Tennis News: गुआडालाजारा ओपन एक्रोन- विक्टोरिया अजारेंका पाउला बडोसा के एलिमिनेशन के बाद 16 के दौर में पहुंची

    बेलारूस की विक्टोरिया अजारेंका को गुआडालाजारा ओपन एक्रोन में प्री-क्वार्टर के लिए वाकओवर मिला, जब स्पेन की शीर्ष वरीयता प्राप्त पाउला बडोसा को 20 अक्टूबर को एक मेडिकल स्थिति के कारण रिटायर होने के लिए मजबूर किया गया था।
     

    बेलारूस की विक्टोरिया अजारेंका को वॉकओवर मिला बेलारूस की विक्टोरिया अजारेंका को वॉकओवर मिला

    विक्टोरिया अजारेंका ने बेसलाइन से खेल के दम पर 4-0 की तेज बढ़त हासिल की, इससे पहले कि पाउला बडोसा ने आखिरकार अपना मुकाम पाया। 24 वर्षीय स्पैनियार्ड ने इसे 4-1 से बनाया लेकिन उन्हें अपने ट्रेनर को बुलाना पड़ा क्योंकि वह शारीरिक रूप से संघर्ष करने लगी थी।

    विक्टोरिया अजारेंका ने एक सेट की बढ़त हासिल करने के लिए शुरुआती सेट 6-2 से बंद कर दिया। हालांकि, पाउला बडोसा ने बीमारी के कारण मैच जारी नहीं रखने का फैसला किया, जिससे 33 वर्षीय बेलारूसी को तीसरे दौर में आगे बढ़ने की अनुमति मिली।

    जीत के बाद विक्टोरिया अजारेंका ने कहा, "आप कभी नहीं चाहते कि कोई संन्यास ले। हम यहां प्रतिस्पर्धा करने और अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने के लिए जाते हैं। यह वास्तव में दुखद है कि पाउला मैच खत्म नहीं कर पाई। मुझे उम्मीद है कि वह जल्दी ठीक हो जाएगी। मैं यकीन है कि हमें कुछ और मैच खेलने हैं, इसलिए मैं उनका इंतजार कर रहा हूं।"

    विश्व की पूर्व नंबर 1 विक्टोरिया अजारेंका 2021 इंडियन वेल्स के बाद से अपने पहले WTA 1000 क्वार्टर फाइनल में पहुंचने की इच्छुक हैं।

    विक्टोरिया अजारेंका 21 अक्टूबर को गुआडालाजारा ओपन एक्रोन के क्वार्टर फाइनल मुकाबले में संयुक्त राज्य अमेरिका की नंबर 13 वरीयता प्राप्त मैडिसन कीज़ के साथ भिड़ेंगी। 27 वर्षीय अमेरिकी ने 6-3 हासिल करने के बाद तीसरे दौर में प्रवेश किया अजला टोमलजानोविक पर 4-6, 6-3 से जीत।

    बेलिंडा बेनसिक डब्ल्यूटीए फाइनल की दौड़ से बाहर

    नंबर 10 सीड बेलिंडा बेनकिक को 20 अक्टूबर को मैक्सिको के ग्वाडलाजारा में पैनामेरिकन टेनिस सेंटर में ग्वाडलजारा ओपन एक्रोन के दूसरे दौर में संयुक्त राज्य अमेरिका के स्लोएन स्टीफंस से सीधे सेटों में हार का सामना करना पड़ा।

    स्लोएन स्टीफंस ने स्विस सनसनी को मात देने के लिए अपने मजबूत सर्विस गेम के साथ बेसलाइन से मैच में दबदबा बनाया। उन्होंने चार ऐस लगाए, पहली सर्व पर 76% अंक ने अपनी जीत सुनिश्चित करने के लिए सात अवसरों में से चार बार बेलिंडा बेनसिक की सर्व को तोड़ा। इस हार ने बेलिंडा बेनसिक की 2022 डब्ल्यूटीए फाइनल के लिए क्वालीफाई करने की सभी उम्मीदों को खत्म कर दिया।

    स्लोएन स्टीफंस 21 अक्टूबर को ग्वाडलजारा ओपन एक्रोन के तीसरे दौर के मुकाबले में फ्रांस की कैरोलिन गार्सिया से भिड़ेंगी।

    दिन दूसरे महिला एकल मैच में, कोको गौफ ने इटली की एलिसबेटा कोकिएरेटो पर सीधे सेटों में 7-6 (7-1), 6-3 से जीत हासिल करके प्री-क्वार्टर में प्रवेश किया।

     

    संबंधित आलेख