Tennis News: एटीपी रैंकिंग पर नवीनतम अपडेट में, डेनियल मेदवेदेव टॉप पर बरकरार

    डेनियल मेदवेदेव ने सप्ताहांत में अपना पहला टूर्नामेंट जीता और एटीपी रैंकिंग के टॉप पर अपना स्थान बरकरार रखा, जबकि निक किर्गियोस ढाई साल में अपने करियर की उच्च रैंकिंग पर पहुंचे।

    डेनियल मेदवेदेव शीर्ष स्थान पर बरकरार Image credit: PA Images डेनियल मेदवेदेव शीर्ष स्थान पर बरकरार

    मेदवेदेव घायल अलेक्जेंडर ज्वेरेव से 1,000 अंक से अधिक दूर हैं। करीब एक साल पहले US Open का खिताब जीतने के बाद उन्होंने अपना पहला खिताब जीता था।

    उन्होंने मैक्सिको के लॉस काबोस में हार्डकोर्ट टूर्नामेंट के फाइनल में गत चैंपियन कैमरून नोरी को पीछे छोड़ दिया। वह फाइनल में पांच मैचों की हार की लकीर पर थे, जिसमें राफेल नडाल के खिलाफ Australian Open के फाइनल में उनकी पांच सेट की हार शामिल थी।

    वह 'एस-हर्टोजेनबोश और हाले में प्रदर्शन नहीं कर सके और रूसी और बेलारूसी खिलाड़ियों पर लगाए गए प्रतिबंध के कारण Wimbledon से चूक गए। अपनी हार के बावजूद, नोरी पोल ह्यूबर्ट हर्काज़ के साथ 10वें नंबर पर आगे बढ़कर 11वें स्थान पर पहुंच गए।

    योशिहितो निशिओका और मिकेल यमेर भी यूएस कैपिटल में ठोस प्रदर्शन के कारण रैंकिंग की सीढ़ी चढ़े

    निक किर्गियोस ने बड़ी छलांग लगाई

    इस बीच, जानिक सिनर वाशिंगटन को छोड़कर दो स्थान नीचे है और पिछले साल हासिल किए गए अंकों को खोने के बाद उन्होंने इसे जीता था। स्लाइड ने ऑस्ट्रेलियाई निक किर्गियोस को 26वें स्थान चढ़कर 37वें स्थान पर लाने में मदद की है।

    उन्होंने Citi Open में अपनी सातवीं टूर-स्तरीय ट्रॉफी उठाई और ATP 500 इवेंट में चार घरेलू पसंदीदा को खारिज कर दिया, जिसमें क्वार्टर फाइनल नेल-बिटर में फ्रांसेस टियाफो भी शामिल थे।

    2019 के बाद से अपना पहला टूर खिताब जीतने के लिए ऑस्ट्रेलियाई ने यमेर और निशिओका को हराने से पहले पांच मैच अंक बचाए।

    दुनिया के 11वें नंबर के कैमरून नोरी

    नोरी लॉस काबोस में एबिएर्तो डी टेनिस मिफेल में अपने 2021 के ताज की रक्षा करने में असमर्थ थे। वह एक संकीर्ण अंतर से हार गए, और चैंपियनशिप मैच में ब्रिटान की दौड़ ने उन्हें पेपरस्टोन एटीपी रैंकिंग में उच्च करने के लिए प्रेरित किया।

    नोरी ने मेक्सिको के पश्चिमी तट पर चुन-सीन त्सेंग और राडू अल्बोट को हराया और सेमीफाइनल में दूसरी वरीयता प्राप्त फेलिक्स ऑगर-अलियासिम को हराया। हालाँकि, वह विश्व के नंबर एक, डेनियल मेदवेदेव से खिताब हार गए, हालाँकि इसने उन्हें शीर्ष रैंकिंग में बंद होने से नहीं रोका।

    दुनिया के 24वें नंबर की फ्रांसिस टियाफो

    किर्गियोस के साथ टियाफो का क्वार्टर फाइनल मुकाबला इस सीजन के सबसे उल्लेखनीय मैचों में से एक है। अमेरिकी एटीपी टूर पर किर्गियोस से हार गए लेकिन अपने प्रशंसकों को निराश नहीं किया।

    उन्होंने क्रिस्टोफर यूबैंक्स और बॉटिक वैन डे ज़ैंड्सचुल्प के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन किया, जिसने उन्हें पेपरस्टोन एटीपी रैंकिंग में तीन स्थान ऊपर 24वें स्थान पर धकेल दिया।

    विश्व नंबर 54 योशिहितो निशिओका

    निशिओका ने टॉप 40 विरोधियों को शामिल करते हुए पांच दिनों में पांच कठिन जीत हासिल की। नतीजतन, निशिओका ने वाशिंगटन में अपने पहले एटीपी 500 फाइनल में प्रवेश किया।

    किर्गियोस द्वारा बाहर किए जाने से पहले जापानी ने जेनसन ब्रूक्सबी, एलेक्स डी मिनौर, डैनियल इवांस और एंड्री रुबलेव को हराया। उनकी आश्चर्यजनक आउटिंग ने उन्हें पेपरस्टोन एटीपी रैंकिंग में 42वें पायदान की छलांग लगाकर 54वें नंबर पर पहुंचा दिया।

     

    संबंधित आलेख