Tennis News: पाब्लो कैरेनो बुस्टा ने अपना पहला मास्टर्स जीतने के लिए हर्काज़ को हराया

    गैर-वरीयता प्राप्त स्पैनियार्ड पाब्लो कारेनो बुस्टा ने ह्यूबर्ट हर्काज़ के खिलाफ 3-6, 6-3, 6-3 से जीत दर्ज करने के बाद अपना पहला एटीपी मास्टर्स 1000 खिताब जीता।

    गैर वरीयता प्राप्त कारेनो बुस्टा ने मैच को पलट दिया गैर वरीयता प्राप्त कारेनो बुस्टा ने मैच को पलट दिया

    अपने सातवें टूर-स्तरीय खिताब का दावा करने के बाद, उन्होंने इसे अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ खिताब कहा। 31 वर्षीय ने अपनी आक्रामकता के माध्यम से संचालित किया और अंतिम दो सेट जीतने के लिए प्रतिस्पर्धी प्रतिक्रियाएं दीं।

    उन्होंने दूसरे सेट की शुरुआत में गति में बदलाव का फायदा उठाया और सेट तीन के तीसरे गेम में अपनी सफलता अर्जित की। उन्होंने रोजर्स द्वारा प्रस्तुत नेशनल बैंक ओपन में मैच के अपने तीसरे ब्रेक पॉइंट को परिवर्तित किया।

    यह पूर्व विश्व नंबर दस के लिए एक पूर्ण सप्ताह रहा है, जो आठवीं वरीयता प्राप्त हर्काज़ को भेजने से पहले माटेओ बेरेटिनी और जानिक सिनर के खिलाफ सीधे सेट अपसेट में उतरे।

    इस सप्ताह छह जीत के साथ, कारेनो बुस्टा अब सीजन में 28-17 है और इस साल एटीपी टूर खिताब हासिल करने वाले छ्ठे स्पैनियार्ड है।

    हर्काज़ ने सेट दो में अपनी फुटिंग को खो दिया

    ओपनर के छठे गेम ने कारेनो बुस्टा को मात दी। फिर भी, जब हर्काज़ ने एक ऐस के साथ सेट पर कब्जा कर लिया, तो पोल ने सेट दो में खराब ओपनिंग सर्विस गेम दिया, जिससे उनके प्रतिद्वंद्वी को फायदा हुआ।

    पहले दो सेट में कोई और ब्रेक प्वाइंट नहीं रहा। कारेनो बुस्टा ने खेल में 1 घंटे और 5 मिनट की बिना वापसी की सर्विस के साथ मैच को निर्णायक के लिए मजबूर कर दिया।

    40 मिनट के बाद, वह मॉन्ट्रियल चैंपियन के रूप में उभरा। निर्णायक की शुरुआत में, कार्रेनो बुस्टा ने अगले गेम में 2-1 से बढ़त बनाने से पहले हर्काज़ ने वापसी पर एक ड्यूस लिया।

    कैरेनो बुस्टा ने मैच को पलट दिया

    मैच में महत्वपूर्ण मोड़ तब आया जब स्पैनियार्ड ने 3-2 से सर्विस की। कार्रेनो बुस्टा अपनी पीठ के साथ कोर्ट में लौट आया क्योंकि वह बल के साथ पिछली दीवार में घुस गया था।

    हर्काज़, शॉट से हैरान होकर, शॉट को उछालने के लिए समर्थन किया, लेकिन इसके बजाय अपने प्रतिद्वंद्वी को वापस बिंदु पर जाने दिया। स्पैनियार्ड ने फिर एक फ्लाइंग बैकहैंड-वॉली विजेता के साथ मैच को बंद कर दिया, जिससे निराश हर्काज़ ने अपने रैकेट को फर्श पर फेंक दिया।

    Carreno Busta अपने पहले और दूसरे सर्व में स्थिर और समान रूप से कुशल थे। उन्होंने दोनों गेंदों में 70 प्रतिशत से अधिक अंक हासिल किए।

    उन्होंने मैच में एक ब्रेक पॉइंट का सामना किया जब हरकाज़ ने शुरुआती सेट पर अपना दबदबा बनाया। सेट दो में तालिकाओं को मोड़ने के बाद, गैर-वरीयता प्राप्त चैंपियन ने आक्रमण की स्थिति से अंक बदलने में शानदार प्रदर्शन किया।

    उन्होंने सभी 16 अंक हासिल किए जिसमें उन्होंने सेट में आक्रमण में एक ऊपरी हाथ प्राप्त किया, जो कि 66% के टूर औसत को पार कर गया। इस बीच सिमोना हालेप ने ब्राजीलियाई बीट्रिज हदद मैया को 6-3, 2-6, 6-3 से हराकर महिला एकल का ड्रॉ जीत लिया।

    हमारे लाइव मैच सेंटर पर आज के सभी टेनिस मैचों को फॉलो करें।

     

    संबंधित आलेख