Tennis News: निक किर्गियोस ने ह्यूबर्ट हर्काज़ के खिलाफ मैच के दौरान यूएस ओपन की चोट की चिंता जताई

    यूएस ओपन (US Open) के शुरू होने से दो हफ्ते पहले निक किर्गियोस ने अपनी फिटनेस को लेकर अलर्ट जारी किया था। वह ह्यूबर्ट हर्काज के साथ अपने कैनेडियन ओपन क्वार्टर फ़ाइनल प्रतियोगिता के दौरान स्पष्ट रूप से संघर्ष कर रहे थे।

    ह्यूबर्ट हर्काज ह्यूबर्ट हर्काज

    किर्गियोस 'तीसरे सेट की शुरुआत से निराश थे, उनके प्रतिद्वंद्वी ने टॉयलेट ब्रेक लिया था। ऑस्ट्रेलियाई स्टार ने उल्लेख किया कि वह पीठ दर्द के कारण परेशानी में थे।

    एक प्वाइंट पर, उन्हें हर्काज़ के लंबे शौचालय के ब्रेक के कारण अंपायर के साथ बहस करते हुए देखा गया था, उनकी कोर्ट पर ऊर्जा खत्म हो गई थी। उनका प्रतिद्वंद्वी विजेता के रूप में उभरे और सेमीफाइनल में पहुंच गए।

    किर्गियोस को अगले हफ्ते सिनसिनाटी मास्टर्स (Cincinati Open) में वापसी की उम्मीद है। यूएस ओपन से पहले ट्यून-अप इवेंट में उनकी भागीदारी उनकी पीठ की स्थिति पर निर्भर करेगी।

    किर्गियोस ने एक सफल सीज़न का नेतृत्व किया है, जिसने अपने पिछले 16 मैचों में से 15 में जीत हासिल की है, जो हर्काज़ के साथ संघर्ष में आगे बढ़ रहे हैं, जिससे उन्हें सबसे अधिक फॉर्म में रहने वाले व्यक्ति की प्रतिष्ठा प्राप्त हुई है।

    उन्होंने सिंगल्स और डबल्स दोनों खिताब जीतकर सिटी ओपन में पटकथा लिखी। ऑस्ट्रेलियाई ने आठ साल पहले राफेल नडाल के खिलाफ अपनी शानदार जीत के बाद दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी पर अपनी पहली जीत दर्ज करने के लिए दुनिया के नंबर एक डेनियल मेदवेदेव को भी पछाड़ दिया।

    27 वर्षीय ने हमवतन एलेक्स डी मिनौर को हराया और अपना पहला Masters 1000 खिताब जीता। हालांकि, पिछले साल मियामी ओपन के विजेता ह्यूबर्ट हर्काज को कोर्ट पर किर्गियोस की उपस्थिति का इंतजार था।

    दुर्भाग्य से, किर्गियोस ऐसे लग रहे थे जैसे वह अपने शुरुआती सर्विस गेम से संघर्ष कर रहे थे, और इसके परिणामस्वरूप, मैच ने अपने प्रतिद्वंद्वी का जोरदार समर्थन किया।

    किर्गियोस को उनकी पीठ पर हाथ फेरते और बीच-बीच में स्ट्रेच करते हुए देखा गया। उन्होंने पहले सेट को टाई-ब्रेक में खींचकर नुकसान को कम किया, हालांकि पोलिश स्टार ने शुरुआती बढ़त ले ली।

    जब दूसरा सेट शुरू हुआ, तो किर्गियोस ने आराम से देखा और हर्काज़ की सर्विस तोड़ने के कई मौके मिले। हालाँकि, आठ-वरीयता वाले हर्काज़ ने अपना पैर जमा लिया, और सेट टाई-ब्रेक में समाप्त हो गया।

    जब तक किर्गियोस भाग्यशाली नहीं हो गए, तब तक प्रतियोगिता नेक टू नेक चली गई, और उनका प्रयास ड्रॉप शॉट हर्काज़ के पक्ष में उतरने से पहले नेट कॉर्ड पर दो बार बाउंस हुआ।

    दोनों खिलाड़ी दंग रह गए क्योंकि किर्गियोस खुले मुंह से खड़े थे, और हर्काज़ ने सदमे में अपने रैकेट को हवा में फेंक दिया। पोल वापस लड़े, लेकिन किर्गियोस के पास मैच को निर्णायक में धकेलने के लिए पर्याप्त ऊर्जा थी।

    दुनिया के 10वें नंबर के खिलाड़ी ने फिर एक लंबा टॉयलेट ब्रेक लिया जो तीसरे सेट की शुरुआत से पहले किर्गियोस की हताशा का स्रोत बन गया और शायद उनके प्रतिद्वंद्वी की जीत के लिए उत्प्रेरक बन गया। एक घायल किर्गियोस और अधिक चुनौतियों का सामना नहीं कर सका, और उसकी प्रभावशाली आउटिंग समाप्त हो गई।

     

    संबंधित आलेख