Citi Open- एंड्री रुबलेव ने शुरुआती दौर में जैक ड्रेपर को हराया

    वर्ल्ड नंबर 8 एंड्री रुबलेव ने 3 अगस्त को वाशिंगटन, डीसी, संयुक्त राज्य अमेरिका में विलियम एचजी फिट्जगेराल्ड टेनिस सेंटर में सिटी ओपन के शुरुआती दौर में यूनाइटेड किंगडम के जैक ड्रेपर के खिलाफ 6-4, 6-2 से जीत हासिल की।

    एंड्री रुबलेव ने शुरुआती दौर में जैक ड्रेपर को हराया एंड्री रुबलेव ने शुरुआती दौर में जैक ड्रेपर को हराया

    एंड्री रुबलेव ने Mutua Madrid Open में अपनी पहली बैठक में जैक ड्रेपर से 2-6, 6-4, 7-5 से हार का बदला सीधे सेटों में आसान जीत के साथ लिया।

    टॉप वरीय एंड्री रुबलेव ने सातवें ब्रेक प्वाइंट के मौके पर बदलाव किया और उन्हें शुरुआती सेट 6-4 से हासिल करने का मौका मिला। ड्रेपर के लिए उनका सम्मान दिखाई दे रहा था और वह पूरे मैच के दौरान हाई अलर्ट पर रहे।

    एंड्री रुबलेव ने दूसरे सेट में शुरुआती ब्रेक हासिल करने के लिए अपने जीत के तरीके को जारी रखा, लेकिन जैक ड्रेपर ने वापस लड़ने की कोशिश की और दो ब्रेक पॉइंट के मौके जीते। हालांकि, एंड्री रुबलेव ने गति हासिल की और वाशिंगटन डीसी में हार्ड कोर्ट पर अपनी जीत को सुरक्षित करने के लिए दूसरा सेट 6-2 से जीतने से पहले 3-1 पर मजबूती से कायम रहे।

    एंड्री रुबलेव ने नौ ऐस की सर्व की, पहली सर्व में 89% अंक जीते और दस अवसरों में से तीन बार जैक ड्रेपर की सर्व को तोड़ा। इसके विपरीत, 20 वर्षीय ब्रिटिश सनसनी ने पांच ऐस की सर्व की, पहली सर्व पर 59% अंक जीते और तीन दोहरे दोष किए।

    मैच के बाद एक साक्षात्कार में, एंड्री रुबलेव ने कहा, "ईमानदारी से कहूं तो, मैं आज सोच रहा था, निश्चित रूप से यह एक कठिन मैच था, लेकिन मैं सोच रहा था, सबसे अधिक संभावना है कि मैं मैच हार जाऊंगा। मुझे ऐसा लग रहा था क्योंकि मैड्रिड में उन्होंने मुझे लगभग हरा दिया। अंत में, मुझे खुशी है कि मैं सीधे सेटों में जीतने में सक्षम था।"

    जीत ने सत्र के लिए एंड्री रुबलेव के रिकॉर्ड को 33-11 में सुधार दिया, हार्ड कोर्ट पर 19-4 के साथ। वह इस साल की शुरुआत में Marseille, Dubai और Belgrade Open में खिताब जीतकर अपना चौथा सीज़न खिताब जीतने का लक्ष्य बना रहे हैं।

    ATP 500 इवेंट के अगले दौर में एंड्री रुबलेव का सामना जैक सॉक और नंबर 13 वरीयता प्राप्त मैक्सिम क्रेसी के बीच होने वाले संघर्ष के विजेता से होगा।

    दिन के एक अन्य पुरुष एकल मैच में, निक किर्गियोस ने संयुक्त राज्य अमेरिका के मार्कोस गिरोन के खिलाफ 6-3, 6-2 से जीत हासिल करके दूसरे दौर में प्रवेश किया। 27 वर्षीय ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी 4 अगस्त को सिटी ओपन के दूसरे दौर में अमेरिका के टॉमी पॉल से भिड़ेंगे।

     

    संबंधित आलेख