Tennis News: Tennis News: राफेल नडाल का मानना ​​है कि कार्लोस अल्कराज उनके रिकॉर्ड को पार कर जाएंगे

    राफेल नडाल ने कार्लोस अल्कराज के शानदार सीजन को याद किया और बताया कि वह कैसे "अलग" प्रतिभा हैं। उन्होंने संकेत दिया कि वर्तमान विश्व की नंबर एक उनकी उपलब्धियों को पार कर सकते हैं।

    राफेल नडाल ने संकेत दिया कि क्यों कार्लोस अल्कराज उनकी महानता को पार करेंगे राफेल नडाल ने संकेत दिया कि क्यों कार्लोस अल्कराज उनकी महानता को पार करेंगे

    19 वर्षीय ने यूएस ओपन सहित 2022 में पांच खिताब जीते, जहां उन्होंने 17 साल पहले राफेल नडाल के बाद मेजर जीतने वाले पहले किशोर के रूप में इतिहास रचा।

    कार्लोस अलकराज ने एटीपी फाइनल्स के बाद वर्ष को नंबर एक के रूप में खत्म किया, और किसी अन्य किशोर ने कभी भी इसे पूरा नहीं किया। हालांकि वह चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गए, लेकिन इसने उन्हें साल के अंत में टॉप पर रहने से नहीं रोका।

    कार्लोस अल्कराज ने राफेल नडाल के साथ तुलना को नकार दिया

    19 वर्षीय की तुलना अक्सर राफेल नडाल से की जाती है क्योंकि 35 वर्षीय दिग्गज ने अपने शुरुआती टेनिस दिनों के दौरान इसी तरह के रिकॉर्ड बनाए थे। कार्लोस अल्कराज ने इस तरह की तुलना बंद कर दी, जबकि नडाल ने कार्लोस अलकराज की महानता की प्रकृति के बारे में बात की।

    22 बार के ग्रैंड स्लैम विजेता ने कहा, "हमेशा एक पीढ़ीगत बदलाव रहा है। यह सच है कि हम हाल के वर्षों में गायब थे, हम केवल नडाल, कैरेनो, बॉतिस्ता थे।" "लेकिन अब कोई बहुत खास आ गया है।"

    उन्होंने जारी रखा: "कार्लोस एक बहुत ही अलग खिलाड़ी है जो इतिहास में सर्वश्रेष्ठ में से एक बनने की इच्छा रखते हैं।" दुनिया के दूसरे नंबर के खिलाड़ी ने भी स्पेनिश टेनिस पर गर्व करते हुए कहा कि लग्जरी की कमी के बावजूद देश ने टॉप 100 खिलाड़ियों की मेजबानी की।

    राफेल नडाल पर टिप्पणी के लिए कार्लोस अलकराज की आलोचना की गई

    रिपोर्टों के अनुसार, कार्लोस अलकराज टेनिस दिग्गज के खिलाफ पॉजिटिव हेड टू हेड चाहते हैं। "मैं उन्हें हेड टू हेड में पछाड़ना चाहूंगा," उन्होंने कहा।

    हालांकि, टेनिस प्रशंसकों ने उनकी टिप्पणी पर नाराजगी जताई। 19 वर्षीय ने तीन मौकों पर उनका सामना किया है - मैड्रिड ओपन (2021 और 2022) और 2022 में इंडियन वेल्स मास्टर्स।

    हालांकि कार्लोस अल्कराज ने मैड्रिड में अपने आखिरी मुकाबले में राफेल नडाल को हरा दिया, लेकिन अनुभवी ने अन्य दो मुकाबलों में जीत हासिल की। टेनिस प्रशंसकों ने उनके रवैये को घमंडी बताया है और राफेल नडाल को मात देने के लिए उन्हें शर्म हीन करार दिया है।

    इसके विपरीत, कार्लोस अल्कराज जैसे युवा खिलाड़ी पूर्व नंबर एक के खिलाफ जीतना चाहते हैं, यह साबित करता है कि राफेल नडाल के खेल का स्तर कितना ऊंचा है, जैसा कि कुछ लोग मानते हैं।

    कार्लोस अलकराज और राफेल नडाल साल के अंत में पहले और दूसरे स्थान पर रहने वाली पहली गैर-अमेरिकी जोड़ी बन गए। टेनेरिफ़ में अपना ऑफ-सीज़न बिताते हुए पूर्व ने कहा कि वह राफेल नडाल को अभी भी एक्शन में देखकर खुश हैं।

    दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी ने आगे कहा कि रैंकिंग मुश्किल से ही टेनिस में दिग्गज स्पेन की उपलब्धियों के साथ न्याय कर पाती है। "मेरे लिए, किसी भी टेनिस प्रेमी की तरह, राफा को कोर्ट पर देखना अभी भी खुशी की बात है," उन्होंने कहा।

    "अगर मैं उनकी जगह होता, तो मेरे पास रिटायर होने की कोई योजना नहीं होती, सिर्फ इसलिए कि आप देख सकते हैं कि वह टेनिस और प्रतिस्पर्धा से कितना प्यार करते हैं," 19 वर्षीय ने जारी रखा। "उनसे मेरी तुलना करने का कोई मतलब नहीं है। मेरा मौजूदा नंबर एक होना कोई मायने नहीं रखता है, और आप उनकी पिछली सभी उपलब्धियों को नजरअंदाज नहीं कर सकते।"

     

    संबंधित आलेख