टेनिस समाचार: पाब्लो कारेनो बुस्टा ने नॉर्डिया ओपन में स्टेन वावरिंका को हराया

    पांचवे वरीयता प्राप्त पाब्लो कारेनो बुस्टा ने 11 जुलाई को स्वीडन के बस्ताद के बस्ताद टेनिस स्टेडियम में नोर्डिया ओपन के शुरुआती दौर में स्विट्जरलैंड के स्टेन वावरिंका के खिलाफ 7-5, 6-4 से जीत दर्ज की।
     

    पाब्लो कारेनो बुस्टा पाब्लो कारेनो बुस्टा

    वर्ल्ड नंबर 18 पाब्लो कारेनो बुस्टा को नॉर्डिया ओपन में वर्ल्ड नंबर 3 के पूर्व स्टेन वावरिंका के खिलाफ पहले दौर में कठिन ड्रॉ का सामना करना पड़ा। 37 वर्षीय स्विस पैर की चोट के कारण कोर्ट से बाहर एक साल से अधिक समय बिताने के बाद से अपना छठा टूर्नामेंट खेल रहा था। स्टेन वावरिंका ने विस्फोटक ग्राउंडस्ट्रोक के फटने से फायर किए, लेकिन पाब्लो कारेनो बुस्टा ने एटीपी 250 इवेंट में दूसरे दौर में आगे बढ़ने के लिए सही समय पर अपना स्तर बढ़ाया।

    अप्रैल में बार्सिलोना ओपन के फाइनल में कार्लोस अल्काराज़ गार्फिया से हारने के बाद से पाब्लो कारेनो बुस्टा क्ले कोर्ट पर 1-4 के जीत-हार के अनुपात के साथ टूर्नामेंट में गए। स्टेन वावरिंका ने दस ऐस दागे और अपने स्पेनिश प्रतिद्वंद्वी पर हावी होने के लिए पहले सर्व पर 90% अंक जीते। हालांकि, पाब्लो कारेनो बुस्टा ने मजबूती से कायम रखा और 1 घंटे और 24 मिनट के खेल के बाद अपनी जीत पर मुहर लगाने के लिए अपने छह ब्रेक प्वाइंट अवसरों में से दो को बदल दिया।

    इस जीत ने स्टेन वावरिंका के खिलाफ पाब्लो कारेनो बुस्टा के एटीपी हेड टू हेड को 1-3 से हरा दिया। 31 वर्षीय स्पैनियार्ड दो बार नॉर्डिया ओपन के क्वार्टर फाइनल में पहुंच चुका है और वह फिर से ऐसा करना चाहेगा।

    मैच के बाद के एक साक्षात्कार में, पाब्लो कारेनो बुस्टा ने कहा, "मैं खुश हूं क्योंकि मुझे लगा कि मेरा स्तर अच्छा है। मैंने बेसलाइन से बहुत अच्छा खेला। हवा के साथ यह थोड़ा मुश्किल था, लेकिन मुझे लगा कि पूरे मैच के दौरान मेरी सर्विस बहुत अच्छी रही। यह मेरे खेल के लिए बहुत महत्वपूर्ण था।"

    दूसरे दौर में, पाब्लो कारेनो बुस्टा का सामना हमवतन अल्बर्ट रामोस-विनोलस और अर्जेंटीना के टॉमस मार्टिन एचेवेरी के बीच पहले दौर के संघर्ष के विजेता से होगा।

    घरेलू उम्मीद इलायस यमेर ने जर्मनी के डेनियल अल्तमेयर के खिलाफ सीधे सेटों में 6-4, 7-6(5) की कड़ी लड़ाई के बाद जीत हासिल की। 26 वर्षीय वाइल्ड कार्ड 13 जुलाई को क्वार्टरफाइनल में जगह बनाने के लिए अर्जेंटीना के तीसरे वरीय डिएगो श्वार्ट्जमैन से भिड़ेंगे।

    दिन के पहले दौर के एक अन्य मैच में सर्बिया के लास्लो जेरे ने इटली के लोरेंजो मुसेट्टी को 6-3, 7-5 से हराकर दूसरे दौर में प्रवेश किया। सर्ब ने चार बार अपने इटालियन प्रतिद्वंद्वी की सर्विस तोड़ी और नॉर्डिया ओपन में अपनी पहली उपस्थिति में विजयी होने के लिए सिर्फ छह अंक गिराए।