टेनिस समाचार: इंफोसिस हॉल ऑफ फेम ओपन- जॉन इस्नर ने बेंजामिन बोन्ज़ी को हराया

    वर्ल्ड नंबर 22 जॉन इस्नर ने न्यूपोर्ट, रोड आइलैंड में इंफोसिस हॉल ऑफ फेम में 14 जुलाई को एक रोमांचक क्वार्टर फाइनल मैच में फ्रांस के पांचवे वरीयता प्राप्त 7-6 (2), 6-7 (6), 7-6 (5) के खिलाफ जीत हासिल की।
     

    जॉन इस्नर जॉन इस्नर

    कड़े मुकाबले के तीनों सेट टाई-ब्रेक में चले गए। दोनों खिलाड़ी शुरूआती सेट में अपनी लय हासिल करने के लिए संघर्ष करते रहे। सर्विस के चार ब्रेक के बाद पहला सेट टाई-ब्रेक में चला गया, जिसके परिणामस्वरूप कोई भी खिलाड़ी सर्विस पर नियंत्रण नहीं कर पाया।

    जॉन इस्नर ने दूसरे सेट में गति को आगे बढ़ाया, लेकिन बेंजामिन बोन्ज़ी ने सेट को टाई-ब्रेक में मजबूर करने के लिए संघर्ष किया। बारिश के मौसम के कारण, जॉन इस्नर ने दूसरे सेट के टाई-ब्रेक में 4/2 की बढ़त बना ली, इससे पहले मैच को रोकना पड़ा। 26 वर्षीय व्यक्ति ने कोर्ट में वापसी के बाद दूसरा सेट 6-7(6) से जीतकर उलटफेर किया और मैच को निर्णायक बना दिया।

    दोनों खिलाड़ी ब्रेकप्वाइंट पाने में नाकाम रहे क्योंकि उन्होंने क्वार्टरफाइनल थ्रिलर को फाइनल सेट में एक और टाई-ब्रेक में भेजने के लिए पॉइंट टू पॉइंट का आदान-प्रदान किया। जॉन इस्नर ने जल्दी से 6/1 की बढ़त हासिल कर ली, लेकिन बेंजामिन बोन्ज़ी ने लगातार चार अंक जीते, जिसमें 4/6 पर एक उत्कृष्ट बैकहैंड पास भी शामिल है। जॉन इस्नर ने अपना संयम बनाए रखा और 2 घंटे 47 मिनट के खेल के बाद आठवें मैच प्वाइंट पर अपनी जीत हासिल कर ली।

    इस जीत ने न्यूपोर्ट में जॉन इस्नर के जीत-हार के रिकॉर्ड को 25-5 तक बढ़ा दिया और इंफोसिस हॉल ऑफ फेम ओपन में अपनी जीत की लय को 10 मैचों तक बढ़ा दिया। 37 वर्षीय अमेरिकी का लक्ष्य इंफोसिस हॉल ऑफ फेम में अपना पांचवां खिताब जीतना है। अगर वह अगला मैच जीत जाते हैं, तो इस्नर फरवरी 2020 के बाद पहली बार वर्ल्ड टॉप 20 में शामिल होंगे।

    कड़े मुकाबले के तीनों सेट टाई-ब्रेक में चले गए। दोनों खिलाड़ी शुरूआती सेट में अपनी लय हासिल करने के लिए संघर्ष करते रहे। सर्विस के चार ब्रेक के बाद पहला सेट टाई-ब्रेक में चला गया, जिसके परिणामस्वरूप कोई भी खिलाड़ी सर्विस पर नियंत्रण नहीं कर पाया। जॉन इस्नर ने आगे बढ़कर शुरुआती सेट हासिल करने के लिए एक निर्णायक ब्रेक हासिल किया।

    एक ऑन-कोर्ट साक्षात्कार में, जॉन इस्नर ने कहा, "मैंने अंतिम टाई-ब्रेक में अच्छी शुरुआत की, और मुझे इसके हर एक बिट की जरूरत थी, जाहिर है। आखिरकार, मैं जीतने में सफल रहा। वह एक शानदार मैच था, निश्चित रूप से। ”

    जॉन इस्नर 16 जुलाई को सेमीफाइनल में साथी अमेरिकी मैक्सिम क्रेसी से भिड़ेंगे। 25 वर्षीय अमेरिकी खिलाड़ी ने हमवतन स्टीव जॉनसन पर 6-7 (3), 6-4, 6-4 से जीत के बाद अंतिम चार में प्रवेश किया।