्ट्रियल में एटीपी कैलेंडर पर लौटने के लिए तैयार है, जिसमें आईजीए स्टेडियम पूरी क्षमता के साथ कोविड प्रतिबंधों के कारण तीन साल की लंबी अनुपस्थिति के बाद है, और टूर्नामेंट ने प्रतियोगियों की अपनी स्टार-स्टड सूची की घोषणा की है। कैनेडियन ओपन में, उन्होंने पांच बार जीता है: 2005, 2008, 2013, 2018 और 2019 में। अगर वह एक और चैंपियनशिप जीतते हैं, तो यह उन्हें दिग्गज इवान लेंडल के बराबर कर देगा, जो वर्तमान में छह ट्राफियों के साथ टूर्नामेंट रिकॉर्ड रखते हैं।

    5 अगस्त से 14 अगस्त के बीच होने वाली मास्टर्स 1000 प्रतियोगिता में भाग लेने के साथ, नडाल एटीपी दौरे पर वापसी करेंगे। सर्वकालिक ग्रैंड स्लैम लीडर, राफेल नडाल, प्रतियोगिता में इतिहास बनाने का लक्ष्य रखेंगे।

    जोकोविच भी ऑल इंग्लैंड क्लब में सातवीं बार विंबलडन चैंपियनशिप जीतने के बाद पहली बार एटीपी दौरे पर वापसी करेंगे। अपने करियर में, उन्होंने चार बार कैनेडियन ओपन में जीत हासिल की है: 2007, 2011, 2012 और 2016 में।