टेनिस समाचार: शीर्ष वरीयता प्राप्त डेनियल कोलिन्स लेडीज ओपन लुसाने से बाहर

    अमेरिका की नंबर 1 सीड डेनियल कोलिन्स 12 जुलाई को स्विट्जरलैंड के लुसाने के लॉज़ेन ओपनिंग राउंड में स्विट्जरलैंड की सिमोना वाल्टर से 6-7 (5), 6-3, 7-6 (6) से हार गईं।

    शीर्ष वरीय डेनियल कोलिन्स लेडीज ओपन लुसाने से बाहर शीर्ष वरीय डेनियल कोलिन्स लेडीज ओपन लुसाने से बाहर

    दोनों खिलाड़ियों ने शुरुआती सेट को समान रूप से मिलान किया और पॉइंट के लिए पॉइंट का आदान-प्रदान किया, जब तक कि डेनिएल कॉलिन्स ने टाई-ब्रेक में पुश देकर पहले चुने गए 6-7 (7-5) से कड़े मुकाबले में जीत हासिल की। सिमोना वाल्टर ने दूसरे सेट में मैच को निर्णायक में भेजने के लिए खेल पर नियंत्रण कर लिया।

    डेनियल कोलिन्स ने तीसरे सेट में लय हासिल की और 3-6 की बढ़त बना ली। हालाँकि, सिमोना वाल्टर ने मैच को टाई-ब्रेक में भेजने के लिए तीन मैच पॉइंट बचाने के लिए उत्कृष्ट शॉटमेकिंग का प्रदर्शन किया।

    सिमोना वाल्टर ने तीन घंटे और एक मिनट के खेल के बाद अपनी जीत सुनिश्चित करने के लिए लगातार पांच अंक जीते। 21 वर्षीय स्विस ने अपने अमेरिकी प्रतिद्वंद्वी द्वारा रखे गए 17 में से 11 ब्रेक पॉइंट की तुलना में दूसरे दौर के स्थान को सुरक्षित करने के लिए एक सेट डाउन से वापस उछाल की तुलना में 19 में से 14 ब्रेक पॉइंट बचाए।

    सिमोना वाल्टर 13 जुलाई को एटीपी 250 इवेंट के दूसरे दौर में स्पेन की क्रिस्टीना बुका से भिड़ेंगी।

    स्पेन की पांचवीं वरीय नुरिया पारिजास डियाज और आठवीं वरीय रूस की वरवारा ग्रेचेवा को भी प्रतियोगिता के शुरुआती दौर में शुरुआती दौर से ही बाहर होना पड़ा। नूरिया पारिजास डियाज क्रोएशिया की पेट्रा मार्टिक से सीधे सेटों में 6-2, 6-2 से हार गईं, जबकि जर्मनी की ईवा लिस ने वरवारा ग्रेचेवा को 7-5, 6-4 से हराकर हमवतन जूल नीमियर के साथ दूसरे दौर में मुकाबला किया।

    कैरोलिन गार्सिया ने भी इटली की जैस्मिन पाओलिनी को 6-3, 6-3 से हराकर दूसरे दौर में प्रवेश किया।

    बुडापेस्टो में टोक्यो ओलंपिक पदक विजेता लौरा पिगोसी और सारा सोरिब्स टोरमो जीत गए

    रूस की विश्व नंबर 108 कमिला राखिमोवा ने हंगरी के बुडापेस्ट में यूरोप टेनिस सेंटर में एलेना-गैब्रिएला रुसे के खिलाफ 6-4, 5-7, 6-3 से जीत दर्ज की। उन्होंने 23 विजेताओं को निकाल दिया और अपनी जीत सुनिश्चित करने के लिए 15 में से 7 ब्रेक पॉइंट अवसरों को परिवर्तित किया।

    ओलंपिक पदक विजेता लौरा पिगोसी ने स्वीडन की रेबेका पीटरसन को 7-5, 6-3 से हराकर प्रतियोगिता के दूसरे दौर में प्रवेश किया। वह 14 जुलाई को दूसरे दौर के आमने सामने यूलिया पुतिनत्सेवा के साथ भिड़ेंगी।