Tennis News: पेट्रा क्वितोवा ने ओन्स जबेउर को हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया

    पेट्रा क्वितोवा ने दुनिया की पांचवीं नंबर की खिलाड़ी ओन्स जबेउर के खिलाफ 6-1, 4-6, 6-0 से शानदार प्रदर्शन करते हुए क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई।

    पेट्रा क्वितोवा पेट्रा क्वितोवा

    चेक खिलाड़ी के पास अब हेड टू हेड में जबेउर पर चार जीत हैं, जिसमें सिनसिनाटी में लगातार जीत शामिल है।

    जबेउर पहले टॉप दस खिलाड़ी क्वितोवा हैं जिन्हें मास्टर्स सीरीज़ इवेंट में सर्वश्रेष्ठ मिला है। उन्होंने टॉप 10 खिलाड़ी के खिलाफ अपने पिछले 17 संघर्षों में से केवल 3 जीते।

    भाग्य ने दो बार की विंबलडन (Wimbledon) चैंपियन का साथ दिया क्योंकि उन्होंने आक्रामक मोर्चा संभाला और पांच एसेस लगाए। हालाँकि, उन्होंने 43 अप्रत्याशित गलतियाँ भी कीं।

    अपने प्रतिद्वंद्वी की आक्रामकता ने जबेउर को घेर लिया, वह कड़ी मेहनत करने के बावजूद अपनी सर्विस नहीं रोक सकी। उन्होंने कम गलतियाँ कीं लेकिन जीतने के लिए पर्याप्त अंक नहीं मिल सके।

    ट्यूनीशियाई ने अपने शुरुआती सर्विस गेम में दो डबल फॉल्ट किए और शुरुआती सेट में अपनी पहली सर्व का 35% हिस्सा लिया। चेक के पास अब सीज़न के लिए 20 मैच जीत हैं, जो उनको रैंकिंग को सकारात्मक रूप से प्रभावित कर सकता है।

    निराश जबेउर निर्णायक सेट में असहाय थी, यहां तक ​​कि शानदार स्ट्रोक की एक श्रृंखला के बाद भी उन्हें दूसरा स्थान मिला। क्वितोवा को अब उम्मीद है कि वह लंबे समय तक अपनी सर्वश्रेष्ठ फॉर्म को आगे बढ़ाएगी।

    क्वितोवा वेस्टर्न एंड साउदर्न ओपन के अंतिम आठ में अजला टोमलजानोविक या वेरोनिका कुडरमेतोवा से भिड़ेंगी।

    मैडिसन कीज ने दुनिया की नंबर एक इगा स्विएटेक को हराया

    मैडिसन कीज़ ने टॉप ऑर्डर की इगा स्विएटेक को 6-3, 6-4 से हराकर सिनसिनाटी मास्टर्स (Cincinnati Masters) के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई।

    मैडिसन कीज़ चार मैच अंक पाने में विफल रही, लेकिन दुनिया की नंबर एक पर अपनी पहली जीत हासिल करने में कायम रही। अब, 2019 सिनसिनाटी विजेता कीज़ सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए विंबलडन चैंपियन एलेना रयबाकिना से भिड़ेंगी।

    रयबकिना ने अमेरिकी एलिसन रिस्के को 6-2, 6-4 से हराया, जबकि झांग शुआई ने दूसरी वरीयता प्राप्त एनेट कोंटाविट को 2-6, 6-4, 6-4 से हराया। विंबलडन के तीसरे दौर में एलीज़ कॉर्नेट से हारने से पहले स्विएटेक लगातार छह खिताब हथियाने के लिए 37 मैचों की जीत की लकीर पर था।

    हालिया हार से स्वीटेक का उनके पिछले आठ मैचों में रिकॉर्ड 4-4 से गिर जाएगा। प्राथमिक चिंताओं में से एक विल्सन यूएस ओपन (US Open)  गेंद के साथ उनकी बेचैनी हो सकती है।

    उन्होंने हल्की गेंद और तेज़ कोर्ट परिस्थितियों के विपरीत गेंद को "भयानक" कहा है जिसके वह अभ्यस्त है। क्वितोवा ने दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी के खिलाफ सभी पांच पूर्व मुकाबलों में एक भी जीत हासिल नहीं की थी।

    जब कीज़ 2-3 से पीछे थी, उन्होंने अपना ध्यान फिर से हासिल कर लिया और लगातार नौ गेम शुरू करके 6-3, 5-0 की बढ़त बना ली। 24वीं रैंक के अमेरिकी ने बैकहैंड की शूटिंग की क्योंकि स्वीटेक ने 4-5 पर काम किया।

    उन्होंने अपने अंतिम तीन मैच अंक हासिल करने के लिए फोरहैंड में महारत हासिल की।

    झांग ने 2018 के बाद से पहली टॉप 10 जीत हासिल करने के लिए कोंटेविट को पीछे छोड़ दिया

    शुआई झांग ने लिंडर टेनिस फैमिली सेंटर में आयोजित सिनसिनाटी मास्टर्स में गुरुवार को एस्टोनियाई एनेट कोंटेविट को 2-6, 6-4, 6-4 से हराया और क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया, जहां उनका सामना बेलारूसी आर्य सबलेंका और अमेरिकी वाइल्ड कार्ड शेल्बी रोजर्स के बीच मैच की विजेता से होगा। 

    झांग शुआई ने तीसरे सेट में ब्रेकडाउन से जीत हासिल करते हुए वेस्टर्न एंड साउदर्न ओपन के तीसरे दौर में दूसरे नंबर के एनेट कोंटेविट को हराया।

    यह चीनी स्टार की कुल पांचवीं टॉप पांच जीत है और बीजिंग 2018 में एंजेलिक कर्बर को हराकर पहली टॉप 10 जीत है। अपनी हालिया जीत से पहले, 33 वर्षीय चीनी ने जापानी नाओमी ओसाका को 6-4, 7-5 और रूसी एकातेरिना एलेक्जेंड्रोवा को 6-3, 6-4 से हराया।

    कोंटेविट ने सिनसिनाटी मास्टर्स के पिछले दौर में चेक क्वालीफायर तेरेज़ा मार्टिनकोवा को 3-6, 7-5, 6-4 से हराया था।

    हमारे लाइव मैच सेंटर पर आज के सभी टेनिस मैचों को फॉलो करें।