टेनिस समाचार: इंफोसिस हॉल ऑफ फेम ओपन- एलेक्जेंडर बुब्लिक ने न्यूपोर्ट में एंडी मरे को हराया

    वर्ल्ड नंबर 42 कजाकिस्तान के एलेक्जेंडर बुब्लिक ने रोड आइलैंड के न्यूपोर्ट में इंटरनेशनल टेनिस हॉल ऑफ फेम में इंफोसिस हॉल ऑफ फेम ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए पूर्व विश्व नंबर 1 एंडी मरे को 7-5, 6-4 से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया।

    एलेक्जेंडर बुब्लिक के साथ एंडी मरे एलेक्जेंडर बुब्लिक के साथ एंडी मरे

    एलेक्जेंडर बुब्लिक ने न्यूपोर्ट में अपनी जीत के साथ स्टटगार्ट ओपन में एंडी मरे से दूसरे दौर की हार का बदला लिया। तीसरे वरीयता प्राप्त कज़ाक ने अपने आक्रामक ग्राउंड स्ट्रोक और शक्तिशाली ग्राउंडस्ट्रोक के साथ मैच पर नियंत्रण करने के लिए एंडी मरे पर हावी रहे। पहला सेट टाईब्रेक में चला गया, और अलेक्जेंडर बुब्लिक ने एक उत्कृष्ट बैकहैंड विजेता के साथ ओपनर जीता।

    दूसरे सेट में एलेक्जेंडर बुब्लिक ने जीत की लय जारी रखी, लेकिन 25 वर्षीय कज़ाक द्वारा दोहरा फॉल्ट करने के बाद एंडी मरे ने स्कोर बराबर कर लिया। हालांकि, बुब्लिक ने पीछे धकेला और अपने स्कॉटिश प्रतिद्वंद्वी पर दबाव बनाने के लिए 3-3 से निर्णायक ब्रेक प्राप्त किया। मरे ने दो मैच अंक बचाए, लेकिन एलेक्जेंडर बुब्लिक ने न्यूपोर्ट में सेमीफाइनल बर्थ सुरक्षित करने के लिए अंतिम मैच प्वाइंट के साथ अपनी जीत को सील कर दिया।

    एंडी मरे का मौजूदा सत्र में 19-11 से जीत-हार का रिकॉर्ड है, जिसमें घास पर 7-3 शामिल हैं। वह इंफोसिस हॉल ऑफ फेम ओपन में अपने शानदार प्रदर्शन के कारण, पेपरस्टोन एटीपी लाइव रैंकिंग में शीर्ष-50 में पहुंचने के लिए विश्व नंबर 52 से विश्व नंबर 49 पर पहुंच जाएंगे।

    एक ऑन-कोर्ट साक्षात्कार में, एलेक्जेंडर बुब्लिक ने कहा, "फिर से सेमीफाइनल में होना बहुत अच्छा है। मैं पहले कभी नहीं हारा था। मैं यहां केवल एक सप्ताह के लिए आया था। मैं खेलने के लिए लगा हुआ हूं। मैं ज्यादा से ज्यादा मैच की कोशिश में लगा हूं।"

    एलेक्जेंडर बुब्लिक का सामना सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया के जेसन कुबलर से होगा।

    जेसन कुबलर ने साथी ऑस्ट्रेलियाई जेम्स डकवर्थ पर 7-5, 7-6 (7-3) की जीत के बाद अंतिम चार में प्रवेश किया। इस जीत ने मौजूदा सत्र के लिए 29 वर्षीय ऑस्ट्रेलियाई के जीत-हार के रिकॉर्ड को 25-4 से बेहतर कर दिया।

    अपने पिछले चार मुकाबलों में अपने हमवतन से हारने के बाद जेम्स डकवर्थ के खिलाफ जेसन कुबलर की यह पहली जीत थी।