टेनिस समाचार: एम्मा राडुकानू ने शीर्ष दस रैंकिंग में डेब्यू किया; निक किर्गियोस ने ब्रिटिश स्टार को डिफेंड किया

    एम्मा राडुकानू विंबलडन में हमारी उम्मीदों पर खरी नहीं उतरी, लेकिन ब्रिटिश स्टार अन्य खिलाड़ियों के अंक छोड़ने के कारण डब्ल्यूटीए रैंकिंग पर चढ़ने में सफल रहे।
     

    शीर्ष 10 रैंकिंग में एम्मा राडुकानु शीर्ष 10 रैंकिंग में एम्मा राडुकानु

    वह अब दुनिया में 10वें नंबर पर है, जबकि एक खराब सीजन होने के बावजूद उन्होंने 12 गेम गंवाए हैं और सिर्फ 9 जीत हासिल की है। हालांकि, यह डब्ल्यूटीए टूर पर उनका पहला पूर्ण सत्र है, इसलिए वह उन प्रतियोगिताओं से अंक हासिल करती है जो वह पिछले वर्ष में भाग नहीं ले सकी थी। जैसे ही विंबलडन ने अंक गिराए, कुछ उच्च खिलाड़ियों ने अपने अंक खो दिए, जिससे राडुकानू एक स्थान ऊपर 10 वें स्थान पर पहुंच गई। वह शीर्ष 10 में प्रवेश करने वाली जोहाना कोंटा के बाद पहली ब्रिट हैं।

    एम्मा के 2717 अंक हैं, और 2000 यूएस ओपन से आए हैं। उसके बाद कोको गौफ 2647 अंकों के साथ 11वें स्थान पर और गारबाइन मुगुरुजा से 2886 अंकों के साथ पीछे हैं। हालांकि वह अभी अच्छी स्थिति में है, 2022 यूएस ओपन के दौरान दबाव बढ़ जाएगा क्योंकि उन्हें 11वीं रैंक बनाए रखने के लिए कम से कम कुछ अंको का बचाव करना होगा। यदि वह विफल हो जाती हैं, तो वह डब्ल्यूटीए रैंकिंग में महत्वपूर्ण गिरावट से गुजर सकती है और शीर्ष 50 से बाहर हो सकती है। इसके अलावा, निक किर्गियोस पर उनकी टिप्पणियों के विवाद ने उन्हें बोलने के लिए प्रेरित किया है।

    प्रशंसकों से आलोचना मिलने के बाद निक किर्गियोस ने एम्मा राडुकानू के लिए एक स्टैंड लिया

    ऑस्ट्रेलियाई टेनिस स्टार निक किर्गियोस ने विंबलडन में क्वार्टर फाइनल में उनके प्रदर्शन की प्रशंसा करने के लिए ब्रिटिश खिलाड़ी की आलोचना के बाद एम्मा राडुकानू के लिए रुक गए हैं। क्रिश्चियन गारिन को सीधे सेटों में हराने के बाद, 27 वर्षीय ने अपने करियर में पहली बार किसी ग्रैंड स्लैम के सेमीफाइनल में प्रवेश किया था। ऑस्ट्रेलियाई गारिन के खिलाफ अपने सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में थे, और पूर्व ने पूरे मैच में अपना संयम बनाए रखा। 19 साल की राडुकानू ने तब अपने प्रदर्शन की प्रशंसा करने के लिए ट्विटर का इस्तेमाल किया, बस एक जादूगर की छड़ी इमोजी के बगल में "एनके" लिखा।

    हालांकि, उनके प्रशंसकों ने उनकी पोस्ट को हल्के में नहीं लिया, यह देखते हुए कि कैसे किर्गियोस पर ऑस्ट्रेलियाई अधिकारियों द्वारा आम हमले का आरोप लगाया गया था, जैसा कि मंगलवार को पुष्टि की गई थी। आरोपों में उनके पूर्व साथी चियारा पासेरी के साथ एक घटना शामिल है। एस डब्लयू 19 में शुरुआती सप्ताह के दौरान किर्गियोस के आसपास और अधिक विवादों के बाद खबर आई। पॉल जुब के खिलाफ अपने पहले दौर के मैच में एक दर्शक की ओर थूकने के लिए उन पर जुर्माना लगाया गया था। ग्रीक लेजेंड स्टेफ़ानोस त्सिटिपास के साथ अपने संघर्ष के दौरान उन्हें "श्रव्य अश्लीलता" के लिए वित्तीय दंड मिला।

    मीडिया की नाराजगी के जवाब में, किर्गियोस ने राडुकानू के लिए बात की और फिर एक खिलाड़ी के रूप में उनके बारे में अपनी राय साझा की। "वह स्पष्ट रूप से बहुत लंबे समय तक डब्ल्यूटीए टूर पर सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ियों में से एक होने जा रही है। वह स्पष्ट रूप से जीतने में सक्षम है। 18 साल की उम्र में ग्रैंड स्लैम। वह फिर से ऐसा करने में सक्षम है," ऑस्ट्रेलियाई ने कहा। उन्होंने कहा, "मुझे खुशी है कि मेरे पास वे समर्थक हैं। अगर वह मेरा टेनिस देखना पसंद करती है, तो यह बहुत अच्छा है।"