San Jose Open: ओन्स जबेउर ने सैन जोस में मैडिसन कीज़ को हराया

    Wimbledon फाइनलिस्ट और क्रांतिकारी टेनिस खिलाड़ी ओन्स जबेउर ने अपने मुबाडाला सिलिकॉन वैली क्लासिक अभियान की शुरुआत मैडिसन कीज़ के खिलाफ 7-5, 6-1 से जीत के साथ की। क्वार्टर फाइनल में तीसरी सीड का सामना वेरोनिका कुडरमेतोवा या क्लेयर लियू से होगा।

    ओन्स जबेउर ने मैडिसन कीज़ को हराया ओन्स जबेउर ने मैडिसन कीज़ को हराया

    विंबलडन के बाद एक भी टूर्नामेंट नहीं खेलने के बावजूद, उन्होने जल्दी ही कीज़ पर गति पकड़ ली। वह पहले गेम में टूट गई और 2-0 की बढ़त ले ली लेकिन तुरंत 2017 चैंपियन कीज़ से हार गई।

    3-5 पर, जबेउर ने 82 मिनट की जीत के साथ, अगले 11 में से 10 गेम जीतकर जवाब दिया। जबेउर ने 12 अप्रत्याशित त्रुटियों के लिए सात विजेताओं को सुरक्षित किया, जबकि कीज़ ने आठ विजेताओं को 22 अप्रत्याशित त्रुटियों के लिए परास्त किया।

    दिलचस्प बात यह है कि कीज़ दुनिया की पांचवीं नंबर की खिलाड़ी के सामने अपनी शानदार सर्विस नहीं कर सकीं क्योंकि अमेरिकी की ऐस मारने की क्षमता छीन ली गई थी। ट्यूनीशिया के झंडे और ट्यूनीशिया के अपने सभी समर्थकों के बीच वह खुश थी।

    कई अरब और अमेरिकी प्रशंसकों ने भी उनके टूर्नामेंट की शुरुआत का अनुमान लगाया, जो उनके उत्साह के लिए बहुत था।

    पाउला बडोसा ने दूसरे दौर में 3-सेटर का कड़ा मुकाबला जीता

    दूसरी वरीयता प्राप्त बडोसा ने तीसरे सेट में खुद को 3-5 से पीछे खींच लिया और दूसरे दौर में अमेरिकी क्वालीफायर एलिजाबेथ मांडलिक के खिलाफ 6-2, 5-7, 7-6(5) से जीत दर्ज की।

    बडोसा मांडलिक को दो बार तोड़ने में कामयाब रही, जब 21 वर्षीय ने निर्णायक टाईब्रेक हारने के बाद अपनी निराशा का काम किया। विश्व के 240वें नंबर के खिलाड़ी मांडलिक को क्वालीफाइंग में अंतिम मिनट में वाइल्डकार्ड मिला।

    वह चार बार की स्लैम चैंपियन हाना मंडलिकोवा की बेटी हैं, और बडोसा को मांडलिक के खेल में खींच लिया गया था। वह उस रैंक के खिलाड़ी से इस तरह के स्कोर की उम्मीद नहीं कर रही थी, और परिणाम ने बडोसा को उनके कौशल पर सवाल खड़ा कर दिया, जिस लड़ाई से वह गुजरी थी।

    उन्होने स्वीकार किया कि उनके प्रतिद्वंद्वी ने एक असाधारण खेल खेला। क्वार्टर फाइनल में बडोसा का सामना कोको गॉफ या नाओमी ओसाका से होगा।

    टाउनसेंड को हराकर डारिया कसाटकिना क्वार्टर फाइनल में

    डारिया कसाटकिना ने बुधवार शाम को टेलर टाउनसेंड के खिलाफ 6-4, 6-0 से आसान सीधे सेटों में जीत दर्ज की। उन्होने अमेरिकी कैरोलिन डोलेहाइड और बेलारूसी आर्यना सबलेंका के बीच मैच विजेता के खिलाफ एक मैच स्थापित किया है, जो अभी तक नहीं हुआ है।

    सातवीं वरीयता प्राप्त रूसी डारिया कसाटकिना सैन जोस स्टेट यूनिवर्सिटी टेनिस सेंटर में सैन जोस ओपन क्वार्टर फाइनल में पहुंच गई है। अपनी आखिरी जीत से पहले, रूसी ने कज़ाख एलेना रयबाकिना के खिलाफ 1-6, 6-2, 6-0 से शानदार जीत हासिल की।

    विंबलडन 2022 खिताब धारक ने ऑल इंग्लैंड लॉन टेनिस चैंपियनशिप में अपनी यादगार जीत के दिन से अपना पहला मैच खेला।

    टाउनसेंड, जो अब एक मां है, टूर पर लौट आई है, उन्होंने सैन जोस में ऑस्ट्रेलियाई क्वालीफायर स्टॉर्म सैंडर्स के खिलाफ पहले दौर में 6-1, 6-4 से जीत दर्ज की थी।

     

    संबंधित आलेख