Tennis News: राफेल नडाल, नोवाक जोकोविच और अन्य ने एटीपी फाइनल के लिए क्वालीफाई किया, विजेता पर बरसेगी रिकॉर्ड तोड़ इनामी बारिश

    एटीपी फ़ाइनल के पुरस्कार पॉट की घोषणा कर दी गई है, और यह टेनिस के इतिहास में सबसे बड़ा पुरस्कार पूल होगा।
     

    कैस्पर रूड कैस्पर रूड

    राफेल नडाल और नोवाक जोकोविच ने पहले ही तीन और खिलाड़ियों के साथ टूर्नामेंट में अपनी जगह बना ली है, जो सीजन की सबसे महत्वपूर्ण पुरस्कार राशि और खेल के अंत में 1500 रैंकिंग अंक के लिए प्रतिस्पर्धा करेंगे।

    शीर्ष आठ पुरुष टेनिस खिलाड़ियों को शीर्ष रैंक और विशाल पुरस्कार राशि के लिए सत्र के अंत में एटीपी फाइनल में प्रतिस्पर्धा करनी है। राफेल नडाल और नोवाक जोकोविच के अलावा, तीन और खिलाड़ी जिन्होंने अपना स्थान हासिल किया है, वे हैं कार्लोस अल्काराज़, स्टेफ़ानोस सितसिपास और कैस्पर रुड। अंतिम तीन स्थानों को भरा जाना बाकी है।

    बिना किसी हार के पूरे टूर्नामेंट को जीतने वाला खिलाड़ी $4,740,300 का रिकॉर्ड तोड़ पुरस्कार जीतेगा। WTA फाइनल्स में पिछले साल 4.2 मिलियन डॉलर जीतने वाली ऐश बार्टी के नाम सबसे अधिक पुरस्कार राशि का रिकॉर्ड है।

    इसी तरह, पूरे टूर्नामेंट को अपराजित जीतने वाली युगल जोड़ी भी $930,300 की रिकॉर्ड तोड़ पुरस्कार राशि जीतेगी।

    पुरस्कार राशि का पूल रिकॉर्ड तोड़ $14.75 मिलियन है। विशाल पुरस्कार राशि पॉट का वर्तमान रिकॉर्ड 2019 डब्ल्यूटीए फाइनल के पास है, जिसका कुल संग्रह $14 मिलियन था।

    एटीपी रैंकिंग में 8वें स्थान पर होने के बावजूद जोकोविच ने एटीपी फाइनल में जगह बनाई है। उनकी रैंकिंग दो कारणों से गंभीर रूप से प्रभावित हुई: एक, क्योंकि वह ऑस्ट्रेलियाई और यूएस ओपन खेलने में विफल रहे, और दूसरा, क्योंकि ग्रैंड स्लैम खिताब जो उन्होंने जीता था, विंबलडन, एटीपी रैंकिंग से छीन लिया गया था क्योंकि रूसी खिलाड़ी थे टूर्नामेंट में भाग लेने से रोक दिया गया है।

    एटीपी फाइनल 13 नवंबर से 20 नवंबर के लिए निर्धारित हैं। इस बीच, साल के अंत में डब्ल्यूटीए फाइनल में, इगा स्विएटेक, ओन्स जबूर, जेसिका पेगुला, कोको गौफ, कैरोलिन गार्सिया, आर्यना सबलेंका और डारिया कसाटकिना जैसे खिलाड़ी अब तक निर्णायक के लिए क्वालीफाई कर चुके हैं।

    या तो वेरोनिका कुडरमेतोवा या मारिया सककारी डब्ल्यूटीए फाइनल में अंतिम स्थान भरेंगी।

    जबकि चैंपियन के लिए ATP फ़ाइनल की पुरस्कार राशि $4,740,300 निर्धारित की गई है, इस वर्ष WTA फ़ाइनल चैंपियन के लिए $5,000,000 की वित्तीय प्रतिबद्धता है। डब्ल्यूटीए फाइनल्स के फाइनल प्राइज मनी पूल की घोषणा अभी बाकी है।

     

    संबंधित आलेख